DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

Lok Sabha Elections 2019- नरसंहारों के दौर से निकल विकास के पथ पर अग्रसर है बिहार: नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा है कि बिहार अब नरसंहारों के दौर से निकल चुका है और विकास के पथ पर तेजी से अग्रसर है। मधुश्रवां में जदयू प्रत्याशी चंदेश्वर प्रसाद के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा में सीएम ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा और कहा कि विपक्षी दल वोट के लिए समाज को बांटने की कोशिश में हैं और कटूता पैदा करना चाहते हैं। विरोधियों का काम अब सिर्फ आलोचना करना भर रह गया है। सीएम नीतीश ने लालू-राबड़ी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि 13 साल पहले सरकार की न तो कोई नीति थी और न ही नीयत। बिहार में आज कानून का राज है। कुछ लोगों के लिए पति-पत्नी और बच्चे ही पूरा परिवार है, लेकिन हमारे लिए पूरा बिहार ही परिवार है। 

सीएम ने कहा कि केन्द्र सरकार ने गरीबों के इलाज के लिए आयुष्मान योजना शुरू की। उज्जवला योजना के तहत करोड़ों गरीब परिवारों को सिलेंडर व गैस चूल्हा दिया गया। मोदी की सरकार से देश की प्रतिष्ठा बढ़ी है। देशवासियों के मनोबल में इजाफा हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र ने सड़कों व पुलों के निर्माण के लिए 50 हजार करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विकास की गति तेज हुई है। उन्हें फिर से देश की सेवा का मौका दें। हमने अब 60 साल की उम्र के सभी तबके के बुजुर्गों के लिए पेंशन की सुविधा मुहैया कराई है। 

Lok Sabha Elections 2019- बिहार के पांच प्रत्याशी ऐसे, जो जीते तो पहली बार जाएंगे लोकसभा

सीएम नीतीश ने मोदी की सरकार बनाने के लिए जदयू प्रत्याशी को जीत दिलाने की अपील की। सीएम ने कहा कि हमारे शासनकाल में लड़कियों की शिक्षा के लिए कई योजनाएं शुरू की गई। बिहार में अब लालटेन की जरूरत नहीं है। अब प्रत्येक घर में एलईडी बल्ब जलने लगा है। खेती के लिए राज्य सरकार अलग से बिजली कनेक्शन दे रही है। इससे किसानों की लागत घटेगी और उनकी आय में वृद्धि होगी। सभा में प्रत्याशी चंदेश्वर प्रसाद, विधायक सत्यदेव कुशवाहा, उपेन्द्र कुशवाहा, पूर्व विधायक चितरंजन कुमार, जदयू जिलाध्यक्ष दयानंद सिंह, लोजपा जिलाध्यक्ष वशिष्ठ पासवान, मंजु वर्मा के अलावा एनडीए के कई नेता उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihar on path of development after massacre CM Nitish