फोटो गैलरी

Hindi News लोकसभा चुनावभागलपुर लोकसभा सीट: चुनावी सभा के जरिये NDA कार्यकर्ताओं का 'जोश हाई' करेंगे पीएम मोदी

भागलपुर लोकसभा सीट: चुनावी सभा के जरिये NDA कार्यकर्ताओं का 'जोश हाई' करेंगे पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान 11 अप्रैल को होगा। पीएम भागलपुर की चुनावी सभा से कार्यकर्ताओं में एकजुटता का संदेश देंगे। सभा में भागलपुर, बांका व मुंगेर के जदयू प्रत्याशियों के अलावा तीनों...

भागलपुर लोकसभा सीट: चुनावी सभा के जरिये NDA कार्यकर्ताओं का 'जोश हाई' करेंगे पीएम मोदी
भागलपुर | वरीय संवाददाताTue, 09 Apr 2019 11:53 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान 11 अप्रैल को होगा। पीएम भागलपुर की चुनावी सभा से कार्यकर्ताओं में एकजुटता का संदेश देंगे। सभा में भागलपुर, बांका व मुंगेर के जदयू प्रत्याशियों के अलावा तीनों क्षेत्रों के कार्यकर्ता भी उपस्थित रहेंगे। 

नजदीकी मुकाबले में भाजपा प्रत्याशियों की हार हुई थी
भागलपुर और इसके आसपास की लोकसभा सीटों पर जदयू और लोजपा के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। इसको देखते हुए प्रधानमंत्री की चुनावी सभा को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। पिछले चुनाव में भागलपुर और बांका में नजदीकी मुकाबले में भाजपा प्रत्याशियों की हार हुई थी, लेकिन इसबार दोनों सीटों से जदयू प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। टिकट नहीं मिलने से नाराज पूर्व सांसद पुतुल कुमारी बांका सीट से निर्दलीय लड़ रही हैं। पिछले दिनों भाजपा के प्रदेश स्तर के नेताओं के समक्ष कार्यकर्ताओं ने टिकट नहीं मिलने पर नाराजगी जतायी थी। प्रधानमंत्री चुनावी सभा के जरिये एनडीए के घटक दल खासकर भाजपा कार्यकर्ताओं को एकजुट करने और जोश भरने का काम करेंगे।

दूसरे चरण के चुनाव पर भी असर
दूसरे चरण में 18 अप्रैल को बिहार के भागलपुर, बांका, पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज में मतदान होना है। भाजपा नेताओं का मानना है कि पीएम की सभा का संदेश पूर्व बिहार, सीमांचल और कोसी के क्षेत्रों पर भी पड़ेगा। एकजुटता का संदेश देने के लिए सभा में भाजपा के प्रदेश स्तर के एक दर्जन से अधिक नेता शामिल होंगे।
 
2014 के चुनाव में प्रदर्शन बेहतर नहीं था
2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को पूर्व बिहार, कोसी और सीमांचल की सीटों पर सफलता नहीं मिल पायी थी। इन क्षेत्रों में पड़नेवाली 11 लोकसभा सीटों में से एनडीए के घटक दल लोजपा को मुंगेर, खगड़िया और जमुई सीट पर सफलता मिली थी। पूर्णिया सीट जदयू के खाते में गयी थी। किशनगंज और सुपौल में कांग्रेस, कटिहार में राकांपा, भागलपुर, बांका, मधेपुरा और अररिया में राजद प्रत्याशी ने जीत दर्ज की थी। इसबार अररिया लोकसभा सीट से भाजपा, जमुई तथा खगड़िया सीट से लोजपा प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। शेष आठ सीटों पर जदयू प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें