BJPs heavy margin in UP victory over 58 seats - यूपी में भाजपा को भारी बढ़त, 58 सीटों पर विजय की ओर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी में भाजपा को भारी बढ़त, 58 सीटों पर विजय की ओर

bjp

अकेले दम पर बहुमत की ओर बढ़ रही भारतीय जनता पार्टी का प्रदर्शन यूपी में भी उसके दावों के अनुरूप ही दिख रहा है। अब तक प्राप्त रूझानों के अनुसार यूपी में भाजपा 58 लोकसभा सीटों पर आगे चल रही है। सपा-बसपा व रालोद के गठबंधन को केवल 21 सीटें मिलती दिख रही हैं। सबसे खराब प्रदर्शन तो कांग्रेस का रहा, जहां उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी में भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी से पीछे चल रहे हैं। 

लोकसभा चुनाव के परिणामों से भाजपा में जबरदस्त उत्साह है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, जनरल वीके सिंह, संतोष गंगवार, महेश शर्मा व साध्वी निरंजन ज्योति समेत ज्यादातर दिग्गज नेता चुनाव जीत रहे हैं। केवल केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा गाजीपुर में गठबंधन उम्मीदवार अफजाल अंसारी से पीछे चल रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खास प्रभाव वाले गोरखपुर मंडल में भी भाजपा का प्रदर्शन शानदार दिख रहा है। मंडल की ज्यादातर सीटों पर भाजपा प्रत्याशी निर्णायक बढ़त पर हैं।

भोजपुरी फिल्म अभिनेता रवि किशन भी गोरखपुर सीट से बड़ी बढ़त की ओर हैं तो बांसगांव से भाजपा प्रत्याशी कमलेश पासवान हैट्रिक बनाने जा रहे हैं। उधर आजमगढ़ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और मैनपुरी में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव आगे चल रहे हैं लेकिन मतों का अंतर अभी ज्यादा नहीं है। इसी तरह कन्नौज से सपा प्रत्याशी डिम्पल यादव भी आगे चल रही हैं। 

पीलीभीत से  भाजपा प्रत्याशी वरुण गांधी और सुलतानपुर से मेनका गांधी चल रही हैं। मेनका गांधी शुरुआती रुझानों में गठबंधन उम्मीदवार से पीछे चल रही थीं। अभी तक के रुझानों से प्रदेश में कांग्रेस को केवल एक सीट मिलती दिख रही है तो गठबंधन के तीनों दल मिलकर केवल 21 सीटों पर जीतते दिखाई दे रहे हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BJPs heavy margin in UP victory over 58 seats