फोटो गैलरी

Hindi News लोकसभा चुनावमेनिफेस्टो 2019 के लिए कांग्रेस ने लॉन्च की वेबसाइट, मांगे सुझाव

मेनिफेस्टो 2019 के लिए कांग्रेस ने लॉन्च की वेबसाइट, मांगे सुझाव

कांग्रेस पूरी तरह से आम चुनाव की तैयारी जुट गयी है और 2019 के घोषणा पत्र के वास्ते उसने लोगों के सुझाव जानने के लिए एक वेबसाइट लॉन्च की है। कांग्रेस की घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष पी चिदंबरम तथा...

मेनिफेस्टो 2019 के लिए कांग्रेस ने लॉन्च की वेबसाइट, मांगे सुझाव
नई दिल्ली, एजेंसीMon, 29 Oct 2018 03:08 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस पूरी तरह से आम चुनाव की तैयारी जुट गयी है और 2019 के घोषणा पत्र के वास्ते उसने लोगों के सुझाव जानने के लिए एक वेबसाइट लॉन्च की है। कांग्रेस की घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष पी चिदंबरम तथा संयोजक प्रोफेसर राजीव गौड़ा ने सोमवार को यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में 'जन आवाज' नाम से तैयार इस वेबसाइट की शुरुआत की। वेबसाइट में समाज के सभी तबकों के लोगों से सुझाव मांगे गए हैं ताकि हर वर्ग की समस्या को पार्टी के घोषणा पत्र में शामिल किया जा सके। घोषणा पत्र के लिए 16 भाषाओं में सुझाव दिए जा सकते हैं।

चिदम्बरम ने कहा कि पार्टी का मकसद लोगों की समस्याओं को घोषणा पत्र में शामिल करना है ताकि कोई यह सवाल नहीं पूछ सके कि कांग्रेस सत्ता में आएगी तो उसकी प्राथमिकतायें क्या होंगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनाती है तो उसकी प्राथमिकताएं जन आकांक्षाओं पर आधारित होंगी और घोषणा पत्र इन्हीं जन भावनाओं के अनुरूप तैयार करने के लिए यह वेबसाइट जारी की गयी है। 

प्रो. गौड़ा ने कहा कि घोषणा पत्र पर देश के विभिन्न हिस्सों में लोगों से विचार-विमर्श किया जा रहा है। इस क्रम में अब तक चंडीगढ़ की बैठक में कृषि पर चचार् की गयी, बेंगलुरु की बैठक में छोटे, लघु एवं मझौले उद्योगों को लेकर चर्चा हुई जबकि विशाखापटनम में सिंचाई की समस्या पर विचार किया गया। इसी तरह से शिक्षा, स्वास्थ्य, युवाओं के लिए रोजगार के अवसर, पूर्व सैनिकों के मुद्दे आंतरिक सुरक्षा तथा शहरीकरण से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर इन बैठकों में विचार किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें