DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

बड़ा झटका: राजद की प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी भाजपा में शामिल, गिरिनाथ सिंह ने पार्टी की सदस्यता छोड़ी

1 / 4

2 / 4

3 / 4

4 / 4

PreviousNext

झारखंड में सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल को तगड़ा झटका लगा है। पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी सोमवार को नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं। उनके साथ राजद के पूर्व विधायक जर्नादन पासवान भी भाजपा में शामिल हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर राजद के वरीय नेता और पूर्व विधायक गिरिनाथ सिंह ने भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने खुद इसकी पुष्टि की है। 

पिछले कुछ दिनों से अन्नपूर्णा देवी और गिरिनाथ सिंह के भाजपा में जाने के कायास लगाए जा रहे थे। नई दिल्ली स्थित भाजपा के मुख्यालय में सोमवार की शाम भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास, झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, संजय मयूख भी मौजूद थे। पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद दोनों नेताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की। 

चतरा से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं गिरिनाथ 
चर्चा है कि गिरिनाथ सिंह भाजपा में शामिल होने के बाद चतरा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। भाजपा ने रांची, चतरा और कोडरमा सीट से अभी तक उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। गिरिनाथ सिंह ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता छोड़ने की पुष्टि करते हुए कहा कि प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया हूं। अभी कहीं नहीं जा रहा हूं। फिलहाल बस इतना ही कहूंगा कि पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया हूं।

कोडरमा से मिल सकता है अन्नपूर्णा को टिकट
चर्चा है कि भाजपा में शामिल होने के बाद अन्नपूर्णा देवी को कोडरमा संसदीय सीट से टिकट मिल सकता है। अन्नपूर्णा देवी को किस लोकसभा सीट से टिकट मिलेगा, ये केंद्रीय चुनाव कमेटी तय करेगी। 

गौतम सागर राणा बने राजद के प्रदेश अध्यक्ष
अन्नपूर्णा देवी के पार्टी छोड़ने के बाद राजद ने गौतम सागर राणा को पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। गौतम इससे पहले भी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। 

गिरिनाथ के मामले पर पार्टी फोरम में होगी बात
पार्टी के प्रधान महासचिव संजय सिंह यादव ने कहा कि गिरिनाथ सिंह के भाजपा में शामिल होने की खबर लगातार आ रही है। उनसे संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा था पर उनका मोबाइल बंद आ रहा है। गिरिनाथ सिंह की ओर से भाजपा में शामिल होने की खबरों का खंडन भी नहीं किया जा रहा है। अगर वह भाजपा में शामिल नहीं हुए हैं तो मामले में पार्टी फोरम पर बात होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Big blow: RJDs state president Annapurna Devi join BJP discussing removal of Girinath Singh from RJD