Andhra Pradesh CM N Chandrababu Naidu holds second round of talks with Rahul Gandhi Sharad Pawar - लोकसभा चुनाव 2019: नायडू ने राहुल और शरद पवार के साथ की दूसरे दौर की बातचीत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: नायडू ने राहुल और शरद पवार के साथ की दूसरे दौर की बातचीत

chief minister of andhra pradesh and telugu desam party president n  chandrababu naidu meets ncp  pr

केन्द्र में गैर भाजपाई सरकार बनाने के प्रयास के तहत आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगू देशम पार्टी अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को राहुल गांधी और शरद पवार समेत विपक्ष के शीर्ष नेताओं के साथ दूसरे तौर की बातचीत की।

इससे पहले, शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे नायडू ने राहुल, एनसीपी चीफ शरद पवार, लोकतांत्रिक जनता दल अध्यक्ष शरद यादव और सीपीआई के नेताओं से मुलाकात की थी।

उसके बाद नायडू ने लखनऊ में जाकर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती से मिले।

रविवार की बैठक इसलिए महत्व रखती है क्योंकि नायडू ने एसपी और बीएसपी प्रमुखों के साथ बैठक करने के बाद राहुल गांधी और पवार से मिले हैं। एसपी और बीएसपी ने अभी तक खुले तौर पर विपक्षी एकता में पक्ष में नहीं बोला है।

टीडीपी चीफ की यह मुलाकात उस रणनीति का हिस्सा है जिसके तहत अगर एनडीए अगली सरकार बनाने में चूकता है तो गैर एनडीए दलों को एक मंच पर लाकर अगली सरकार बनाने का दावा किया जा सके।

तेलुगू देशम पार्टी चीफ ने टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी, आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी समेत कई विपक्षी नेताओं के साथ कई दौर की बैठक की है। नायडू की टीडीपी एनडीए का हिस्सा थी लेकिन कुछ महीने पहले एनडीए से अलग हो गई थी।

ये भी पढ़ें: 7वां चरण: पश्चिम बंगाल में भारी हिंसा, BJP उम्मीदवार की गाड़ी पर हमला

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Andhra Pradesh CM N Chandrababu Naidu holds second round of talks with Rahul Gandhi Sharad Pawar