DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

Allahabad Lok Sabha Result 2019:  जोशी को 184275 मतों के अंतर से मिली जीत

इलाहाबाद संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी डा. रीता जोशी 184275 मतों से विजयी हो गईं। उन्हें कुल 494454 मत मिले। सपा प्रत्याशी राजेंद्र सिंह पटेल को 310179 तथा कांग्रेस प्रत्याशी योगेश शुक्ला को 31953 वोट मिले। इस सीट पर भी शुरू से ही भाजपा प्रत्‍याशी ने लीड ले रखा था, जो अंत तक बरकरार रहा।

भाजपा प्रत्याशी डॉ. रीता बहुगुणा जोशी गठबंधन प्रत्याशी के मुकाबले पहले राउंड के बाद बढ़त बनाए हुए हैं। रीता जोशी सपा के राजेंद्र सिंह पटेल से 4091 वोटों से आगे चल रही हैं। रीता जोशी को अब 7683 वोट मिले हैं। वहीं राजेंद्र सिंह पटेल 3592 मत मिले हैं।

मतगणना स्थल मुंडेरा मंडी के बाहर पुलिस की नाकेबंदी
मतगणना स्थल पर जबर्दस्त सुरक्षा घेरा है। मुंडेरा मंडी गेट के दो किलोमीटर की परिधि में पुलिस ने सड़क पर बैरीकेडिंग की है। वाहनों का आवागमन न के बराबर है। मुंडेरा मंडी गेट के बाहर पुलिस भीड़ को एकत्र नहीं होने दे रही है। मंडी के बाहर पुलिस का तगड़ा सुरक्षा घेरा होने के चलते सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। 

तेज धूप में भी कार्यकर्ताओं में उल्लास
एक ओर सूर्य की आग उगलती किरणें शरीर को झुलसा रही है। वहीं दूसरी ओर राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं में उल्लास है। अपने प्रत्याशियों के लगातार आगे रहने के कारण भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता झूम रहे हैं। आलम यह है कि तेज धूप की उन्हें चिंता नहीं है। सड़कों पर उल्लास का माहौल है। 

कभी बत्ती गुल तो कभी इंटरनेट ठप
इलाहाबाद संसदीय सीट के मतगणना केंद्र में लाइट नहीं हैं। तत्काल विद्युत विभाग के इंजीनियर पहुंचे। अब तक कोई इंजीनियर नहीं आए, जल्दी करें। मुंडेरा मंडी मे लगे लाउडस्पीकर से ऐसी आवाज कई बार गूंजी। कुछ देर बाद यह भी आवाज आई कि बीएसएनएल का इंटरनेट काम नहीं कर रहा है। इसे तत्काल ठीक किया जाए। बीएसएनल के अधिकारी ध्यान दें, नेट बंद है। मुंडेरा मंडी के मतगणना केंद्र में कभी बत्ती गुल तो कभी इंटरनेट ठप होता रहा। 

मतगणना केंद्र पर रही अव्यवस्था 
इतना ही नहीं, मतगणना कर्मचारियों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए वहां कूलर रखे गए थे, लेकिन उसमें पानी नहीं था। कई पंखे भी ठीक से काम नहीं कर रहे थे और कुछ की हवा ऊपर ही रह जा रही थी। ऐसी कई अव्यवस्था के चलते मतगणना में लगे सैकड़ों कर्मचारी भीषण गर्मी में परेशान रहे। वह लगातार दिक्कतों की शिकायत भी उच्चाधिकारियों से करते रहे, पर उनकी बातों पर कोई भी ध्यान नहीं दे रहा था। मतगणना कर्मियों के साथ ही सुरक्षा में मुस्तैद पुलिस के तमाम जवानों को भी वक्त पर नाश्ता, खाना और पानी नहीं मिला। पानी के लिए तो कई टैंकर लगाए गए थे, लेकिन कुछ में पानी ठंडा ही नहीं था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:allahabad lok sabha election result 2019