DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

गोवा: केजरीवाल को चुनाव आचार संहिता की शिकायत में क्लीन चिट मिली

Delhi CM Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता अरविंद केजरीवाल को आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत में शनिवार को गोवा के चुनाव अधिकारियों ने क्लीन चिट दे दी।

गोवा भाजपा के नेता केशव प्रभु ने गोवा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि केजरीवाल ने 13 अप्रैल को मड़गाव में अपने भाषण के दौरान धार्मिक भावनाएं भड़काने और राज्य के मुस्लिमों और ईसाइयों के बीच भय पैदा करने की कोशिश की।

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, गोवा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) कुणाल ने शनिवार को पारित अपने आदेश में कहा कि जांच के बाद यह पाया गया कि उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया जो प्रत्यक्ष रूप से आपत्तिजनक, अपमानजनक या आचार संहिता का उल्लंघन लगे। यह कोई भड़काऊ भाषण नहीं था। आम आदमी पार्टी (आप) गोवा की दोनों लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है। यहां 23 अप्रैल को मतदान होना है।

'आप' ने अपने केरल संयोजक को निलंबित किया

वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) ने पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) से सलाह मशविरा किए बिना केरल में कांग्रेस को 'आप' का समर्थन देने की कथित रूप से घोषणा करने पर अपने राज्य संयोजक सी आर नीलकंदन को निलंबित कर दिया। 'आप' नेता सोमनाथ भारती ने कहा कि नीलकंदन ने केरल में संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर कहा कि 'आप' राज्य में कांग्रेस के उम्मीदवारों का समर्थन करती है।

भारती ने कहा कि पार्टी की पीएसी ने राज्य में वाम लोकतांत्रिक मोर्चे के उम्मीदवारों को बिना शर्त अपना समर्थन देने का फैसला किया है। माकपा नेता नीलोत्पल बसु ने समर्थन के लिए 'आप' को धन्यवाद दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Arvind Kejriwal gets clean chit in poll code violation complaint in Goa