Congress Reaction On Shiv Sena BJP Alliance For Lok Sabha Elections 2019 - भाजपा-शिवसेना गठबंधन पर कांग्रेस का तंज, पूछा- यह महामिलावट या महाभय? DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा-शिवसेना गठबंधन पर कांग्रेस का तंज, पूछा- यह महामिलावट या महाभय?

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा एवं शिवसेना के बीच सीटों के तालमेल को लेकर सहमति बनने का बाद कांग्रेस ने सोमवार को कटाक्ष करते हुए सवाल किया कि यह महामिलावट है या फिर महाभय। पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने ट्वीट कर कहा, "पहले बिहार, फिर महाराष्ट्र और अब तमिलनाडु, एक के बाद एक भाजपा गठबंधन बनाने में लगी है।" उन्होंने कहा, ''सबसे बड़ा महासवाल-यह महामिलावट है या महाभय?"

लोकसभा, विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगी भाजपा-शिवसेना: शाह

पिछले कुछ समय के तनावपूर्ण संबंधों के बीच, भाजपा और शिवसेना ने सोमवार को आगामी लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ने के लिए सीटों के बंटवारे की घोषणा की। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रात में संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की।

महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से भाजपा 25 पर और शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। दोनों पार्टियां गठबंधन के अन्य सहयोगियों को उनके हिस्से की सीटें देने के बाद इस साल प्रस्तावित 288 सदस्यीय राज्य विधानसभा में बराबर बराबर सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगी।

शाह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस दोनों ने कहा कि जनभावना यह है कि दोनों दलों को एकसाथ आना चाहिए। शाह ने अपनी पुरानी टिप्पणी याद करते हुए कहा कि भाजपा और शिवसेना गठबंधन महाराष्ट्र में 48 में से कम से कम 45 लोकसभा सीटें जीतेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा और शिवसेना के करोड़ों कार्यकर्ता चाहते हैं कि दोनों दलों के बीच गठबंधन हो। शिवसेना भाजपा की सबसे पुरानी सहयोगी है।

ठाकरे ने कहा कि राम मंदिर भाजपा और शिवसेना के बीच गठबंधन की साझी डोर है। उन्होंने कहा कि इसे जल्द से जल्द बनाया जाना चाहिए। फडणवीस ने कहा कि भाजपा और शिवसेना राष्ट्रीय विचारधारा वाली पार्टियां हैं जो व्यापक लोकहित में एक साथ आयी हैं। सैद्धांतिक रूप से दोनों दल हिन्दुत्ववादी हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress Reaction On Shiv Sena BJP Alliance For Lok Sabha Elections 2019