DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

पंजाब में कांग्रेस सभी 13 सीटों पर जीत दर्ज करेगी: अमरिंदर सिंह

amarinder singh  chief minister  punjab

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का दावा है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस राज्य की सभी 13 सीटों पर जीत हासिल करेगी। राज्य सरकार समाज के हर वर्ग के लिए काम कर रही है और उन्हें जनता पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि राज्य में शिअद-भाजपा लोगों का विश्वास खो चुकी है और आम आदमी पार्टी का आधार भी खत्म हो गया है। 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के राज्य में रोड शो के एक दिन बाद बुधवार को 'हिन्दुस्तान टाइम्स' से कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विशेष बातचीत की। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान यह साफ हो गया था कि राज्य में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और भाजपा लोगों की अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतरीं। देश की जनता अब केंद्र में भी बदलाव चाहती है। पंजाब में कांग्रेस ने सभी योग्य उम्मीदवारों को टिकट दिया है और उनकी जीत तय है।

राज्य में मोदी लहर नहीं
लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लहर के सवाल पर मुख्यमंत्री अमरिंदर ने कहा कि पंजाब में ऐसा कुछ नहीं है। वैसे भी केंद्र सरकार अपने कोई वादे पूरे नहीं कर पाई है। न तो युवाओं को रोजगार मिला और न ही गरीबों को कोई विशेष लाभ। ऐसे में केंद्र सरकार के पक्ष में लहर होने का सवाल ही पैदा नहीं होता।

लोकसभा चुनाव 2019: बठिंडा में प्रियंका ने खुद को बताया पंजाबी बहू, कहा- राहुल को बनाइये पीएम

कांग्रेस को किसी से चुनौती नहीं
लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को राज्य में मिल रही चुनौती पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस आसानी से सभी सीटें जीत लेगी। शिअद-भाजपा की पूर्व सरकार के कार्यकाल में हर कोई परेशान था। राज्य की जनता का अब उनसे मोहभंग हो चुका है। आम आदमी पार्टी भी पूरी तरह बिखर गई है। ऐसे में कांग्रेस के लिए कोई बड़ी चुनौती नहीं है।

सनी देओल ने गुरदासपुर नहीं देखा
गुरदासपुर से भाजपा उम्मीदवार सन्नी देओल की दावेदारी पर कैप्टन अमरिंदर ने कहा, 'वह अच्छे अभिनेता हैं, लेकिन नेता के गुण उनमें नहीं है। सन्नी देओल के पिता भी व्यक्तिगत तौर पर अच्छे इनसान हैं। पंजाब के विकास कार्यों खासकर ट्यूबवेल लगाने के क्षेत्र में उनका योगदान रहा है। मगर, राजनीति में वे फिट नहीं है। उनका घर-परिवार, कारोबार और दोस्त सबकुछ मुंबई में है, उन्होंने गुरदासपुर कभी नहीं देखा। चुनाव बाद सन्नी देओल को बोरिया-बिस्तर बांधकर घर जाना पड़ेगा।

VIDEO: पंजाब में राहुल गांधी ने चलाया ट्रैक्टर, कैप्टन को कराई सवारी

सेना का आधुनिकीकरण जरूरी
कैप्टन अमरिंदर के अनुसार, सेना का तकनीक के आधार पर आधुनिकीकरण जरूरी है। उन्होंने कहा कि हमारी सेना दुश्मन को जवाब देने में सक्षम है, लेकिन उसके पास आधुनिक हथियार और गोला-बारूद का पर्याप्त भंडार होना चाहिए।

आलू-टमाटर पाकिस्तान भेजे जाएं
मुख्यमंत्री अमरिंदर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के साथ व्यापार जारी रखने के पक्षधर हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि देश में उगने वाले आलू-टमाटर पाकिस्तान भेजे जाएं। वे खेतों में सड़ रहे हैं और इन्हें लाने-ले जाने के काम में लगे लोग बेरोजगार हो रहे हैं।’

लोकसभा चुनाव 2019: प्रियंका गांधी ने चार घंटे रोड शो कर काशी में ताकत दिखाई

पित्रोदा का बयान दुर्भाग्यपूर्ण
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैम पित्रोदा की ओर से सिख दंगों पर दिए विवादित बयान को अमरिंदर सिंह ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि यह एक गैरजिम्मेदाराना बयान है। पार्टी के नेताओं को हर मसले पर सोच-समझकर टिप्पणी करनी चाहिए।

बादल परिवार से सहानुभूति नहीं
यह पूछे जाने पर कि क्या बादल परिवार के प्रति उनके दिल में कोई सहानुभूति है, इस पर अमरिंदर ने कहा कि कुछ लोग गलत बयानी करके भ्रम पैदा करते हैं। असल बात यह है कि बादल परिवार ने राज्य के विकास को बाधित किया है। कई लोगों को इसलिए जेल में डाल दिया गया, क्योंकि वे बादल परिवार को पसंद नहीं थे। शिअद जब सत्ता में थी तो राजनीतिक द्वेष की भावना से काम किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress will win all 13 seats in Punjab says Amarinder Singh