फोटो गैलरी

Hindi News लोकसभा चुनावअमित शाह ने गुजरात में वोट डाला, देश की सुरक्षा के लिए लोगों से मतदान करने की अपील की

अमित शाह ने गुजरात में वोट डाला, देश की सुरक्षा के लिए लोगों से मतदान करने की अपील की

गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में अहमदाबाद के नारनपुरा इलाके में मंगलवार को अपना वोट डालने के बाद लोगों से अपील की कि वे अपने...

अमित शाह ने गुजरात में वोट डाला, देश की सुरक्षा के लिए लोगों से मतदान करने की अपील की
एजेंसी, अहमदाबाद, Tue, 23 Apr 2019 12:24 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में अहमदाबाद के नारनपुरा इलाके में मंगलवार को अपना वोट डालने के बाद लोगों से अपील की कि वे अपने मताधिकार का इस्तेमाल देश की सुरक्षा सुनिश्चित करने एवं अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने की दिशा में करें। 

गांधीनगर संसदीय क्षेत्र के नारनपुरा में वोट डालने के बाद शाह ने लोगों से ''लोकतंत्र के पर्व में हिस्सा लेने की अपील की। शाह ने कहा, ''देशभर में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मतदाताओं में बेहद उत्साह है। मैंने देखा कि गुजरात की सभी 26 सीटों पर लोग उत्साहपूर्वक वोट डाल रहे हैं।"

लोगों से मतदान की अपील करते हुए अमित शाह ने कहा, ''आपका एक वोट देश को सुरक्षा प्रदान कर सकता है। आपका एक वोट देश को और योग्य बना सकता है। आपका एक वोट देश को समृद्ध बना सकता है और इसे विकास के पथ पर ले जा सकता है।"

वोट डालने के बाद भाजपा नेता ने मतदान केंद्र के पास स्थित कामेश्वर महादेव मंदिर में प्रार्थना की। इससे पहले अमित शाह रानिप इलाके में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करने भी पहुंचे थे। मोदी ने आज सुबह रानिप इलाके में बनाए गए मतदान केन्द्र में अपना वोट डाला था। गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों के लिए एक साथ मंगलवार को मतदान हो रहा है।लोकतंत्र के इस महापर्व में वोट डालने को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। इसको लेकर युवा ही नहीं बुजुर्ग, विकलांग और महिलाएं भी पीछे नहीं रहीं। लोगों ने बढ़चढ़कर मतदान किया। इसके अलावा जो बीमार थे उन्होंने भी मतदान करके अपने कर्तव्य का निर्वहन किया। शहर के ग्रीन पार्क में सोबती स्कूल में बने पोलिंग बूथ पर संतोष दुबे ने पैरालाइसिस होने के बाद भी वोट डाला। संतोष के बेटे उन्हें वोट दिलाने लाए। पोलिंग बूथ पर उपलब्ध व्हील चेयर के माध्यम से संतोष बूथ तक पहुंची। दर्द में कराहती संतोष के जज्बे की हर किसी ने सराहना की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें