DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

Chhattisgarh Lok Sabha Election Result 2019 : रुझान में दुर्ग, रायपुर और सरगुजा में बीजेपी को निर्णायक बढ़त

vijay baghel photo google

छत्तीसगढ़ में बीजेपी 2014 का इतिहास दोहराने की ओर बढ़ रही है। यहां की 11 में से 9 सीटों पर पार्टी के उम्मीदवार मतबूत बढ़त बनाए हुए हैं। छत्तीसगढ़ की दुर्ग, रायपुर और सरगुजा सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों की बढ़त निर्णायक है। 

2014 में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य की 11 में से 10 सीटों पर कब्जा किया था। मौजूदा चुनाव में भी पार्टी 9 सीटों पर आगे चल रही है। सबसे दिलचस्प रुझान दुर्ग लोकसभा सीट का है। यहां बीजेपी के विजय बघेल 1 लाख से अधिक वोटों से आगे चल रहे  हैं। चुनाव आयोग की results.eci.gov.in के मुताबकि वह 138125 वोटों से आगे हैं।

रायपुर और सरगुजा में भी बीजे के प्रत्याशियों ने निर्णायक बढ़त बना ली है। रायपुर से जहां पार्टी के सुनील कुमार सोनी चुनाव लड़ रहे हैं। वह कांग्रेस के प्रमोद दूबे से 110524 वोटों से आगे चल रहे हैं। सरगुजा में बीजेपी की रेनुका सिंह सरुता कांग्रेस के खेल साइ सिंह आगे चल रहे हैं। अब तक हुई मतगणना में उन्हें 91971 वोट मिले हैं।

बिलासपुर में बीजेपी के अरुण साव कांग्रेस के अटल श्रीवास्तव से 53863 वोटों से आगे चल रहे हैं। जांजगिर-चंपा में बीजेपी के गूीहाराम अजगले 43111 वोटों से आगे चल रहे हैं। उनके मुकाबले कांग्रेस के रवि परसराम भारद्वाज मैदान में हैं। कांकेर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी मोहन मांडवी उम्मीदवार हैं। मांडवी कांग्रेस के बिरेश ठाकुर से 12527 वोटों से आगे चल रहे हैं। कोरबा में बीजेपी की ज्योतिनंद दूबे चुनाव मैदान में हैं। वह कांग्रेस की ज्योत्सना चरनदास महंत से 16466 वोटों से आगे चल रही हैं। रायगढ़ से बीजेपी के गोमती साव कांग्रेस के लालजीत सिंह राठिया से 56402 वोटों से आगे चल रहे हैं। राजनंदगांव में बीजेपी उम्मीदवार संतोष पाडे कांग्रेस के भोलाराम साहू से 69463 वोटों से आगे चल रहे हैं।

राज्य की बस्तर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के दीपक बैज 37303 वोटों से आगे चल रहे हैं। यहां बीजेपी उम्मीदवार बैदूराम कश्यप पीछे चल रहे हैं। कांग्रेस छत्तीसगढ़ की महासमुंद सीट से भी आगे चल रही है। यहां से पार्टी के उम्मीदवार धनेंद्र साहू बीजेपी कैंडिडेट चुन्नी लाल साहू से 2049 से आगे हैं। 

इसे भी पढ़ें : Chhattisgarh election results live: सभी 11 सीटों के रुझान मिले, Congress से आगे निकली BJP

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chhattisgarh Lok Sabha Election Result 2019 durg raipur sarguja candidates decisive lead