Election on the Nook Pappu Yadav will be discussing - नुक्कड़ पर चुनाव...पप्पू यादव के का होगा चचा DA Image
10 दिसंबर, 2019|10:47|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नुक्कड़ पर चुनाव...पप्पू यादव के का होगा चचा

होली की समाप्ति के साथ देश पर चुनावी रंग चढ़ने लगा है। गठबंधन-कयासों का दौर शुरू है। पार्टियां उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं। तो इन सबके बीच टिकट कटने, दल बदलने का दौर भी उफान पर है। ऐसे में नुक्कड़, चौक-चौराहों पर चुनावी गणित-समीकरण रोज बन-बिगड़ रहे हैं। चर्चाओं में कोडरमा, पटना सिटी से लेकर अमेठी तक शामिल हैं। राजधानी के बरियातू-बूटी रोड इलाके में बिहार से आए लोगों की भी बड़ी संख्या है। इलाके में लालू खटाल भी है जहां बिहार के कई लोग खटाल व्यवसाय से जुड़े हैं। 

इसी इलाके की एक चाय-पान दुकान पर मंगलवार सुबह अन्नपूर्णा देवी के भाजपा में शामिल होने पर बतकही चल रही है। सुबह ड्यूटी पर जा रहा एक युवक अन्नपूर्णा देवी के फैसले को सही बताते कहता है जनभावना को समय पर समझ कर फैसला लिया है। कुछ और नौकरी पर जा रहे लोग भी सहमति दिखाते हैं। कोने में चाय पी रहे एक सज्जन कहते हैं सब साफ हो जाएगा। पहले टिकट तो मिल जाए। विधानसभा में हार चुकी हैं, भाजपा अगर दांव लगाएगी तो वहां का जातीय समीकरण उलट जाएगा। उनका साथ देते धोती-कुर्ता पहने एक वृद्ध कहते हैं लालू जी रहते तो यह स्थिति नहीं होती। लालू जी के सक्रिय नहीं रहने का असर दिखने लगा है। थोड़ी नरम आवाज में कहते हैं झारखंड में राजद छितरा गया है। चाय पी रहे सज्जन हां में सिर हिलाते हैं। नवयुवक कहता है इस बार बिहार में भी राजद साफ हो जाएगा।

अभी तक नरम आवाज में बात कर रहे वृद्ध असहमति जताते हैं, बिहार चुनाव में लालू का जादू चलेगा। लोग सिम्पैथी वोट करेंगे। बिहार में लड़ाई दूसरे तरह की है। वहां लालू का वोट इंटैक्ट रहेगा। वृद्ध कहते हैं तेजस्वी अभी बच्चा है लेकिन वहां राजद में बड़े दिग्गज हैं। इसके साथ बातचीत का स्तर ऊंचा और माहौल थोड़ा गर्म होने लगता है। नवयुवक गुटका लेकर निकल जाता है। पान दुकानदार टॉपिक बदलते हुए पूछता है पप्पू यादव के का होगा चचा। पप्पू की पार्टी से टिकट मिलेगा या नहीं। चचा हंसते हैं। कहते हैं, उसकी घरवाली को तो टिकट दे दिया न, उनको ही जिताएं। पप्पू ने मिनिमम इनकम गारंटी तो पूरा कर ही दिया। यह कह चचा मोबाइल पर किसी से बात करते हुए निकल जाते हैं।   
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Election on the Nook Pappu Yadav will be discussing