DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: 895 करोड़ की संपत्ति के साथ ये हैं दो राज्यों में सबसे अमीर नेता

congress leader konda visheshwar reddy

तेलंगाना की चेवेल्ला लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी ने अपनी संपत्ति 895 करोड़ घोषित कर दक्षिण भारत के सबसे अमीर नेता बन गए हैं। विश्वेश्वर रेड्डी तेलगू भाषी राज्यों तेलंगाना और आंध्रप्रदेश दोनों में सबसे ज्यादा अमीर नेता माने जा रहे हैं। 


कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी ने निर्वाचन अयोग को बताया कि उनके पास चल 223 करोड़ रुपए की चल संपति(शेयर, सोना और कैश) है जबकि उनकी पत्नी के पास 613 करोड रुपए की चल संपत्ति है। वहीं उके बच्चों के पास 20 करोड़ रुपए की चल संपत्ति है। हालांकि उनके परिवार के किसी भी सदस्य के पास गाड़ी या मोटर वाहन नहीं है। इसके अलावा विश्वेश्वर रेड्डी के पास 36 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति जबकि पत्नी के नाम करीब दो करोड़ की अचल संपत्ति है।


इंजीनियर से नेता बने कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया और चुनाव अधिकारी के सामने अपनी संपत्ति का खुलासा किया। 2014 के चुनावों में कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी ने अपनी संपत्ति 528 करोड़ बताई थी। 

इससे पहले विश्वेश्वर रेड्डी तेलंगाना राष्ट्र समिति की टिकट पर विधानसभा का चुनाव जीता था लेकिन दिसंबर में हुए यहां विधानसभा चुनावों में उन्होंने टीआरएस छोड़कर कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली थी। 

आंध्रप्रदेश में विश्वेश्वर रेड्डी के बाद सबसे ज्यादा अमीर आंध्रप्रदेश के कैबिनेटमंत्री पी नारायण हैं जो नारायण ग्रुप और इस्टीट्यूशन्स के मालिक भी हैं। उन्होंने अपनी संपति विधानसभा चुनावों में 667 करोड़ रुपए घोषित की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress leader Visheshwar Reddy is the richest politician in andhra pradesh and telangana