DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

Assembly Elections 2019: AIADMK ने एमके स्टालिन और दयानिधि मारन के खिलाफ की शिकायत

                                                                                                                                                                        photo-ani

1 / 3वोट डालने के बाद अंगुली पर निशान दिखाते डीएमके अध्यक्ष स्टालिन (photo-ANI)

2 / 3रजनीकांत मतदान के बाद (एएनआई)

elections symbolic image

3 / 3Elections Symbolic Image

PreviousNext

Assembly Elections 2019: ओडिशा में 35 विधानसभा क्षेत्रों और तमिलनाडु में विधानसभा की 18 सीटों पर उपचुनाव के लिए गुरुवार, 18 अप्रैल को मतदान हो रहा है। ओडिशा में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और केंद्रीय मंत्री जुएल उरांव सहित 279 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला होगा। जिसमें 76,93,123 मतदाता वोट देंगे और इनमें से कुल 37,47,493 महिला मतदाता हैं और कम से कम 605 मतदाता थर्ड जेंडर के हैं। तमिलनाडु में खाली पड़ी 18 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है। जिसमें से तिरुवरूर सीट पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि की मृत्यु की वजह से खाली हो गई थी।

Assembly Elections in Odisha and Tamilnadu Updates:

16:30- ओडिशा के ढेंकनाल जिले में हिंडोल विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार अशोक नायक की कार से निगरानी दस्ते ने चार लाख रुपये की नकदी बरामद की। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

16:00- तमिलनाडु की 18 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में मतदान प्रतिशत 42.92 रहा। तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यव्रत साहू ने बताया कि राज्य भर में मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है। उन्होंने बताया कि तमिलनाडु के 66,167 मतदान केंद्रों में 384 ईवीएम और 692 वीवीपैट मशीनों को तकनीकी खामियों के चलते बदला गया है।

14:00- तमिलनाडु में सत्तारूढ़ एआईएडीएमके ने चुनाव आयोग में डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन और चेन्नई मध्य से पार्टी के उम्मीदवार दयानिधि मारन के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में स्टालिन और मारन की उन टिप्पणियों का जिक्र किया है, जिनमें उन्होंने मीडिया से कहा था कि उन्होंने सरकार बदलने के लिए वोट किया है और उन्होंने जनता से भी ऐसा करने की अपील की। एआईडीएमके ने कहा कि स्टालिन ने इस दौरान केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ गलत और निंदनीय आरोप लगाए।

13:52- तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यव्रत साहू ने पत्रकारों से कहा, “38 लोकसभा सीटों और 18 विधानसभा सीटों के पूर्वाह्न 11 बजे तक, करीब 30.62 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि जिन मतदाताओं के पास बूथ पर्चियां नहीं है वे किसी भी मान्य पहचान पत्रों को दिखाकर मतदान कर सकते हैं।

13:40- ओडिशा में लोकसभा व विधानसभा चुनाव के मतदान के दौरान कतार में लगे अपनी बारी का इंतजार कर रहे एक 95 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि अस्का लोकसभा क्षेत्र के कंसमारी मतदान केंद्र पर कतार में खड़ा बुजुर्ग अचानक गिर पड़ा और उसकी मौत हो गई।

13:00-

12:00- 

11:00-

10:40- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम और अभिनेता रजनीकांत ने शिवगंगा जिले के क्रमश: कांडानूर और चेन्नई में मतदान किया।

10:00- बीजद के राज्यसभा सदस्य और ओडिशा के पूर्व मंत्री प्रसन्ना आचार्य, और जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री जुएल उरांव ने क्रमशः बारगढ़ और सुंदरगढ़ में सुबह-सुबह मतदान किया, जहां से वे मैदान में उतरे हैं।

9:15- ओडिशा में अधिकारियों ने कहा कि मतदान के पहले दो घंटों के दौरान सुबह नौ बजे तक लगभग सात प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया और मतदान धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रहा है।

8:45- तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी अपने पैतृक सलेम जिले में सुबह मतदान करने वाले लोगों में शामिल रहे।

7:00- ओडिशा की 35 विधानसभा सीटों और तमिलनाडु की 18 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हुआ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:assembly election 2019 today live update phase two in odisha bypolls in 18 seats tamilnadu live coverage you need to know