DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

चुनाव यात्राः ओडिशा में पटनायक सरकार के लिए मोदी चुनौती

chunav yatra 2019

पूर्वी तट पर ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन से मेल-एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनें गंतव्य को जाने के लिए तैयार है। दोपहर के साढ़े बारह बजे उमस भरी गर्मी को करीब 50 किलोमीटर दूर स्थित पूरी के समुद्री तट से चली आ रही हवाएं खुशनुमा बना रही हैं। अंग्रेजी और हिंदी के साथ उड़िया भाषा में ट्रेन आवागमन प्रस्थान की उद्घोषणा हो रही है। प्लेटफार्म एक पर बिस्कुट नमकीन, केक के साथ चाय और फ्लेवर दूध सजा हुआ है। यहां चाय के साथ कुछ मुसाफिर चुनाव पर गरमागरम चर्चा में मशगूल हैं।

शिक्षक विघ्नराज जेना ब्रह्मापुर जाने के लिए स्टेशन पहुंचे हैं। उन्होंने कहा राज्य विधानसभा में बीजू जनता दल की फिर सरकार आएगी और नवीन पटनायक मुख्यमंत्री बने रहेंगे। मैं पीएम मोदी और भाजपा की पिछले पंचायत चुनाव में बेहत्तर प्रदर्शन पर उनकी राय मांगते हुए इस चुनावी चर्चा में शामिल हो गया।

मुरादाबाद में PM मोदी का तंज, आज हाथी साइकिल पर सवार है और निशाने पर चौकीदार है

वहां मौजूद व्यावसायी पीके साहू ने तपाक से कहा केंद्र में मोदी की ही सरकार बनेगी। ओडिशा में बीजद लोकसभा की 21 में से 20 सीटों पर काबिज जरूर है, लेकिन इस बार भाजपा अपनी सम्मानजनक उपस्थिति दर्ज कराने के लिए प्रतिबद्ध दिख रही है। 2014 में मोदी की लहर को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक रोकने में कामयाब रहे थे, लेकिन इस बार भाजपा ने जोरशोर से हुंकार भर दी है। खाता कांग्रेस का भी खोलेगी।

इस चर्चा में शामिल रंजन कुमार नाथ ने तंज कसते हुए कहा 15 लाख बैंक खाते में तो नहीं ही आए, लेकिन कम बैलेंस के नाम पर पैसे कट जरूर रहे हैं। राहुल गांधी को भी एक मौका देने में क्या बुराई है? क्या पता इस बार हमारे खाते में छह हजार रुपये आने लगे।

तभी 22840 भुवनेश्वर से राउरकेला सुपर फास्ट इंटर सिटी एक्सप्रेस के प्लेटफार्म एक की बजाए तीन पर आने की घोषणा हो गई। लोग लिफ्ट और फुटओवर ब्रिज की ओर बढ़ रहे हैं। डेढ़ बजे प्लेटफार्म पर ट्रेन खड़ी हो गई। वातानुकूलित कुर्सीयान कोच की जगह शयनयान डिब्बा देख कर लोग सवाल करने टीटीई की ओर दौड़ पड़े।

अपनी सुविधा के अनुसार यात्रियों को बैठने की इजाजत है, टीटीई से यह जानकार सबको तसल्ली हुई। कुछ लोगों की लॉटरी लग गई उन्होंने सी-टू के अपर बर्थ पर यात्रा के दौरान अगले साढ़े सात घंटे की नींद का इंतजाम कर लिया। निर्धारित समय दोपहर दो बजकर दस मिनट पर ओडिशा की आर्थिक, सांस्कृतिक राजधानी और सबसे बड़े शहर भुवनेश्वर से ट्रेन संबलपुर के रास्ते राउरकेला के लिए खुल गई। ट्रांसपोर्ट व्यावसायी संतोष बारी को अन्य यात्रियों की तरह मोबाइल पर गेम या चैट नहीं करते देख मैंने उनसे सवाल किया एंटी-सैटेलाइट मिसाइल टेस्ट से भारत मजबूत हुआ है।

लोकसभा चुनाव 2019: शांति देवी, श्रीपाल और मुलायम संभल से दो बार पहुंच चुके हैं संभल

बायो टॉयलेट
भुवनेश्वर स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर बायो टॉयलेट का मॉडल रखा है। पूर्वी तट की तरफ चलने वाली ट्रेन के शौचालय इसी तकनीक पर विकसित किए जा रहे हैं। इससे पटरियों पर गंदगी नहीं फैलती।

कुल मतदाता    :    31800787

पुरुष मतदाता    :    16337310

महिला मतदाता    :    15460545

अन्य    :    2932

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:chunav yatra modi challange infront of naveen patnaik in odisha