DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

Lok Sabha Elections 2019- अली अशरफ फातमी ने बसपा से किया नामांकन

बिहार में पांचवें चरण के लोकसभा चुनाव को लेकर राजद छोड़ बसपा का दामन थामने वाले मो. अली अशरफ फातमी, विकासशील इंसान पार्टी के बद्री कुमार पूर्वे व जन अधिकार पार्टी की रेणु खारी सहित 49 प्रत्याशियों ने गुरुवार को नामांकन पत्र दाखिल किए। 

निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार सीतामढ़ी में नौ, मधुबनी में 10, मुजफ्फरपुर में 15, सारण में सात प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए, जबकि हाजीपुर में आठ नामांकन पत्र दाखिल किए गए।  

धन-संपत्ति में भी एक-दूसरे को पछाड़ रहे एनडीए-महागठबंधन के प्रत्याशी

सीतामढ़ी संसदीय क्षेत्र में बसपा के जशीम अहमद, मधुबनी में बतौर बसपा प्रत्याशी अली अशरफ फातमी, विकासशील इंसान पार्टी के बद्री कुमार पूर्वे, मुजफ्फरपुर में जन अधिकार पार्टी की रेणु खारी, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के एहतेतामुल हसन रहमानी, सारण संसदीय क्षेत्र में बसपा के शिवजी राम सहित अन्य ने नामांकन किया।  नामांकन पत्र दाखिल करने की तिथि गुरुवार को समाप्त हो गयी। नाम वापसी की अंतिम तिथि 22 अप्रैल है।

शाश्वत  प्रभाकर, फैसल  सहित 14 ने पर्चे दाखिल किये 
छठे चरण के आठ संसदीय क्षेत्रों में होने वाले चुनाव को लेकर गुरुवार को कांग्रेस के शाश्वत केदार, भाकपा के प्रभाकर जायसवाल, राजद के सैयद फैसल अली एवं भाकपा माले के अमरनाथ यादव सहित कुल 14 प्रत्याशियों ने नामांकन किये। 
छठे चरण में वाल्मीकिनगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज (सु), सीवान, महाराजगंज संसदीय क्षेत्रों में चुनाव होना है। वाल्मीकिनगर में शाश्वत केदार, पूर्वी चंपारण में प्रभाकर जायसवाल, शिवहर में राजद के सैयद फैसल अली, वैशाली में निर्दलीय विश्वनाथ प्रसाद सहित तीन-तीन, सीवान में एकमात्र भाकपा माले के अमरनाथ यादव एवं महाराजगंज में जागो हिन्दुस्तान पार्टी के सुभाष सिंह ने नामांकन किया।  इस चरण में 23 अप्रैल तक नामांकन पत्र दाखिल होंगे। 26 अप्रैल तक नाम वापस लिए जा सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ali Ashraf Fatmi nominated by BSP in Bihar