DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: प्रचार के दौरान भगवान जगन्नाथ की मूर्ति के इस्तेमाल पर संबित पात्रा को नोटिस

puri collector and district returning officer jyoti prakash dash issued a show cause notice to patra

ओडिशा प्रदेश कांग्रेस (Odisha Pradesh Congress) की शिकायत पर राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने संबित पात्रा (Sambit Patra) के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन को लेकर नोटिस भेजा है। पुरी से बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवार पर भगवान जगन्नाथ की मूर्ति का रैली के दौरान इस्तेमाल करने का आरोप है।

पुरी के कलेक्टर और डिस्ट्रिक्ट रिटर्निंग ऑफिसर ज्योति प्रकाश दास ने संबित पात्रा को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए तीन दिन के भीतर जवाब देने की मांग की है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने सोमवार को भुवनेश्वर से होते हुए उत्तरा, पिपली और सखीगोपाल होते हुए पुरी तक की अपनी रैली के दौरान भगवान जगन्नाथ की मूर्ति लिए हुए उन्होंने फोटो खिंचवाई थी।

इस यात्रा के दौरान जहां पार्टी के पोस्टर का इस्तेमाल किया गया तो वहीं ट्रैफिक के नियमों का भी इस दौरान उल्लंघन किया गया।

दास ने बताया- “वह (पात्रा) पुरी तक की रैली बिना अथॉरिटिज की इजाजत के निकाली थी जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। इसके अलावा, इस यात्रा के दौरान पार्टी के झंडों का भी इस्तेमाल किया गया था। वीडियो क्लिप की रिकॉर्डिंग के आधार पर नोटिस जारी किया गया।”

मंगलवार को ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता निशिकांत मिश्रा ने मुख्य चुनाव अधिकारी के सामने पात्रा के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत दर्ज करायी।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव: कन्हैया की तरह भाग्यशाली नहीं रहे बाकी JNUSU प्रसिडेंट

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:2019 Lok Sabha elections BJP Puri candidated Sambit Patra served notice for using Lord Jagannath idol during campaign