DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

चुनाव रणनीति को और अधिक आक्रामक बनाएगी कांग्रेस

rahul gandhi and priyanka gandhi vadra addresses an election meeting in fatehpur sikri

कांग्रेस लोकसभा चुनाव प्रचार की रणनीति में बदलाव कर सकती है। पार्टी दूसरे चरण के मतदान के बाद प्रचार रणनीति की समीक्षा कर सकती है। भाजपा के आरोपों के जवाब और राफेल विमान सौदे को और अधिक प्रमुखता से उठाने के साथ पार्टी प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के स्थानीय स्तर पर सभाओं को तरजीह देगी। पार्टी की कोशिश है कि प्रचार के दौरान अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचा जाए।


पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के चुनाव कार्यक्रमों में इजाफे के साथ पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के रोड शो और जनसभाएं बढ़ सकती है। उन्होंने कहा कि लगभग सभी प्रदेशों से प्रियंका गांधी वाड्रा के प्रचार कार्यक्रम की मांग हो रही है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि प्रियंका गांधी वाड्रा सभी प्रदेशों में समय देंगी। इसके साथ प्रचार को और आक्रामक किया जाएगा।


कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि चुनाव आहिस्ता-आहिस्ता आम लोगों से जुड़े मुद्दों की तरफ आ रहा है। लोग रोजगार और कृषि संकट की बात कर रहे हैं। ऐसे में पार्टी की कोशिश है कि चुनाव प्रचार में अपना एजेंडा तय कर दूसरी सियासी पार्टियां उन मुद्दों पर चर्चा और प्रतिक्रिया करें। इसके जरिये कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र में किए वादों को लोगों तक पहुंचाने में आसानी होगी।

इसके साथ ‘न्याय’ अभियान के साथ ग्रामीण इलाकों में किसान और कृषि संकट से जुड़े मुद्दों को अधिक प्रमुखता दी जाएगी। चुनाव प्रचार से दौरान राष्ट्रीय मुद्दों के साथ उस इलाके से जुड़े मुद्दों को भी प्रचार में जगह दी जाएगी। पार्टी के एक नेता ने कहा कि इसके लिए चुनाव प्रचार में हिस्सा लेने वाले प्रचारकों को जानकारी भी मुहैया कराई जाएगी। ताकि, वह स्थानीय लोगों को जोड़ सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress party is planning to more attacking campaign in Uttar Pradesh and other states