फोटो गैलरी

Hindi News लोकसभा चुनावलोकसभा चुनाव 2019 : ईवीएम पर विपक्ष की चिंता पर चुनाव आयोग की बैठक आज

लोकसभा चुनाव 2019 : ईवीएम पर विपक्ष की चिंता पर चुनाव आयोग की बैठक आज

कांग्रेस ने कहा कि चुनाव आयोग ईवीएम और वीपीपैट के प्रयोग पर विपक्षी दलों की चिंताओं के समाधान पर बुधवार को बैठक करेगा। इन नेताओं ने मंगलवार को इस बाबत चुनाव आयोग से मुलाकात की। कांग्रेस प्रवक्ता...

लोकसभा चुनाव 2019 : ईवीएम पर विपक्ष की चिंता पर चुनाव आयोग की बैठक आज
विशेष संवाददाता,नई दिल्ली Wed, 22 May 2019 09:02 AM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने कहा कि चुनाव आयोग ईवीएम और वीपीपैट के प्रयोग पर विपक्षी दलों की चिंताओं के समाधान पर बुधवार को बैठक करेगा। इन नेताओं ने मंगलवार को इस बाबत चुनाव आयोग से मुलाकात की।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि चुनाव आयोग के सामने पिछले डेढ़ माह से कई बार ईवीएम का मुद्दा उठा चुके हैं। हमने आयोग से कहा है कि आखिर वह क्यों हमारी अपील का जवाब नहीं दे रहा है। चुनाव आयोग ने विपक्षी दलों के नेताओं की बात को करीब एक घंटे तक सुना और कहा है कि वह इन सभी मुद्दों पर बुधवार 22 मई को बैठक कर कोई निर्णय करेंगे। विपक्षी नेताओं का कहना है कि चुनाव आयोग उनकी मांग पर सकारात्मक रुख अपनाएगा। क्योंकि, मतगणना से पहले पांच ईवीएम और वीवीपैट पर्चियों का मिलान के लिए सिर्फ दिशा-निर्देश जारी करने हैं। 

देवड़ा ने महाराष्ट्र के सीईओ को पत्र लिखा : लोकसभा चुनाव की मतगणना से दो दिन पहले, मुंबई कांग्रेस प्रमुख मिलिंद देवड़ा ने महाराष्ट्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) को पत्र लिखकर शहर के विभिन्न केंद्रों में रखी ईवीएम के साथ छेड़छाड़ का अंदेशा जताया है। मुंबई दक्षिण सीट से कांग्रेस प्रत्याशी देवड़ा ने आरोप लगाया कि उन्हें ऐसी आशंका को लेकर काफी चौंकाने वाला फीडबैक मिला है

एक्जिट पोल के संदेहपूर्ण परिणाम ये बताते हैं कि ईवीएम गड़बड़ी भी बालाकोट जैसी ही तैयारी है। 
-महबूबा मुफ्ती, पीडीपी प्रमुख

19 मई को हुए मतदान में डायमंड हार्बर सीट पर व्यापक अनियमितताएं पाई गई हैं। इसलिए इस सीट पर पुनर्मतदान कराया जाना चाहिए। 
-सीताराम येचुरी, माकपा महासचिव

देश के कई हिस्सों में स्ट्रांग रूम से ईवीएम स्थानांतरित किए जाने की शिकायतों पर चुनाव आयोग को तत्काल प्रभावी कदम उठाना चाहिए। 
-राजीव शुक्ला, कांग्रेस नेता

इसे भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2019 : सिर्फ आरोपों तक ही सीमित है मशीन हैकिंग का मामला

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें