DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

Assembly Elections 2019: बीजेपी ने जारी की 18 उम्मीदवारों की नई सूची

bjp

भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनावों को लेकर अठारह उम्मीदवारों की नई सूची जारी की है। इनमें अरूणाचल प्रदेश से छह उम्मीदवारों की घोषणा की है जबकि सिक्किम से अपने 12 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति के सचिव एवं केन्द्रीय मंत्री जे पी नड्डा ने यह सूची जारी की। पार्टी अरुणाचल प्रदेश के 54 उम्मीदवार पहले ही घोषित कर चुकी है। दोनों राज्यों में 11 अप्रैल को मतदान होना है और नतीजे 23 मई को आयेंगे। 
 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में लगातार हो रहीं पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठकों इन नामों को अंतिम रूप दिया गया जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, श्रीमती सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी, जेपी नड्डा, अरुण जेटली, थावर चंद गहलोत, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा के संगठन महासचिव रामलाल शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: हरियाणा में कांग्रेस के लिए संकट, सीनियर नेता चुनाव लड़ने पर अड़े

 

गौरतलब है कि इससे पहले उत्तर-पूर्व के राज्य में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। अरूणाचल प्रदेश में पिछले दो दिनों के भीतर पार्टी के 23 नेताओं ने बीजेपी को अलविदा कह दिया है। अरूणाचल प्रदेश में दो मंत्री और छह विधायकों समेत बीजेपी के 20 नेताओं ने मंगलवार की देर शाम बीजेपी छोड़ नेशनल पीपुल्स पार्टी को ज्वाइन कर लिया। जिसके बाद विधानसभा में एनपीपी की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। हालांकि, 60 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के पास अभी भी 40 विधायकों का आंकड़ा है।

अरूणचल प्रदेश में लोकसभा की दो सीट और विधानसभा की 60 सीटों के लिए 11 अप्रैल को चुनाव होने हैं। एनपीपी के रोईंग मुटचू मिठी के विधायक ने कहा- "दो वर्तमान मंत्री कुमार वई और जारकर गेमलिन समेत बीजेपी के छह विधायकों ने औपचारिक तौर पर पार्टी को ज्वाइन कर लिया है। पूर्व बीजेपी महासचिव जरपम गेमलिन और अन्य दो विधायक समेत आठ अन्य बीजेपी नेताओं ने भी पार्टी को ज्वाइन किया है।"

ये भी पढ़ें: बीजेपी को बड़ा झटका, जानिए कहां पर 2 दिन में 23 लोगों ने छोड़ी पार्टी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Assembly Elections 2019 BJP releases new list of 18 candidates in Arunachal Pradesh and Sikkim