DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

कांग्रेस के 'चौकीदार चोर है' विज्ञापन पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक, जानें क्या कहा

chunav aayog

मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कांग्रेस के 'चौकीदार चोर है' विज्ञापन को निरस्त करते हुए उसके प्रसारण पर रोक के आदेश जारी किए हैं। न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजेश कौल द्वारा राज्य के सभी जिलाधिकारियों से बुधवार को एक आदेश जारी कर कहा गया है कि, लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा प्रसारित किए जा रहे विज्ञापन 'चौकीदार चोर है' को राज्य मीडिया प्रमाणन तथा अनुवीक्षण समिति द्वारा निरस्त किया गया है। लिहाजा इसके प्रसारण पर रोक लगाई जाए।

लोकसभा चुनाव 2019: बुर्का में उलझी BSP-बीजेपी, बताया- कौन है इसके अंदर?

ज्ञात हो कि, भारतीय जनता पार्टी की ओर से कांग्रेस के 'चौकीदार चोर है' विज्ञापन को लेकर ऐतराज जताते हुए मुख्य निवार्चन पदाधिकारी के कायार्लय में अपील की गई थी। इस शिकायत में कहा गया था कि यह विज्ञापन अपमानजनक, बदनाम करने वाला और आपत्तिजनक है। यह भारत निर्वाचन आयोग द्वारा गठित विशेषज्ञों की मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण समिति से बिना किसी अनुमति के प्रसारित हो रहा है। 

भाजपा की शिकायत और फिर की गई अपील के बाद मुख्य निवार्चन पदाधिकारी वी एल कांताराव ने विज्ञापन के प्रसारण पर रोक लगाने के निर्देश दिए। कांताराव ने अपने आदेश में कहा कि आयोग द्वारा तय मानकों के आधार पर कांग्रेस के विरुद्घ तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए जाने के साथ नोटिस जारी किया गया है। साथ ही कांग्रेस से कहा गया है कि वह इस विज्ञापन को किसी भी माध्यम से प्रसारित न कराए और इन विज्ञापनों की प्रति कायार्लय में जमा कराएं।

Assembly Elections 2019 LIVE: अपनी बारी का इंतजार करते हुए बुजुर्ग की मौत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:election commission of india ban chowkidar chor hai advertisement of congress said its outrageous