DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव: ओमप्रकाश के खिलाफ राजभर संगठन ने उतारे 17 प्रत्याशी

om prakash rajbhar

अखिल भारतीय राजभर संगठन ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश के खिलाफ गुरुवार को मोर्चा खोल दिया। मऊ शहर के एक प्लाजा में अखिल भारतीय राजभर संगठन के राष्ट्रीय महासचिव रामकृष्ण भारद्वाज ने कहा कि अखिल भारतीय राजभर संगठन, सुहेलदेव जनता पार्टी एवं फूलन सेना ने संयुक्त मोर्चा बनाकर ओमप्रकाश के खिलाफ अपने प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है। इस मौके पर भारद्वाज ने 17 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान भी किया। भारद्वाज ने कहा कि ओमप्रकाश राजभर ने समाज को हमेशा छलने का काम किया है। अब अखिल भारतीय राजभर संगठन इसे बर्दाश्त नहीं करेगा। 

ये हैं प्रत्याशी
चंदौली से उमेश राजभर, आजमगढ़ से हरीश राजभर, घोसी से रामदरश राजभर, सलेमपुर से राजाराम राजभर, देवरिया से अशोक राजभर, संतकबीर नगर से शैलेश कुमार राजभर, गोरखपुर से विनोद राजभर, बलिया से गंगा सागर निषाद, कुशीनगर से जयनाथ राजभर, भदोही से रामदीन निषाद, मछली शहर से राकेश चौधरी, अम्बेडकर नगर से जगदीश राजभर, श्रावस्ती से मलेहूं राजभर, बस्ती से अम्बिका राजभर, सिद्धार्थ नगर से ओरी राजभर, गोंडा से राजकुमार राजभर व जौनपुर से डॉ. संजीवन बिंद प्रत्याशी होंगे। 

एक ही व्यक्ति को दोनों ने बनाया प्रत्याशी
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश ने सलेमपुर से राजाराम राजभर को अपना प्रत्याशी बनाया था। अब अखिल भारतीय राजभर संगठन ने भी सलेमपुर से राजाराम राजभर को ही अपना प्रत्याशी बनाया है। इस संबंध में अखिल भारतीय राजभर संगठन के राष्ट्रीय महासचिव रामकृष्ण भारद्वाज का कहना है कि राजाराम राजभर राजभर समाज के साथ-साथ संगठन से भी जुड़े हैं। वह संगठन के बैनर तले चुनाव लड़ेंगे। उधर हिन्दुस्तान से बातचीत में राजाराम राजभर ने स्पष्ट किया कि वे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से ही चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा से अलग होकर चुनाव लड़ने के मंत्री ओमप्रकाश राजभर के फैसले के बाद लखनऊ में जो सूची जारी की गयी, उसमें हमें सलेमपुर से उम्मीदवार बनाया गया था। हम भासपा से ही चुनाव लड़ेंगे। संगठन के भी साथ हैं लेकिन चुनाव मंत्री जी की पार्टी से ही लड़ेंगे।

तो हरिनरायन का करेंगे समर्थन
राष्ट्रीय महासचिव रामकृष्ण भारद्वाज ने कहा कि यदि घोसी लोकसभा से सांसद हरिनरायन राजभर को भाजपा प्रत्याशी घोषित करती है तो राजभर संगठन के संरक्षक होने के नाते अखिल भारतीय राजभर संगठन उनका समर्थन करेगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Akhil Bharatiya Rajbhar Sangathan annouces 17 candidates against Om Prakash Rajbhar in Uttar Pradesh