DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

गौतम के नामांकन पर 'आप' ने उठाए 'गंभीर' सवाल, खारिज हुई आपत्ति

bjp candidate gautam gambhir   photo   pti

पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी से (भाजपा) उम्मीदवार गौतम गंभीर के नामांकन को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) की उम्मीदवार आतिशी द्वारा दर्ज कराई गई आपत्ति को रिटर्निंग ऑफिसर ने खारिज कर दिया है। रिटर्निंग ऑफिसर ने गौतम गंभीर के जवाब से संतुष्टि  जताते हुए आपत्ति को खारिज कर दिया है।

जानकारी के अनुसार, पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से 'आप' की उम्मीदवार आतिशी ने गौतम गंभीर के नामांकन पत्र के साथ दिए गए एफिडेविट को लेकर सवाल उठाए थे। इसके बाद रिटर्निंग ऑफिसर ने गौतम गंभीर को नोटिस जारी कर बुधवार 3:00 बजे जवाब देने के लिए बुलाया था।

आपत्ति पर गौतम गंभीर के वकीलों का कहना था कि जिसे आम आदमी पार्टी बैक डेट की नोटरी स्टाम्प बता रही है वो दरअसल नोटरी रजिस्टर का सीरियल नम्बर है। इस दौरान गौतम गंभीर के वकीलो ने नोटरी रजिस्टर को भी रिटर्निंग ऑफिसर के सामने रखा।

दरअसल, आतिशी का आरोप था कि गौतम गंभीर ने नामांकन के दौरान जो स्टाम्प पेपर लगाए हैं उसकी तारीख और उस पर लगे नोटरी स्टाम्प की तारीख में अंतर है, जबकि ऐसा नहीं होना चाहिए।

गौरतलब है कि पूर्वी दिल्ली में भाजपा ने महेश गिरी की जगह गौतम गंभीर को चुनावी मैदान में उतारा है। उनका मुकाबला कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली और ‘आप’ की उम्मीवार आतिशी के साथ है। 

पूर्वी दिल्ली से भाजपा के उम्मीदवार व पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर पर 34 करोड़ रुपये से अधिक का बैंक कर्ज हैं। नामांकन के दौरान दाखिल हलफनामे में उन्होंने यह जानकारी दी। हलफनामे के अनुसार, उनके ऊपर 34,20,35,860 रुपये का बैंक, वित्तीय संस्थानों का कर्ज हैं। वहीं, सरकार की 1,32,65,953 रुपये की देनदारी है। गौतम गंभीर ने अपना प्रोफेशन स्पोर्ट्समैन के साथ बिजनेस बताया है।

शिक्षा  : स्नातक में दाखिला

वार्षिक आय : 12.40 करोड़

चल संपत्ति : 1.16 करोड़

अचल संपत्ति : 28 करोड़

वाहन उल्लेख : कोई नहीं

हथियार उल्लेख : कोई नहीं

मुकदमा : एक (लंबित)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:AAP raises questions on BJP candidate Gautam Gambhir s nomination