DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

Lok Sabha Election 2019: ‘बेटे और चेले’ में ‘बीसी खंडूड़ी’ का आशीर्वाद पाने की होड़

bjp leader bc khanduri jpg

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चन्द्र खण्डूड़ी भले ही इस बार गढ़वाल लोक सभा सीट पर चुनाव में प्रत्याशी नहीं हैं, लेकिन फिर भी गढ़वाल संसदीय सीट की राजनीति उनके ईद-गिर्द घूमती दिखाई दे रही है। भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों के प्रत्याशी खुद पर खण्डूड़ी का आर्शीवाद होना बताकर वोटरों में मनोवैज्ञानिक सेंध लगाकर आकर्षित कर रहे हैं। इस बार का लोक सभा चुनाव गढ़वाल सीट के लिए आम से खास बना है। वह इसलिए कि जब भाजपा के वरिष्ठ नेता भुवन चन्द्र खण्डूड़ी के बेटे मनीष खण्डूड़ी ने कांग्रेस का दामन थामकर भाजपा को चुनौती देने की ठानी तो भाजपा हाई कमान से लेकर गढ़वाल की जनता भोंचक्की रह गई।

इस पर कई लोगों ने सवाल भी उठाए। खुद पूर्व सीएम भुवन चन्द्र खण्डूड़ी को मीडिया के सामने आकर कहना पड़ा कि वे भाजपा के लिए समर्पित हैं और जरूरत पड़ी तो वे चुनाव प्रचार का जिम्मा भी सम्भालने को तैयार हैं। भाजपा ने भी मौके की नजाकत को देखकर और भुवन चन्द्र खण्डूड़ी के रूतवे तथा जनता के बीच उनकी अच्छी पकड़ के चलते तीरथ सिंह रावत को टिकट दिया। भाजपा से टिकट मिलने के बाद जहां तीरथ सिंह रावत ने नामांकन पत्र दाखिल करने के दिन अपने गुरूजी बीसी खण्डूड़ी का आशीर्वाद अपने ऊपर होना बताया वहीं दो दिन पहले गौचर पहुंचे मनीष खण्डूड़ी भी अपने पिता के आशीर्वाद पाने की होड़ में पीछे नहीं रहे और उन्होंने भी अपना भाषण पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चन्द्र खण्डूड़ी के आदर्शों, ईमानदारी और दूरदर्शी सोच पर के्द्रिरत किया।

 

मनीष के नामांकन पर पौड़ी पहुंचेंगे कार्यकर्ता
कर्णप्रयाग। कांग्रेस प्रत्याशी मनीष खण्डूड़ी के नामांकन को लेकर चमोली जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है। प्रदेश प्रवक्ता हरिकृष्ण भट्ट और जिलाध्यक्ष बीरेन्द्र सिंह रावत ने बताया कि सोमवार को होने वाले कांग्रेस प्रत्याशी मनीष खण्डूड़ी के नामांकन में चमोली जिले से भारी संख्या में कार्यकर्ता पौड़ी जा रहे हैं। नगर, ब्लॉक और जनपद स्तर पर कार्यकर्ता पौड़ी पहुचेंगे। कहा कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं में उत्साह है और सभी कार्यकर्ता जीजान से कार्य कर रहे हैं। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:garhwal lok sabha seat bjp candidate teerath singh rawat and congress candidate manish khanduri seeks blessings from former chief minister bc khanduri during lok sabha election 2019