DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

जम्मू-कश्मीर: टॉपर IAS अफसर शाह फैजल ने बनाई पार्टी, बताया अपना इरादा

shah faesal s new political party jkpm

जम्मू-कश्मीर के वर्तमान राजनीतिक हालतों के बीच यहां के एक पूर्व आईएएस अफसर शाह फैजल ने अपनी राजनीतिक पार्टी बनाई है। रविवार को श्रीनगर में आयोजित एक बड़ी रैली में उन्होंने अपनी नई पार्टी का नाम सबसे सामने रखा। 2010 बैच के टॉपर और पूर्व नौकरशाह फैजल की पार्टी नाम जम्मू एंड कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (JKPM) है। इस पार्टी का नारा है, "हवा बदलेगी"।

इस मौके पर जेएनयू में पढ़ने वाले छात्र नेता शेहला राशिद समेत राज्य के अलग-अलग इलाकों से लोगों ने फैजल की पार्टी ज्वाइन की। रविवार (17 मार्च 2019) पार्टी लॉन्च करने समारोह राजबाग इलाके की गिंडुन पार्क में आयोजित किया गया। इस मौके पर यहां पहुंचे लोग बड़ी संख्या में पोस्टर और बैनर लेकर पहुंचे। सफेद रंग के बैनरों में शाह फैजल की तस्वीर छपी हुई थी।

रैली में शाह फैजल ने कहीं ये बातें-
समाचार एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, शाह फैजल की इस रैली में शामिल हुए ज्यादातर लोग नौवजवान थे। इन नौजवानों को संबोधित करते हुए फैजल ने कहा कि 10 साल पहले उन्होंने सिविल सर्विसेस ज्वाइन की थी। लेकिन उन्हें पता चला डॉक्टर के तौर पर वह तो इलाज कर रहे हैं वह गलत है।

फैजल ने कहा, 'मुझे लगता था कि सड़क, बिजली और लोगों को पीने का साफ पानी पहुंचाने से उनकी जिंदगी बदल सकती है। लेकिन मुझे समझ में आया कि लंबे समय से कश्मीर के नौवजवान लगातार डर के साए में जी रहे हैं। माताओं और बहनों को मर्यादा सम्मान खो देने का भय सताता रहता है। उन्हें अपनों को खो देने का भय सताता रहता है। ऐसे में यहां कुछ भी काम नहीं करेगा। ऐसे में यह स्वभाविक है कि लोगों को नया विचार आए और क्रांति लाने के लिए कुछ करें। कुछ लोग कहते हैं कि हम सेना के एजेंट हैं। मैं आलोचना सहने के लिए तैयार हूं। लेकिन कश्मीरियों को नया कल देने के लिए हमारा काम बिना रुके जारी रहेगा।" 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:2010 batch topper and former IAS officer shah faesal launches its own political party in jammu and kashmir