DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

बिहार: पूर्णिया से भाजपा के पूर्व सांसद पप्पू सिंह कांग्रेस में शामिल

pappu singh

पूर्णिया के पूर्व सांसद उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह ने बुधवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। पप्पू सिंह की कांग्रेस में घर वापसी हुई है। उनकी माता माधुरी सिंह पूर्णिया से दो बार कांग्रेस टिकट पर सांसद बन चुकी है। पप्पू सिंह ने फरवरी में भाजपा को छोड़ दिया था।

पप्पू सिंह भाजपा के टिकट से 2004 और 2009 में पूर्णिया से सांसद रह चुके हैं। वह कांग्रेस पार्टी से भी दो बार चुनाव मैदान में उतर चुके हैं, हालांकि दोनों बार उनकी हार हो गई थी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 23 मार्च को पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान पप्पू सिंह भी मौजूद रहेंगे और कई भाजपा नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा है।

महागठबंधन में सब ठीक, होली के बाद होगा सीटों का ऐलान: तेजस्वी यादव

पप्पू सिंह के कांग्रेस में शामिल होने के बाद ऐसी संभावना है कि वह पूर्णिया सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। पप्पू सिंह ने बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय में कहा कि मैं कांग्रेस में शामिल हुआ हूं और पार्टी मुझसे जो कहेगी, मैं वही करूंगा। पप्पू सिंह ने कहा- "वह कांग्रेस में वापस आकर खुश हूं।" पप्पू सिंह 2004 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के आग्रह पर भाजपा में शामिल हुए थे और तब पार्टी की तरफ से लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी। उन्होंने फरवारी में भाजपा से इस्तीफा दे दिया था।

बिहार में अपनी जमीन मजबूत कर रही है कांग्रेस
बिहार में अपनी जमीन मजबूत करने के लिए कांग्रेस लगातार लोगों को जोड़ रही है। कीर्ति आजाद कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। इसके अलावा 2014 में जेडीयू के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ चुके विरेंद्र चौधरी हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए। वे चार बार मुजफ्फरपुर से विधायक रह चुके हैं।

किस्सा 1957 का:जब बिहार में नेहरू ने चांदी की कुर्सी को मार दी थी ठोकर

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Former sansad Pappu Singh from Purnia Bihar joins Congress for Lok Sabha Elections 2019