DA Image
19 सितम्बर, 2020|1:55|IST

अगली स्टोरी

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बोले: रामटहल का रांची से टिकट कटा, फैसला बदला नहीं जा सकता 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा है कि राष्ट्रीय नेतृत्व ने 75 वर्ष से अधिक उम्र के नेताओं को टिकट नहीं देने का नीतिगत निर्णय लिया है। इसके तहत राष्ट्रीय स्तर के कई वरिष्ठ नेताओं को टिकट नहीं मिला। रांची के सांसद रामटहल चौधरी के लिए फैसले को बदला नहीं जा सकता है। इसलिए रांची से टिकट नहीं मिल रहा है। हालांकि उनका रिपोर्ट कार्ड काफी अच्छा है। लोग उन्हें पसंद करते हैं। गिलुवा शुक्रवार को अपने आवास पर मीडिया से बात कर रहे थे। गिलुवा ने दो टूक कहा कि कोडरमा सांसद रवीन्द्र राय और चतरा सांसद सुनील सिंह के रिपोर्ट कार्ड संतोषजनक नहीं था। इसलिए किसी दूसरे पर विचार किया जा रहा है। प्रदेश स्तर से सभी का नाम भेजा गया है। अब नेतृत्व द्वारा फैसला लिया जाएगा। ।

चतरा और कोडरमा मे भी समस्या
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हर सांसद का रिपोर्ट कार्ड नेतृत्व के पास जाता है। कोडरमा सांसद रवीन्द्र राय के रिपोर्ट कार्ड में थोड़ी गड़बड़ी थी। इसी तरह चतरा सांसद सुनील सिंह से कार्यकर्ता कुछ नाराज नजर आ रहे थे। इसलिए उनके नामों के साथ-साथ अन्य नामों पर भी विचार किया जा रहा है। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि रांची से कोई सेलिब्रेटी नहीं, भाजपा कार्यकर्ता ही चुनाव लड़ेगा। प्रदेश से तीन नाम दिए गए हैं, उन्हीं में से किसी को नेतृत्व उम्मीदवार बनाएगा। हालांकि सूत्रों की मानें तो प्रदेश से रांची के लिए आदित्य साहू, संजय सेठ व नवीन जायसवाल का नाम भेजा गया है। गिलुवा ने कहा कि अन्नपूर्णा देवी, गिरिनाथ सिंह और जनार्दन पासवान टिकट के लिए भाजपा में शामिल नहीं हुए हैं। उन लोगों ने भाजपा में शामिल होकर काम करने की इच्छा जताई थी। हालांकि वह भाजपा के सदस्य बन गए हैं, इसलिए उनके नाम पर भी पार्टी जरूर विचार करेगी। 

रामटहल पर होगी अऩुशासनात्मक कार्रवाई : प्रदेश अध्यक्ष ने स्वीकार किया कि रामटहल चौधरी पार्टी विरोधी बयान दे रहे हैं। उन्होंने रामटहल चौधरी और ताला मरांडी के मुद्दे पर कहा कि नेताओं व कार्यकर्ताओं को पार्टी विरोधी बयानबाजी से बचना चाहिए। पार्टी से कोई बड़ा नहीं होता। पार्टी विरोधी बायबाजी पर अनुसासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BJP state president says: Rammhalals ticket cut from Ranchi decision can not be changed