Uttar pradesh CM Yogi Adityanath on livehindustan program DA Image

अगली स्टोरी

तरक्की का राजमार्ग: मंदी पर सीएम योगी आदित्यनाथ बोले, यह तात्कालिक और हम इससे उबरेंगे

मुख्य बातें

तरक्की का राजमार्ग: मंदी पर सीएम योगी आदित्यनाथ बोले, यह तात्कालिक और हम इससे उबरेंगे

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आगरा में ‘हिन्दुस्तान’ के विशेष आयोजन ‘तरक्की का राजमार्ग’ में कहा यूपी को एक समय पहचान का संकट खड़ा हो गया था। मार्च 2017 में जब मुझे यह दायित्व मिला तो लोग बोले चुनौती बहुत होगी। कार्य संस्कृति नहीं थी, अराजकता, गुंडागर्दी आदि बहुत ज्यादा थी।मोदी जी से चर्चा होती थी तो वह कहते थे अपने को साबित करना होगा। आज मैं कह सकता हूं यूपी की पहचान को स्थापति करने में सफलता हासिल की।चुनौतियों को सफलता में बदला दिया है।

उन्होंने कहा कि प्रयागराज कुंभ का मतलब पहले कुछ और था। अराजकता, गुंडागर्दी, भगदड़ आदि इसकी पहचान थी। इस बार सब कुछ बदल गया। पहली बार कुंभ का लोगो जारी हुआ। पीएम ने कहा कुंभ को दुनिया में पहचान दिलाओ। इस पर काम हुआ और इतने बढ़े आयोजन को सफलता के साथ किया गया। देश के बड़े-बड़े लोग कुंभ में आए। देश के छह लाख गांव को कुंभ में आमंत्रित किया। लोग डरते थे कि इतने लोगों को क्यों बुला लिया। लेकिन हमारी पूरी टीम ने जिस तरह से कुंभ का व्यवस्थित आयोजन किया। यह अपने आप में एक उदाहरण था।

सीएम योगी ने कहा, उत्तर प्रदेश में हर क्षेत्र में निवेश बढ़ रहा है और इस क्षेत्र में प्रदेश आगे बढ़ रहा है। हमारे सामने जो अवसर है, उसे हम पूरा कर रहे हैं। 
आगरा में व्यापक संभावना है। यह बृज भूमि विकास के मामले में आगे है। आगरा में कुछ इश्यू है और हमारे प्रयास है जो मामले कोर्ट में चल रहे हैं उसके मामले भी समय से निपटाए जाएंगे। मेट्रो, हवाई अड्डा, नदी स्वच्छता, पर्यटक विकास पर भी तेजी से काम चल रहा है।

Uttar pradesh CM Yogi Adityanath on livehindustan program 

Sat, 21 Sep 2019 02:49 PM IST

एंटी रोमियो स्क्वायड  तात्कालिक नहीं था और वह आज भी काम कर रहा है: सीएम योगी

एंटी रोमियो स्क्वायड पर सीएम योगी ने कहा कि वह तात्कालिक नहीं था और वह आज भी काम कर रहा है। अब हमारी सरकार योजना लेकर आई है कि हर जनपद पर तीन महिला अधिकारियों का एक ग्रुप बना रहे हैं और वह जिलों में जाकर रूकेंगी। इसके बाद वह बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओ जैसे अन्य कार्यक्रमों के बारे में लोगों को बढ़ाएंगी
 

Sat, 21 Sep 2019 02:44 PM IST

अब डॉक्टरों को ग्रामीण क्षेत्र में काम करने के लिए बॉन्ड भरवाया जाएगा: सीएम योगी

डॉक्टरों की ग्रामीण अस्पतालों में नियुक्ति पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेडिकल कॉलेज खुल रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक डॉक्टर को तैयार करने में 10 करोड़ रुपये लगते हैं। अब हम एक डॉक्टरों से एक बॉन्ड भरवाने वाले हैं जिसमें यूजी और पीजी करने वाले डॉक्टर साल और दो साल ग्रामीण अस्पताल में काम करना होगा। इतना ही नहीं इंटनशिप के लिए कोई सरकार को मजबूर नहीं करेंगा।
 

Sat, 21 Sep 2019 02:40 PM IST

नए मोटर व्हीकल एक्ट को लागू करेगी यूपी सरकार: योगी आदित्यनाथ

नए मोटर व्हीकल एक्ट पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम केन्द्र सरकार के कानून को लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि हर जिले को हमने लाइफस्पोर्ट एंबुलेंस दी है क्योंकि सड़क दुर्घटना के एक घंटे बाद घायल व्यक्ति के लिए सबसे जरूरी होते हैं। उन्होंने बताया कि उनकी सरकार ने ब्लैक स्पॉट चिन्हित किए हैं। 
 

Sat, 21 Sep 2019 02:37 PM IST

जनसंख्या हमारी प्राथमिकता का हिस्सा है और हम इसपर काम कर रहे हैं: सीएम योगी

जनसंख्या पर पूछे गए सवाल पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी जी ने भी लाल किले से इसके संकेत दिए थे। उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण हो यह आवश्यक है। जनसंख्या कम होने से अच्छी शिक्षा और कौशल विकास पर काम हो सकता है। उन्होंने कहा कि जनसंख्या हमारी प्राथमिकता का हिस्सा है और हम इसपर काम कर रहे हैं। 

Sat, 21 Sep 2019 02:28 PM IST

यह मंदी तात्कालिक है और हम इससे उबरेंगे: सीएम योगी आदित्यनाथ

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जो कॉरपोरेट छूट दी है उसका लाभ हमें मिलने वाला है और दो देशों की लड़ाई का फायदा हमें मिलेगा। इससे देश में निवेश बढ़ेगा। यह मंदी तात्कालिक है और हम इससे उबरेंगे। 
 

Sat, 21 Sep 2019 02:24 PM IST

पहले यूपी में कोई निवेश नहीं करना चाहता था: योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने कहा कि पहले यूपी में कोई निवेश नहीं करना चाहता था। मैंने कहा था कि ग्लोबल समिट करो मैं उसमें आऊंगा। हर साल की समिट में यह निवेश बढ़ता चला गया। तीसरे समिट में हमारे ढाई लाख करोड़ के निवेश का प्रस्ताव मिला था। उन्होंने कहा कि अब हम डिफेंस समिट करने जा रहे हैं। इसको लेकर लोगों में बहुत उत्साह है। यह माहौल शुभ अवसर है जिससे राज्य की खुशहाली के लिए अच्छा है। इससे एक ट्रिलियन इकनॉमी प्रदेश की होगी और देश की पांच ट्रिलियन इकनॉमी के लक्ष्य को हासिल करेंगे। 
 

Sat, 21 Sep 2019 02:19 PM IST

ट्रांसफर पोस्टिंग एक धंधा था: सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ट्रांसफर पोस्टिंग एक धंधा था और उत्तर प्रदेश की प्रशासनिक मशीनरी सबसे अच्छी थी लेकिन एक काल खंड में उसका उपयोग नहीं हुआ लेकिन अब उसने फिर काम करना शुरू कर दिया है।
 

Sat, 21 Sep 2019 02:16 PM IST

हर जिले के लिए जीडीपी तय करने वाले हैं: सीएम योगी

आईआईएम के साथ चर्चाएं चल रही है और ग्रुप डिस्कशन के जरिए हमने इसे आगे बढ़ाया। ढाई साल में हमने जो चीजें देनी थी किसानों, मजदूरों, महिलाओं और समाज के प्रत्येक तपके को देना है चाहिए था केन्द्र सरकार के साथ मिलकर दिया। हम इसका तीसरा सेंशन कल से शुरू करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि हम हर जिले की जीडीपी तय करने वाले हैं। 
 

Sat, 21 Sep 2019 02:11 PM IST

सीएम योगी आदित्यनाथ बोले, यूपी में हर क्षेत्र में निवेश बढ़ रहा है

सीएम योगी ने कहा, उत्तर प्रदेश में हर क्षेत्र में निवेश बढ़ रहा है और इस क्षेत्र में प्रदेश आगे बढ़ रहा है। हमारे सामने जो अवसर है, उसे हम पूरा कर रहे हैं। आगरा में व्यापक संभावना है। यह बृज भूमि विकास के मामले में आगे है। आगरा में कुछ इश्यू है और हमारे प्रयास है जो मामले कोर्ट में चल रहे हैं उसके मामले भी समय से निपटाए जाएंगे। मेट्रो, हवाई अड्डा, नदी स्वच्छता, पर्यटक विकास पर भी तेजी से काम चल रहा है।

Sat, 21 Sep 2019 02:07 PM IST

मौनी अमावस्या में पांच करोड़ श्रद्धालु आए थे: सीएम योगी

स्वच्छ भारत मिशन में भी कुंभ सफल रहा। मौनी अमावस्या में 5 करोड़ से ज्यादा श्रद्धालु आए थे। सब कुछ अच्छे से हुआ। 1954 के प्रयागराज कुंभ के आयोजन में पहली बार हुआ था। उसमें भगदड़ मची थी और एक हजार से ज्यादा लोग हादसे का शिकार हुए थे। कई अधिाकरियों ने नौकरी से इस्तीफा दे दिया था। उस समय कुंभ 40 लाख लोग आए थे। इस बार 5 करोड़ से भी ज्‍यादा लोग आए थे। ना गंदगी थी, ना अराजकता थी और सभी सकुशल रहा। यह बहुत बड़ी बात थी।
 

Sat, 21 Sep 2019 02:05 PM IST

बनारस में विदेशियों को टेंट सिटी में रोकने से विदेश मंत्रालय ने किया था इनकार: सीएम योगी

बनारास में प्रवासी भारतीय सम्मेलन के लिए हमने टेंट सिटी बनाई थी और जब हमने पहले ये प्लान रखा तो विदेश मंत्रालय ने विदेशियों को वहां रोकने से मना कर दिया था लेकिन प्रधानमंत्री जी की मंजूरी थी। उन्होंने कहा कि टेंट सिटी को देखकर होटलों में रुकने वाले विदेशी होटल छोड़कर टेंट सिटी में आकर रुके।
 

Sat, 21 Sep 2019 02:01 PM IST

पहले प्रयागराज का मतलब कुछ और था: योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने कहा कि प्रयागराज कुंभ का मतलब पहले कुछ और था। अराजकता, गुंडागर्दी, भगदड़ आदि इसकी पहचान थी। इस बार सब कुछ बदल गया। पहली बार कुंभ का लोगो जारी हुआ। पीएम ने कहा कुंभ को दुनिया में पहचान दिलाओ। इस पर काम हुआ और इतने बढ़े आयोजन को सफलता के साथ किया गया। देश के बड़े-बड़े लोग कुंभ में आए। देश के छह लाख गांव को कुंभ में आमंत्रित किया। लोग डरते थे कि इतने लोगों को क्यों बुला लिया। लेकिन हमारी पूरी टीम ने जिस तरह से कुंभ का व्यवस्थित आयोजन किया। यह अपने आप में एक उदाहरण था।

Sat, 21 Sep 2019 01:56 PM IST

हमने चुनौतियों को सफलता में बदला दिया है: योगी आदित्यनाथ

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आगरा में ‘हिन्दुस्तान’ के विशेष आयोजन ‘तरक्की का राजमार्ग’ में कहा यूपी को एक समय पहचान का संकट खड़ा हो गया था। मार्च 2017 में जब मुझे यह दायित्व मिला तो लोग बोले चुनौती बहुत होगी। कार्य संस्कृति नहीं थी, अराजकता, गुंडागर्दी आदि बहुत ज्यादा थी।मोदी जी से चर्चा होती थी तो वह कहते थे अपने को साबित करना होगा। आज मैं कह सकता हूं यूपी की पहचान को स्थापति करने में सफलता हासिल की। चुनौतियों को सफलता में बदला दिया है।

Sat, 21 Sep 2019 01:53 PM IST

यूपी की पहचान को स्थापित करने में सफलता हासिल की है: सीएम

आज उत्तर प्रदेश के अंदर उसकी पहचान को स्थापित करने में सफलता हासिल की है: सीएम योगी

Sat, 21 Sep 2019 01:51 PM IST

यूपी के सामने एक समय पर पहचान का संकट आ खड़ा हुआ था वो नहीं होता: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के अंदर आपार संभावनाएं हैं उसे मूर्त रूप से आगे बढ़ाने का प्रयास होता है तो एक समय पर पहचान का संकट आ खड़ा हुआ था वो नहीं होता: सीएम योगी
 

Sat, 21 Sep 2019 01:41 PM IST

सीएम योगी पर पहुंचे, करेंगे तरक्की के राजमार्ग पर बात

सीएम योगी मंच पर पहुंचे, करेंगे तरक्की के राजमार्ग पर बात 

Sat, 21 Sep 2019 11:22 AM IST

यूपी कैसे बन रहा है देश की तरक्की का सारथी, बताएंगे योगी आदित्यनाथ

यूपी कैसे बन रहा है देश की तरक्की का सारथी, थोड़ी देर में बताएंगे योगी आदित्यनाथ

Sat, 21 Sep 2019 10:20 AM IST

निवेश की संभावनाएं तराशने-निखारने की दिशा में किए प्रयासों पर प्रकाश डालेंगे सीएम योगी

मुख्यमंत्री प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए निवेश की संभावनाएं तराशने-निखारने की दिशा में किए प्रयासों पर प्रकाश डालेंगे, तो ब्रज के विकास की तस्वीर भी उनके जेहन में होगी।

Sat, 21 Sep 2019 08:46 AM IST

योगी आदित्यनाथ यूपी में परवान चढ़ती विकास योजनाओं पर प्रकाश डालेंगे

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को आगरा के विकास की उम्मीदों का एक नया अध्याय लिखेंगे। भय-भ्रष्टाचार को दरकिनार करते हुए यूपी में परवान चढ़ती विकास योजनाओं पर प्रकाश डालेंगे, तो निवेश-रोजगार की भरपूर संभावनाओं के साथ भविष्य का खाका भी खीचेंगे

Sat, 21 Sep 2019 08:09 AM IST

सीएम ब्रज के विकास के लिए उठाए गए कदम के बारे में भी जानकारी देंगे

सीएम ब्रज के विकास के लिए प्रदेश सरकार की ओर से अब तक उठाए गए कदम और आगामी योजनाओं की जानकारी भी मंच से साझा करेंगे।

Sat, 21 Sep 2019 08:07 AM IST

मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सात सौ खरब की अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर' विषय पर विस्तार से अपनी बात रखेंगे

मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सात सौ खरब की अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर' विषय पर विस्तार से अपनी बात रखेंगे। खासकर प्रदेश में निवेशकों के लिए बदले माहौल में निवेश की संभावनाओं के साथ-साथ उन विकास योजनाओं की भी बात करेंगे, जिनके माध्यम से यूपी तरक्की के राजमार्ग पर तीव्र गति से अग्रसर हुआ है और आगे भी होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तरक्की का राजमार्ग: मंदी पर सीएम योगी आदित्यनाथ बोले, यह तात्कालिक और हम इससे उबरेंगे

चुटकुले

पत्नी ने, पति से पूछा -- क्या मैं बहुत मोटी लग रही हूं?

आईने के आगे खड़ी पत्नी ने, अपने पति देव से पूछा -- क्या मैं बहुत मोटी लग रही हूं? 

 पति ने सोचा और बेकार के झगड़े  से बचने के लिए कहा-- बिल्कुल भी नहीं !!!

 पत्नी ने खुश होकर रोमांटिक होकर कहा-- "ठीक है फिर मुझे अपनी बाहों में उठा कर फ्रिज तक ले चलो। मैं आइसक्रीम खाऊंगी!"

 स्थिति को बेकाबू होते देख पति ने कहा --"रुकजा, ....मैं फ्रिज ही ले आता हूं!"