DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

कांग्रेस से गठबंधन के बीच AAP ने दिल्ली की 7वीं सीट पर उम्मीदवार उतारा

Lok Sabha Elections 2019: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस (Congress) के साथ गठबंधन की खबरों के बीच आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली की 7वीं सीट पर उम्मीदवार का नाम घोषित कर दिया है। 'आप' ने दिल्ली की सातवीं सीट (पश्चिमी दिल्ली संसदीय सीट) से बलबीर सिंह जाखड़ को उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया है।

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने 2 मार्च को दिल्ली की कुल सात लोकसभा सीटों में से छह सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था। 'आप' नेता एवं दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने एक प्रेस कांफ्रेंस में जाखड़ के नाम का ऐलान किया। इससे पहले पार्टी ने ऐलान किया था कि पूर्वी दिल्ली से अतिशी, उत्तर पश्चिमी दिल्ली से गुग्गन सिंह, दक्षिणी दिल्ली राघव चड्ढा, उत्तर-पूर्वी दिल्ली दिलीप पांडे, चांदनी चौक पंकज गुप्ता तथा नई दिल्ली सीट से बृजेश गोयल चुनाव लड़ेंगे।

BJP को हराने के लिए कांग्रेस और सपा-बसपा गठबंधन ने निकाला ये फॉर्मूला

वहीं, राजधानी की दो प्रमुख पार्टियों यानी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर कोशिशें तो डेढ़ महीने से हो रही हैं लेकिन आमतौर पर कांग्रेस की ओर इससे इनकार ही किया जाता रहा है। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित खुलकर इसके खिलाफ अपना रुख दिखा चुकी हैं। हालांकि, पूर्व अध्यक्ष अजय माकन और पार्टी के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको गठबंधन के पक्ष में अपनी राय जाहिर कर चुके हैं। वहीं, केंद्रीय नेतृत्व की ओर से इस मुद्दे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ भी रायशुमारी की गई है।

ऐप से की रायशुमारी: कांग्रेस ने शक्ति मोबाइल ऐप के जरिए दिल्ली के कार्यकर्ताओं से गठबंधन को लेकर सवाल पूछे थे। पार्टी सूत्रों की मानें तो बुधवार व गुरुवार को इस मुद्दे पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने अपनी राय से केंद्रीय नेतृत्व को अवगत करा दिया है।

'आप-कांग्रेस को अलग अलग हराने के बजाय इनके गठजोड़ को हराना अधिक आसान'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Aam Aadmi Party names Balbir Singh Jakhar as its 7th Lok Sabha Poll candidate to fight from West Delhi