फोटो गैलरी

Hindi News लोकसभा चुनावटिकट न मिलने से दुखी कांग्रेस नेता ने 15 लाख के झंडा बैनर जलाए, छोड़ी पार्टी

टिकट न मिलने से दुखी कांग्रेस नेता ने 15 लाख के झंडा बैनर जलाए, छोड़ी पार्टी

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए लगभग सभी पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए। कई पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट भी जारी कर दी है। बाकी पार्टियां भी जल्द ही अपने उम्मीदवारों की...

टिकट न मिलने से दुखी कांग्रेस नेता ने 15 लाख के झंडा बैनर जलाए, छोड़ी पार्टी
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 19 Mar 2019 08:33 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए लगभग सभी पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए। कई पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट भी जारी कर दी है। बाकी पार्टियां भी जल्द ही अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करने की औपचारिकता पूरी कर लेंगी।

लेकिन सालों से टिकट पाने की उम्मीद पाले नेताओं पर उस वक्त निराशा का पहाड़ टूट रहा जब उनका पार्टी की लिस्ट में नाम नहीं दिख रहा। ऐसा ही हुआ है कांग्रेस के एक नेता के साथ। तेलंगाना कांग्रेस यूनिट के दलित नेता मन्नी कृशांक उस वक्त पार्टी की प्रचार सामग्री पर आग लगा दी जब पता चला कि उन्हें लोकसभा का टिकट नहीं दिया गया। घटना रविवार की है लेकिन मामला सामने  तब आया जब घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

कृषांक ने यह सब करने के बाद सोमवार को तेलंगाना राष्ट्र समिति के नेता केटी रामाराव से मिले और कांग्रेस छोड़कर टीआरएस में शामिल हो गए। वह कांग्रेस से पेड्डापल्ली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए टिकट चाहते थे लेकिन जब पार्टी ने उन्हें टिकट देने से मना कर दिया तो वे बेहद आहत हुए और गुस्से में पार्टी प्रचार सामग्री जिसकी कीमत करीब 15 लाख रुपए बताई जा रही है।

कृषांक ओस्मानिया यूनिवर्सिटी से एक रिसर्च स्कॉलर हैं और पार्टी के फैसले के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करा रहे थे।

हमारे सहयोगी हिन्दुस्तान टाइम्स के अनुसार, इस मामले को लेकर कृषांक ने बताया कि पेड्डापल्ली सीट पिछड़ी जाति(SC) लिए रिजर्व है। इसलिए उन्हें पूरा भरोसा था कि उन्हें यहां से टिकट जरूर दी जाएगी। इसके लिए उन्होंने करके प्रचार सामग्री खरीदने में बहुत सारा पैसा बर्बाद कर दिया। लेकिन पार्टी ने यहां से जब दूसरे प्रत्याशी ए चंद्रशेखर को टिकट देने का ऐलान किया तो वह हैरान रह गए।

बताया जा रहा है कि कृषांक पूर्व केंद्रीय मंत्री और सीनियर कांग्रेस नेता सर्व सत्यनारायणा के दामाद हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें