DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

पंजाब : बूथ तोड़ने को लेकर भोगपुर में कांग्रेस और अकाली कार्यकर्ताओं में झड़प

                                                                                                                                           ani

लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण के मतदान के दौरान जालंधर में सुबह 11 बजे तक 20 प्रतिशत मतदान हुआ। इस दौरान भोगपुर के गांव लडोई में कांग्रेसी और अकालियों के बीच झड़प भी हो गई। अकाली कार्यकर्ताओं का आरोप है कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनका बूथ तोड़ डाला है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जालंधर के लंबा पिंड तथा छावनी क्षेत्र के गांव धीना में ईवीएम मशीनें खराब होने के कारण मतदान प्रक्रिया लगभग एक घंटा प्रभावित रही। 

पंजाब : मतदान के झगड़े में कांग्रेसी कार्यकर्ता की हत्या, कई जगह हिंसा

अमृतसर के मजीठा क्षेत्र में ईवीएम में खराबी आने के कारण बूथ नंबर 36 ओर 37 पर वोटिंग देरी से शुरू हुई, इस कारण लोगों की लंबी लाइन लग गई। मशीन बदले जाने के बाद वोटिंग शुरू हुई। 11 बजे तक अमृतसर के बेरका में 25 प्रतिशत मतदान हुआ।

न्यूज एजेंसी वार्ता के अनुसार, जालंधर जिले के कुल 16.15 लाख मतदाताओं द्वारा मतदान के लिए 1863 बूथों पर 2329 पोलिंग पार्टियों की तैनाती की गई है। मतदान के दौरान कुल 9316 कर्मचारियों को पीठासीन अधिकारी (पीआरओ), एपीआरओ और मतदान अधिकारियों  के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है। जिले में 439 स्थानों पर मतदान के दिन 600 माइक्रो ऑब्जर्वरों की तैनाती की गई है। मतदाताओं को 'रेड कार्पेट वेलकम' देने के लिए 45 मॉडल मतदान केंद्र जालंधर संसदीय क्षेत्र में स्थापित किए गए हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- नवजोत सिंह सिद्धू मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं

मतदान को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और पारदर्शी ढंग के साथ करवाने के लिए करीब 7000 पुलिस कर्मचारियों की तरफ से कानून-व्यवस्था की स्थिति पर नजर रखी जा रही है। जालंधर लोकसभा सीट के लिए 704 पोलिंग बूथ पुलिस कमिशनरेट क्षेत्र, जिसमें जालंधर पश्चिमी के लिए 163, जालंधर केंद्रीय के लिए 160, जालंधर उत्तरी के लिए 176 और जालंधर कैंट के लिए 205 पोलिंग बूथ आते हैं। इसी तरह 1159 पोलिंग बूथ जिनमें विधानसभा हलका फिलौर में 236, नकोदर में 247, शाहकोट में 244, करतारपुर में 219 और विधानसभा हलका आदमपुर में 213 पोलिंग बूथ आते हैं जो जालंधर देहाती पुलिस के क्षेत्र में पड़ते हैं।

पुलिस आयुक्तालय की सीमा के अंदर 2411 पुलिस कर्मचारियों के साथ केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों के 640 कर्मचारियों को तैनात किया गया है। साठ पेट्रोलिंग पार्टियों के अलावा 41 उड़नदस्तों और 40 स्टेटिक सर्विलांस टीमों का गठन किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:clash between Congress and Akali workers in Punjab s Bhogpur