DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव: पश्चिम बंगाल में छिटपुट हिंसा के बीच एक बजे तक 40.42% मतदान

election in west bengal

पश्चिम बंगाल में सातवें और अंतिम चरण में 9 लोकसभा सीटों के लिए छिटपुट हिंसा की घटनाओं के बीच रविवार को दोपहर एक बजे तक 40.42 प्रतिशत मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

चुनाव आयोग के सूत्रों ने हालांकि कहा है कि मतदान शांतिपूर्ण जारी है और अब तक कहीं से किसी बड़ी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।
सूत्रों के मुताबिक सोनापुर के कुलोगाछी में करीब 50 ईवीएम में तकनीकी खराबी के कारण पहले तीन घंटे में कोई मतदान नहीं हुआ। बशीरहाट, डायमंड हार्बर, कोलकाता उत्तर, कोलकाता दक्षिण और दमदम संसदीय क्षेत्र के कुछ बूथों पर भी ईवीएम में तकनीकी गड़बड़यिां आने की शिकायतें मिली।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकतार्ओं ने जाधवपुर लोकसभा क्षेत्र में तृणमूल कांग्रेस कार्यकतार्ओं पर फर्जी मतदान करने का आरोप लगाया। यहां से भाजपा उम्मीदवार अनुपम हाजरा की कार को कुछ लोगों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। अनुपम हाजरा ने बताया कि वह एक बूथ के भीतर जाने का प्रयास कर रहे थे, तभी कुछ लोगों ने उनके खिलाफ नारे लगाये। दूसरी तरफ बशीरहाट से भाजपा उम्मीदवार सयातन बासु ने आरोप लगाया है कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता लोगों को वोट देने से रोक रहे हैं। 

कोलकाता उत्तर संसदीय क्षेत्र के रवीन्द्र सारणी में एक मोटरसाइकिल पर सवार दो बदमाशों ने बम फेंका, जिससे वहां अफरातफरी मच गयी और वोटरों में तनाव फैल गया। चुनाव आयोग ने मतदान के पूर्व के चरणों में हिंसा की घटनाओं के परिप्रेक्ष्य में केंद्रीय बलों की करीब 710 कंपनियां तैनात की हैं। इसके साथ ही राज्य में पहली बार विशेष पुलिस पर्यवेक्षक और एक विशेष पर्यवेक्षक की तैनाती की गई है। इसी तरह इस बार सभी मतदान केंद्रों में इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के साथ वीवीपैट का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:40 percent voting till one o clock in West Bengal Between sporadic violence