Amethi Lok Sabha Election Results: Smriti Irani ahead in Amethi, Congress chief Rahul Gandhi trails - अमेठी में रोमांचक जंग: स्मृति ईरानी की बढ़त कायम, इतने हजार वोटों से राहुल गांधी को पीछे छोड़ा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेठी में रोमांचक जंग: स्मृति ईरानी की बढ़त कायम, इतने हजार वोटों से राहुल गांधी को पीछे छोड़ा

यूपी की अमेठी लोकसभा सीट पर राहुल गांधी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। इस सीट पर अब तक वोटों की गिनती में स्मृति ईरानी आगे चल रही हैं। हालांकि, इससे पहले कई बार राहुल और स्मृति ईरानी में आगे-पीछे की होड़ लगी रही। मगर अभी स्मृति ईरानी करीब 10 हजार वोटों से आगे चल रही हैं। अमेठी में छठवां चरण की मतगणना के बाद भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी को 97462 वोट जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 87367 वोट मिले। स्मृति ईरानी राहुल गांधी से 10095 वोटों से आगे चल रही हैं।

चार विधानसभाओं की मतगणना के लिए विधानसभा वार्ड 14 टेबल लगाए गए हैं। चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच सभी कक्षों में इवीएम मशीनों से वोटों की गिनती का काम शुरू हो गया। वही एक हाल में पोस्टल बैलट की गिनती के लिए व्यवस्था की गई है। परिसर में विधानसभा वार बैरिकेडिंग कर लोगों के आने जाने की व्यवस्था की गई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से उनके प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी की तरफ से उनकी प्रतिनिधि विजय गुप्ता के साथ ही दोनों पार्टियों के जिला अध्यक्ष और मतगणना अभिकर्ता वोटों की गिनती में लगे हुए हैं।

अमेठी लोकसभा सीट:
अमेठी कांग्रेस परिवार की परंपरागत सीट में शुमार है। अमेठी लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हैं। पिछली बार की तरह ही इस बार भी राहुल गांधी का मुकाबला केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से है। बीजेपी ने एक बार फिर से स्मृति ईरानी को राहुल गांधी के खिलाफ मैदान में उतारा है। हालांकि, पिछली बार स्मृति ईरानी को हार का सामना करना पड़ा था। राहुल गांधी इस बार अमेठी के साथ-साथ केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं। अमेठी में भी पांचवें चरण में ही मतदान हुए। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Amethi Lok Sabha Election Results: Smriti Irani ahead in Amethi, Congress chief Rahul Gandhi trails