Akhilesh Yadav is in foot step of his father Mulayam Singh Yadav fighting upcoming election from Azamgarh Lok Sabha seat - लोकसभा चुनाव 2019: पिता की तर्ज पर आज़मगढ़ से पूर्वांचल साधेंगे अखिलेश यादव DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: पिता की तर्ज पर आज़मगढ़ से पूर्वांचल साधेंगे अखिलेश यादव

Lok Sabha Elections 2019: एक बार फिर समाजवादी पार्टी ने पूर्वांचल को साधने के लिए आजमगढ़ संसदीय सीट को चुना है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव यहां से ताल ठोकते हुए समूचे पूर्वांचल की सीटों को अपने पाले में करने का प्रयास करेंगे।

पिछले चुनाव की तरह इस बार फिर से आजमगढ़ चुनावी अखाड़ा बनने जा रहा है। समाजवादी पार्टी के उस बड़े दांव से अन्य राजनैतिक दलों में बेचैनी बढ़ गई है। अखिलेश के यहां से चुनाव लड़ने की अटकलें काफी दिनों से लग रही थीं। पिछले दिनों यहां के जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने अपनी इकाई की ओर से अपने अध्यक्ष को चुनाव लड़ने के लिए विधिवत लिखित निमन्त्रण भी दिया था। शायद यही वजह रही कि किसी भी अन्य बड़े दल ने अब तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। सूत्रों की माने तो सपा की इस घोषणा के बाद अब अन्य राजनीतिक दलों ने टिकट वितरण व चुनावी रणनीति गढ़ने की नए सिरे से कवायद शुरू कर दी है।

आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अखिलेश, रामपुर से आजम खां को टिकट

इसके पहले 2014 के चुनाव में तत्कालीन सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने यहां से चुनाव लड़कर इस सीट पर पार्टी का परचम लहराया था। मुलायम ने 2014 के चुनाव में अपनी परम्परागत सीट मैनपुरी व आजमगढ़ दोनों सीटों से एक साथ विजय पताका फहराई थी। इसके साथ ही मैनपुरी सीट से इस्तीफा देते हुए लोकसभा में आजमगढ़ को ही प्रतिनिधित्व के लिए चुना था। यहां भाजपा के तत्कालीन सांसद रमाकांत यादव को मुलायम ने शिकस्त दी थी।

आजमगढ़ सीट सपा के लिए रही है खास
मुस्लिम व यादव बाहुल्य वाली यह सीट मुलायम के लिए हमेशा से ही करीब रही। मुलायम को भी जनता ने 63 हज़ार से अधिक वोटों से जिताकर लोकसभा भेजा।2018 में मुलायम ने आजमगढ़ से चुनाव न लड़ने की घोषणा की थी, उसके बाद एक बार ज़िले में तेज प्रताप के आगमन से ही यहां से मुलायम परिवार के किसी सदस्य के चुनाव लड़ने की अटकलें शुरू हो गई थी।

सपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मुलायम का नाम शामिल नहीं

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Akhilesh Yadav is in foot step of his father Mulayam Singh Yadav fighting upcoming election from Azamgarh Lok Sabha seat