DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

Chhattisgarh Lok Sabha Election Result 2019 : छत्तीसगढ़ में रुझानों में 2014 का ट्रेंड दोहराने के आसार

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के शुरुआती रुझान जिस तरह से आ रहे हैं, उसे देखते हुए 2014 का ट्रेंड दोहराए जाने के आसार लग रहे हैं। यहां कांग्रेस 2 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि बीजेपी 9 सीटों पर आगे है। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य की 11 से 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि कांग्रेस के खाते में सिर्फ 1 दुर्ग लोकसभा सीट आई थी।

छत्तीसगढ़ में 11 कांग्रेस बस्तर और महासमुंद लोकसभा सीट पर आगे चल रही है। बस्तर में पार्टी के दीपक बैज बीजेपी के बैदूराम कश्यप से 18495 वोटों से आगे चल रहे हैं। महासमुंद में कांग्रेस के धनेंद्र साहू मैदान में हैं, वह 6641 वोटों से बीजेपी के चुन्नी लाल साहू से आगे चल रहे हैं। राज्य की 9 लोकसभा सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशी लगातार बढ़त बनाए हुए हैं। 

हालांकि मतगणना शुरू होने के तुरंत बाद आए रुझान में राज्य में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस आगे निकलती हुई दिख रही थी। मगर रुझानों में तेजी से बदलाव हुआ और 9 सीटों पर बीजेपी आगे निकल गई। राज्य में इस समय कांग्रेस नेतृत्व की सरकार है।

2018 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी के रमन सिंह की अगुवाई वाली सरकार को हर का मुंह देखना पड़ा था। कांग्रेस ने भूपेश बघेल के नेतृत्व में यहां सरकार बनाई थी। यहां की 11 लोकसभा सीटों पर 3 चरणों में 11, 18 और 23 अप्रैल को लोकसभा चुनाव हुए थे। 

इसे भी पढ़ें : Chhattisgarh election results live: सभी 11 सीटों के रुझान मिले, Congress से आगे निकली BJP

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chhattisgarh Lok Sabha Election Result 2019 live update possibility of repeating 2014 trend congress leading on 2 seats only