DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

Chhattisgarh Lok Sabha Election Result 2019 live update छत्तीसगढ़ की 11 सीटों के पहला रुझान बस थोड़ी देर में

polling

मध्य प्रदेश से निकला छत्तीसगढ़ राज्य सेंट्रल इंडिया का अहम हिस्सा है। यहां से लोकसभा की 11 सीटें हैं, जिनके नतीजे आज देश की 542 लोकसभा सीटों के साथ थोड़ी देर में आने शुरू होंगे। यहां से बीजेपी की रेणुका सिंह, गोमती राय, गुहाराम अजगले, बैदूराम कश्यप और मोहन मांडवी मैदान में हैं। कांग्रेस ने यहां की सभी 11 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं। यहां से कांग्रेस के टिकट पर खेलसाह सिंह, लालजीत सिंह राठिया, रवि भारद्वाज, ज्योत्सना महंत, अटल श्रीवास्तव, भोलाराम साहू, प्रतिमा चंद्राकर, प्रमोदी दूबे, धर्मेंद्र साहू, दीपक बैज और बृजेश ठाकुर मैदान में हैं। 

छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में लोकसभा चुनाव हुए हैं। सबसे पहले बस्तर में पहले चरण के लोकसभा चुनाव में 11 अप्रैल को वोट डाले गए थे। इसके बाद राजनंदगांव, महासमुंद और कांकेर में दूसरे चरण में 11 18 अप्रैल को वोटिंग हुई थी। तीसरे चरण में 23 अप्रैल को सरगुजा, रायगढ़, जाजगीर-चंपा, कोर्बा, बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर में चुनाव हुए।

छत्तीसगढ़ में तीन सत्र में रमन सिंह की अगुवाई में विधानसभा राज्य सरकार रही है। हाल ही में 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनी, जिसके मुखिया भूपेश बघेल हैं। 

इसे भी पढें : गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को किया अलर्ट, कहा- वोटों की गिनती के दौरान भड़क सकती है हिंसा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chhattisgarh Lok Sabha Election Result 2019 live update first trend of 11 seats in Chhattisgarh in few minutes