DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

एग्जिट पोल शुरू होने से पहले बीजेपी के मंत्री ने किया ये ट्वीट, फिर की भविष्यवाणी

hrd minister prakash javdekar

लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण की वोटिंग खत्म होने से पहले रविवार की शाम को बीजेपी के सीनियर केन्द्रीय शिक्षा मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अपनी भविष्यवाणी करते हुए एग्जिट पोल की विश्वसनीयता को लेकर चेताया।

केन्द्रीय शिक्षा मंत्री जावड़ेकर ने ट्वीट करते हुए लिखा- “आज शाम पांच बजे से एग्जिट पोल में भविष्यवाणी शुरू हो जाएगी लेकिन एग्जेक्ट पोल 23 मई को आएगा जब वास्तव में नतीजे सामने आएंगे।”

प्रकाश जावड़ेकर ने चुनाव में बीजेपी की जीत की भी भविष्यवाणी की। उन्होंने विश्लेषण साझा करते हुए लिखा- “नरेन्द्र मोदी जी 2014 के मुकाबले ज्यादा सीटों के साथ वापसी करेंगे।” 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने पिछले तीस वर्षों के दौरान पहली बार 282 सीटें जाती थी और लोकसभा में बहुमत हासिल किया था। जबकि, बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए ने 336 सीटों पर विजय का पताका लहराया था।

ये भी पढ़ें: Bihar exit polls 2019 Live: एनडीए को 33 और यूपीए को 7 सीट का अनुमान- सी वोटर 

जावड़ेकर का अनुमान पीएम मोदी और अमित शाह के भविष्यवाणी के अनुरूप ही था कि बीजेपी 543 सदस्यीय लोकसभा के अंदर 300 से ज्यादा सीटों के साथ सत्ता में वापसी कर रही है। वेल्लोर सीट पर काफी मात्रा में पैसे की जब्ती के बाद सिर्फ 542 सीटों पर ही वोटिंग कराई गई है।

इससे पहले अमित शाह ने इस हफ्ते की शुरुआत में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था- “मैं आपको इस बात की गारंटी देता हूं कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अगली सरकार बनने जा रही है। एक बार फिर से मोदी की सरकार बनाने की संकल्प के साथ जनता हमसे आगे है।”

एग्जिट पोल ने साल 2014 में बिल्कुल सही भविष्यवाणी करते हुए मोदी के पक्ष में लहर बताया था। लेकिन, कई दफे ऐसे भी आएं है जब सर्वे पूरी तरह से गलत साबित हुए।

ये भी पढ़ें: West Bengal Exit Poll:ममता के गढ़ में BJP के शानदार प्रदर्शन के आसार

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Before the exit polls BJP senion minister tweet then the prediction