DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 4th Phase: पलामू सीट पर 18 लाख मतदाता आज चुनेंगे सांसद

झारखंड की पलामू लोकसभा सीट आज वोट डाले जाएंगे। इस सीट पर 18,77,054 वोटर सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान कर अपना नया सांसद चुनेंगे। लोकसभा चुनाव में इस सीट से तीन बड़े दलों के प्रत्याशियों समेत 19 योद्धा रण कर रहे हैं। वोटरों में मतदान को लेकर जोश है, खासकर पहली वार वोटर करने का मौका मिलने वाले  38133 वोटर में काफी जुनून है। 2014 के लोकसभा चुनाव में पलामू संसदीय क्षेत्र के वोटरों ने 2009 के लोकसभा चुनाव का रिकॉर्ड तोड़ दिया था।

2014 में 59.43 प्रतिशत मतदान हुआ था जबकि 2009 में 45.97 प्रतिशत मतदान हुआ था। आज होने वाले मतदान में जिले के लोगों की नजर मतदान प्रतिशत पर टिकी है, क्योंकि चुनाव आयोग के निर्देश पर स्वीप कार्यक्रम के तहत पलामू में मतदाता जागरूकता रैली, मतदाता जागरूकता बॉडी बिल्डिंग प्रतिस्पर्धा, मतदाता जागरूकता फैशन शो, लघु फिल्म, नुक्कड़ नाटक आदि विभिन्न कार्यक्रम जिला मुख्यालय से लेकर सुदूर नक्सल प्रभावित क्षेत्र के बूथों तक पर कराया गया है।

पलामू संसदीय क्षेत्र में डालटनगंज, छतरपुर, विश्रामपुर, हुसैनाबाद, गढ़वा और भवनाथपुर विधानसभा आता है जहां सम्मिलित रूप से पुरुष मतदाता 10,00,672 और महिला मतदाता 8,52,340 और थर्ड जेंडर मतदाता 24 हैं। पलामू लोकसभा सीट पर भाजपा से निवर्तमान सांसद वीडी राम और राजद से पूर्व सांसद घुरन राम के बीच सीधा मुकाबला हो गया है। इसके अलावा 17 अन्य प्रत्याशी भी अपनी किश्मत आजमा रहे हैं और अपने-अपने प्रभाव क्षेत्र में वोटर से मिलकर मतदान की अपील कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:4th Phase Lok Sabha Elections 2019 Live updates Voting in Palamu lok sabha seat of Jharkhand