फोटो गैलरी

Hindi News लोकसभा चुनावचुनाव अभियान में रक्षा बलों का इस्तेमाल न करें पार्टियां: निर्वाचन आयोग

चुनाव अभियान में रक्षा बलों का इस्तेमाल न करें पार्टियां: निर्वाचन आयोग

निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को सभी राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को निदेर्श दिया कि वे किसी राजनीतिक प्रोपोगंडा में संलिप्त होने से बाज आएं और प्रचार में रक्षा बलों की गतिविधियों का इस्तेमाल न...

चुनाव अभियान में रक्षा बलों का इस्तेमाल न करें पार्टियां: निर्वाचन आयोग
एजेंसी,नई दिल्ली, Tue, 19 Mar 2019 11:21 PM
ऐप पर पढ़ें

निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को सभी राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को निदेर्श दिया कि वे किसी राजनीतिक प्रोपोगंडा में संलिप्त होने से बाज आएं और प्रचार में रक्षा बलों की गतिविधियों का इस्तेमाल न करें।

यह परामर्श सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों को ऐसे समय में जारी किया गया है, जब निर्वाचन आयोग ने एक सप्ताह पहले यानी पिछले बुधवार को दिल्ली के भाजपा विधायक ओम प्रकाश शर्मा को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। ओम प्रकाश ने भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के साथ अपना एक चित्र फेसबुक पर पोस्ट किया था।

परामर्श में कहा गया है, “राजनीति दलों/उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने चुनाव अभियान में इस तरह का कोई राजनीतिक प्रोपोगंडा शामिल करने से बाज आएं, जिसमें रक्षा बलों की गतिविधियों का जिक्र हो।” निर्वाचन आयोग ने इसके पहले 9 मार्च को एक अन्य परामर्श में राजनीतिक पार्टियों को निदेर्श दिया था कि वे अपने उम्मीदवार को सलाह दें कि वे रक्षा बलों के छायाचित्र या रक्षा बलों के कार्यक्रमों के छायाचित्र का इस्तेमाल अपने चुनाव प्रचार के विज्ञापनों में न करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें