DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

Lok Sabha Elections 2019- छेदी पासवान सहित पांच ने किया नामांकन

सासाराम संसदीय क्षेत्र में सातवें चरण में 19 मई को होनेवाले चुनाव को लेकर चल रही नामांकन प्रक्रिया के चौथे दिन गुरुवार को भाजपा प्रत्याशी छेदी पासवान सहित पांच लोगों ने जिला निर्वाची पदाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी के समक्ष नामजदगी का पर्चा दाखिल किया।

नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट के आसपास अभ्यर्थियों के समर्थकों की भारी भीड़ जमा हो गई। भीड़ को देखते हुए वहां ड्यूटी पर तैनात दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी ने कुछ देर के लिए मुख्य गेट को बंद करा दिया। जबकि कलेक्ट्रेट के अंदर पहुंचे अभ्यार्थियों के समर्थकों को एसडीएम जन्मेजय शुक्ला एवं डीएसपी अजय प्रसाद ने बाहर किया। नामांकन दर्ज करनेवालों में राजग गठबंधन के भाजपा प्रत्याशी सह निर्वतमान सांसद छेदी पासवान, जय जनता पार्टी के रजनीकांत चौधरी, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की निर्मला देवी एवं निर्दलीय अशोक कुमार पासवान और रामएकबाल राम ने भी पर्चा दाखिल किया। नामांकन के दौरान प्रशासन ने कलेक्ट्रेट के बाहर व अंदर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम कर रखा था। सुरक्षा और विधि-व्यवस्था के मद्देनजर जगह-जगह दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं भारी संख्या में जवानों की तैनाती की गई है। नामांकन के दौरान एसडीएम एवं डीएसपी को कलेक्ट्रेट व शहर में भ्रमण कर सुरक्षा का जायजा लेते देखे गया। द्वय पदाधिकारी ड्यूटी पर तैनात पुलिस व प्रशासनिक अफसरों को सुरक्षा के टिप्स भी दे रहे थे। 

लोकसभा चुनाव 2019- उपेन्द्र कुशवाहा समेत चार प्रत्याशियों ने दाखिल किए पर्चे

पुलिस खंगाल रही थी अभ्यर्थियों की कुंडली
नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट में स्थित जिला निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय के पास पुलिस अफसर तैनात थे। नामांकन के लिए वहां पहुंचने वाले अभ्यर्थियों से पुलिस अफसर उनका नाम व पता एवं अन्य विवरणी की जानकारी लेकर डायरी में दर्ज कर रहे थे। जिला निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय के बाहर स्पेशल ब्रांच के अधिकारी थे। अफसरों ने बताया कि नामांकन करने वाले अभ्यार्थियों के विरुद्ध किसी तरह का आपराधिक मामला व अन्य मुकदमा दर्ज है या नहीं या फिर किसी की जमानत रद्द हुई है या नहीं पुलिस अफसर इसका मिलान कर रहे है। अफसरों की मानें तो रोहतास के पुलिस अधिकारी नामांकन स्थल पर मौजूद थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Five nominations including Chhedi Paswan