DA Image

अगली स्टोरी

UP Election Result 2019: माया-अखिलेश की जोड़ी भी नहीं कर पाई कमाल, BJP की जीत से मुलायम परिवार के कई गढ़ ध्वस्त

मुख्य बातें

UP Election Result 2019:   माया-अखिलेश की जोड़ी भी नहीं कर पाई कमाल, BJP की जीत से मुलायम परिवार के कई गढ़ ध्वस्त

Uttar Pradesh Election 2019 Results:  लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने के बाद एक बार फिर विपक्षी पार्टियों को झटका लगा है. लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सियासत पर सबसे ज्यादा नजर थी, मगर यहां बसपा-सपा गठबंधन भी ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखा पाया और बीजेपी को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ. मोदी लहर पर सवार भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 80 में से 62 सीटें जीती हैं। इसके अलावा बसपा ने 11, सपा ने 6, अपना दल-सोनेलाल ने 1 और कांग्रेस ने एक सीट जीती है। चुनाव आयोग द्वारा घोषित परिणाम के मुताबिक वाराणसी से प्रत्याशी प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा-बसपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी सपा की शालिनी यादव को चार लाख 79 हजार 505 मतों से परास्त किया। मोदी को कुल 674664 मत मिले। वहीं शालिनी को 195159 वोट हासिल हुए। कांग्रेस के अजय राय तीसरे स्थान पर रहे जिन्हें 152548 मत प्राप्त हुए। लखनऊ सीट से भाजपा उम्मीदवार केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपनी निकटतम प्रत्याशी सपा की पूनम सिन्हा को 347302 मतों से हराया। सुलतानपुर से भाजपा उम्मीदवार केन्द्रीय महिला एवं परिवार कल्याण मंत्री मेनका गांधी ने कड़े संघर्ष के बाद गठबंधन प्रत्याशी बसपा के चंद्रभद्र सिंह 'सोनू' को 14526 मतों से हराया। जानते हैं यूपी लोकसभा चुनाव के नतीजे....

 

UP Lok Sabha Election Result 2019 Live Updates : 

Fri, 24 May 2019 10:10 AM IST

यूपी की 80 सीटों के नतीजे

उत्तर प्रदेश: 80 सीटें
भाजपा- 59
बसपा- 11
सपा-6
एडी-1
आरएलडी-1
कांग्रेस- 1
अन्य-1

Fri, 24 May 2019 07:01 AM IST

कौन कहां से जीता कौन कहां से हारा

मेनका गांधी जीतीं

सुलतानपुर से भाजपा उम्मीदवार केन्द्रीय महिला एवं परिवार कल्याण मंत्री मेनका गांधी ने कड़े संघर्ष के बाद गठबंधन प्रत्याशी बसपा के चंद्रभद्र सिंह 'सोनू' को 14526 मतों से हराया।

साध्वी निरंजन ज्योति जीतीं

केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने फतेहपुर सीट से गठबंधन उम्मीदवार बसपा के सुखदेव प्रसाद वर्मा को 198205 मतों से हराया।

जयंत चौधरी जीते

बागपत सीट से भाजपा प्रत्याशी केन्द्रीय मंत्री डॉक्टर सत्यपाल सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी रालोद को जयंत चौधरी को 17546 मतों से पराजित किया।

सोनिया गांधी लगातार पांचवीं बार जीतीं

संप्रग अध्यक्ष और कांग्रेस की पूर्व प्रमुख सोनिया गांधी ने रायबरेली लोकसभा सीट एक बार फिर जीत ली है। सोनिया ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के दिनेश प्रताप सिंह को एक लाख 67 हजार मतों से हराया।रायबरेली सीट से सोनिया की यह लगातार पांचवीं जीत है।

मुलायम सिंह यादव जीते

मैनपुरी सीट से सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने भाजपा प्रत्याशी प्रेम सिंह शाक्य को 94398 मतों से हराया। वह इस सीट से लगातार पांचवीं बार चुनाव जीते हैं।

अनुप्रिया पटेल जीतीं

मिर्जापुर से भाजपा के सहयोगी अपना दल-सोनेलाल की प्रत्याशी केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने गठबंधन उम्मीदवार सपा के राम चरित्र निषाद को 232008 से परास्त किया।

वरुण गांधी जीते

पीलीभीत सीट से भाजपा प्रत्याशी वरुण गांधी ने गठबंधन प्रत्याशी सपा के हेमराज वर्मा को दो लाख 55 हजार 627 मतों से हराया।

रमेश चंद जीते

भदोही सीट से भाजपा प्रत्याशी रमेश चंद ने गठबंधन उम्मीदवार बसपा के रंगनाथ मिश्र को 43615 वोटों से पराजित किया।

महेंद्र नाथ पांडेय जीते

चंदौली सीट से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉक्टर महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने गठबंधन उम्मीदवार सपा के संजय सिंह चौहान को 13959 वोटों से हराया।

सत्यपाल सिंह बघेल जीते

आगरा सीट से भाजपा के सत्यपाल सिंह बघेल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी गठबंधन उम्मीदवार बसपा के मनोज कुमार सोनी को 211546 मतों से हराया।

देवेंद्र सिंह भोले जीते

अकबरपुर सीट से भाजपा के देवेंद्र सिंह भोले ने गठबंधन प्रत्याशी बसपा की निशा सचान को 275142 वोटों से परास्त किया।

रीता बहुगुणा जोशी जीतीं

इलाहाबाद सीट से भाजपा प्रत्याशी और उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने गठबंधन उम्मीदवार सपा के राजेंद्र सिंह पटेल को 184275 मतों से शिकस्त दी।

रितेश पांडे जीते

अंबेडकर नगर सीट से गठबंधन प्रत्याशी बसपा के रितेश पांडे ने प्रदेश के सहकारिता मंत्री भाजपा उम्मीदवार मुकुट बिहारी को 95880 वोटों से हराया।

स्मृति ईरानी जीतीं

अमेठी सीट से भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 55120 मतों से शिकस्त दी। स्मृति की यह जीत इसलिए भी उल्लेखनीय है क्योंकि अमेठी कई पीढ़ियों से नेहरू गांधी परिवार का गढ़ रहा है।

धर्मेंद्र कश्यप जीते

आंवला सीट से मौजूदा सांसद भाजपा उम्मीदवार धर्मेंद्र कश्यप ने गठबंधन उम्मीदवार बसपा की रुचि वीरा को 113743 मतों से पराजित किया।

संघमित्रा जीतीं

सपा का गढ़ रहे बदायूं लोकसभा क्षेत्र से भाजपा की संघमित्रा मौर्य ने सपा के सांसद एवं गठबंधन प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव को 18454 वोटों से शिकस्त दी।

उपेंद्र सिंह रावत जीते

बाराबंकी सीट से भाजपा प्रत्याशी उपेंद्र सिंह रावत ने गठबंधन प्रत्याशी सपा के राम सागर रावत को 110140 मतों से हराया।

संतोष कुमार गंगवार जीते

बरेली सीट से केंद्रीय मंत्री भाजपा प्रत्याशी संतोष कुमार गंगवार ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी गठबंधन प्रत्याशी सपा के भगवत शरण गंगवार को 167282 वोटों से पराजित किया।

हरिश्चंद्र उर्फ हरीश द्विवेदी जीते

बस्ती सीट से भाजपा उम्मीदवार हरिश्चंद्र उर्फ़ हरीश द्विवेदी ने गठबंधन उम्मीदवार बसपा के राम प्रसाद चौधरी को 30354 मतों से हराया।

मलूक नागर जीते

बिजनौर सीट से गठबंधन प्रत्याशी बसपा के मलूक नागर ने इसी सीट से भाजपा सांसद एवं प्रत्याशी राजा भारतेंद्र सिंह को 69941 वोटों से शिकस्त देकर यह सीट भाजपा से छीन ली।

रमापति राम त्रिपाठी जीते

देवरिया सीट से भाजपा के रमापति राम त्रिपाठी ने गठबंधन उम्मीदवार बसपा के विनोद कुमार जायसवाल को 249931 मतों से हराया।

राजवीर सिंह राजू जीते

एटा सीट से मौजूदा सांसद भाजपा प्रत्याशी राजवीर सिंह ने गठबंधन उम्मीदवार सपा के कुंवर देवेंद्र सिंह यादव को 122670 मतों से शिकस्त दी।

राशंकर कठेरिया जीते

इटावा सीट पर राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष भाजपा उम्मीदवार रामशंकर कठेरिया ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी गठबंधन उम्मीदवार सपा के कमलेश कुमार को 64437 मतों से पराजित किया।

लल्लू सिंह जीते

फैजाबाद सीट से भाजपा उम्मीदवार मौजूदा सांसद लल्लू सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी गठबंधन उम्मीदवार सपा के आनंद सिंह को 65477 मतों से शिकस्त दी।

फतेहपुर सीकरी सीट से भाजपा प्रत्याशी राजकुमार चाहर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर को 495065 मतों के भारी अंतर से परास्त किया।

गौतम बुद्ध नगर सीट से भाजपा के प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बसपा के सतवीर को 336922 मतों से हराया।

गाजियाबाद सीट से भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी गठबंधन उम्मीदवार सपा के सुरेश बंसल को 501500 मतों से हराया।

घोसी सीट से गठबंधन उम्मीदवार बसपा के अतुल कुमार सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के मौजूदा सांसद हरिनारायण राजभर को 122568 मतों से हराया।

कैराना लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रदीप कुमार ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी गठबंधन उम्मीदवार सपा की तबस्सुम हसन को 92160 मतों से शिकस्त दी।

कैसरगंज सीट से मौजूदा सांसद भाजपा प्रत्याशी बृजभूषण शरण सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बसपा के चंद्रदेव राम यादव को 261601 मतों से पराजित किया।

कन्नौज सीट से भाजपा प्रत्याशी सुब्रत पाठक ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी गठबंधन उम्मीदवार सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव की पत्‍नी डिंपल यादव को 12353 वोटों से हराया।

कानपुर सीट से भाजपा उम्मीदवार एवं उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के श्री प्रकाश जयसवाल को 155934 मतों से शिकस्त दी।

कुशीनगर सीट से भाजपा उम्मीदवार विजय कुमार दुबे ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सपा के नथुनी प्रसाद कुशवाहा को 337560 वोटों से हराया।

लालगंज सीट से गठबंधन उम्मीदवार बसपा की संगीता आजाद ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा की नीलम सोनकर को 161597 मतों से शिकस्त दी।

मथुरा सीट से मौजूदा सांसद भाजपा उम्मीदवार हेमा मालिनी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी गठबंधन प्रत्याशी रालोद के कुंवर नरेंद्र सिंह को 293471 मतों से हराया।

मिश्रिख सीट से भाजपा उम्मीदवार अशोक कुमार रावत ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी गठबंधन प्रत्याशी बसपा के डॉक्टर नीलू सत्यार्थी को 100672 मतों से हराया।

मुजफ्फरनगर सीट से मौजूदा सांसद भाजपा प्रत्याशी संजीव कुमार बालियान ने गठबंधन उम्मीदवार राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख चौधरी अजित सिंह को 6526 मतों से हराया।

फूलपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार केसरी देवी पटेल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी गठबंधन प्रत्याशी सपा के पंधारी यादव को 171968 मतों से हराया।

रामपुर सीट से गठबंधन उम्मीदवार वरिष्ठ सपा नेता आजम खान ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा की जयाप्रदा को 109997 मतों से शिकस्त दी।

संभल सीट से गठबंधन उम्मीदवार सपा के डॉक्टर शफीक उर रहमान बर्क ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के परमेश्वर लाल सैनी को 174826 मतों से हराया।

सीतापुर सीट से भाजपा उम्मीदवार मौजूदा सांसद राजेश वर्मा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी गठबंधन प्रत्याशी बसपा के नकुल दुबे को 100833 मतों से शिकस्त दी।

हमीरपुर से भाजपा उम्मीदवार कुंवर पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल ने गठबंधन प्रत्याशी बसपा के दिलीप कुमार सिंह को 248652 मतों से पराजित किया।

खीरी सीट से भाजपा के अजय कुमार ने गठबंधन उम्मीदवार सपा की पूर्वी वर्मा को 218807 वोटों से परास्त किया।

मोहनलालगंज सीट से मौजूदा भाजपा सांसद एवं प्रत्याशी कौशल किशोर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी गठबंधन प्रत्याशी बसपा के सी. एल. वर्मा को 90229 वोटों से हराया।

संत कबीरनगर सीट से भाजपा के प्रवीण कुमार निषाद ने गठबंधन प्रत्याशी बसपा के भीष्म शंकर को 35749 मतों से शिकस्त दी।

बासगांव सीट से भाजपा उम्मीदवार कमलेश पासवान ने गठबंधन प्रत्याशी बसपा के सदल प्रसाद को 153468 वोटों से पराजित किया।

डुमरियागंज से भाजपा प्रत्याशी जगदम्बिका पाल ने गठबंधन उम्मीदवार बसपा के आफताब आलम को 105321 मतों से हराया।

महराजगंज सीट से भाजपा प्रत्याशी पंकज चौधरी ने गठबंधन उम्मीदवार सपा के अखिलेश को 340424 वोटों से परास्त किया।

मेरठ से भाजपा प्रत्याशी राजेन्द्र अग्रवाल ने गठबंधन उम्मीदवार बसपा के हाजी याकूब कुरैशी को 4729 मतों से पराजित किया।

प्रतापगढ़ सीट से भाजपा प्रत्याशी संगम लाल गुप्ता ने गठबंधन प्रत्याशी बसपा के अशोक त्रिपाठी को 117752 वोटों से हराया।

फर्रुखाबाद सीट से भाजपा प्रत्याशी मुकेश राजपूत ने गठबंधन उम्मीदवार बसपा के मनोज अग्रवाल को 221702 मतों से परास्त किया। कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद को मात्र 55258 वोट ही मिल सके।

बुलंदशहर से भाजपा प्रत्याशी भोला सिंह ने गठबंधन उम्मीदवार बसपा के योगेश वर्मा को 290057 मतों से हराया।

मछलीशहर से भाजपा उम्मीदवार बी.पी. सरोज ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी गठबंधन प्रत्याशी बसपा के त्रिभुवन राम को 181 मतों के बेहद नजदीकी अंतर से पराजित किया।

शाहजहांपुर से भाजपा के अरुण कुमार सागर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी गठबंधन उम्मीदवार बसपा के अमर चंद्र जौहर को 268418 वोटों से परास्त किया।

हरदोई सीट से भाजपा उम्मीदवार जय प्रकाश ने गठबंधन उम्मीदवार सपा की ऊषा वर्मा को 132474 वोटों से हराया।

कौशाम्बी से भाजपा के विनोद कुमार सोनकर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी गठबंधन प्रत्याशी सपा के इंद्रजीत सरोज को 38722 मतों से पराजित किया।

झांसी सीट से भाजपा के अनुराग शर्मा ने गठबंधन उम्मीदवार सपा के श्याम सुंदर सिंह को 362865 वोटों से हराया।

सलेमपुर से भाजपा के मौजूदा सांसद एवं प्रत्याशी रविन्दर कुशवाहा ने गठबंधन उम्मीदवार बसपा के आर. एस. कुशवाहा को 112477 वोटों से पराजित किया।

सहारनपुर सीट से गठबंधन प्रत्याशी बसपा के हाजी फजलउर्रहमान ने भाजपा के मौजूदा सांसद राघव लखनपाल को 22417 मतों से हराया।

मुरादाबाद से गठबंधन प्रत्याशी सपा के डॉक्टर एस.टी. हसन ने भाजपा के मौजूदा सांसद कुंवर सर्वेश कुमार को 97878 मतों से पराजित किया।

श्रावस्ती सीट से गठबंधन प्रत्याशी बसपा के राम शिरोमणि ने कड़ी टक्कर में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा उम्मीदवार दद्दन मिश्रा को 5320 मतों से हराया।

अमरोहा सीट से गठबंधन प्रत्याशी बसपा के दानिश अली ने भाजपा के मौजूदा सांसद एवं उम्मीदवार कंवर सिंह तंवर को 63248 मतों से हराया।

जौनपुर सीट से गठबंधन प्रत्याशी बसपा के श्याम सिंह यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा प्रत्याशी एवं वर्तमान सांसद डॉक्टर कृष्ण प्रताप सिंह को 80754 वोट से पराजित किया। 

जालौन सीट से भाजपा उम्मीदवार भानु प्रताप सिंह ने गठबंधन प्रत्याशी बसपा के अजय सिंह को 158377 वोटों से हराया।

बलिया सीट से भाजपा उम्मीदवार वीरेन्द्र सिंह मस्त ने गठबंधन प्रत्याशी सपा के सनातन पाण्डेय को 15519 मतों से परास्त किया।

गोण्डा से भाजपा उम्मीदवार कीर्तिवद्र्धन सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी गठबंधन प्रत्याशी सपा के विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह को 166360 मतों से हराया। भाजपा ने यह सीट बरकरार रखी।

हाथरस से भाजपा प्रत्याशी राजवीर दिलेर ने गठबंधन प्रत्याशी सपा के रामजी लाल सुमन को 260208 मतों से हराया।

उन्नाव से भाजपा प्रत्याशी साक्षी महाराज ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी गठबंधन उम्मीदवार सपा के अरुण शंकर शुक्ला को चार लाख 956 मतों से हराया।

अलीगढ़ से भाजपा प्रत्याशी मौजूदा सांसद सतीश कुमार गौतम ने सपा—बसपा—रालोद गठबंधन प्रत्याशी बसपा के अजीत बालियान को 229261 मतों से हराया।

बांदा से भाजपा के आर.के. सिंह पटेल ने गठबंधन प्रत्याशी सपा के श्यामाचरण गुप्ता को 58938 मतों से पराजित किया।

गोरखपुर सीट से भाजपा उम्मीदवार भोजपुरी अभिनेता रवि किशन ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा—बसपा गठबंधन के राम भुआल निषाद को तीन लाख एक हजार 664 मतों से हराया।किशन को 717122 मत मिले जबकि निषाद को 415458 वोट हासिल हुए।

नगीना सीट से गठबंधन प्रत्याशी बसपा के गिरीश चन्द्र ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी मौजूदा सांसद भाजपा के डॉक्टर यशवंत सिंह को 166832 मतों से पराजित किया।

रॉबट्र्सगंज सीट से भाजपा के सहयोगी दल अपना दल—सोनेलाल के पकौड़ीलाल कोल ने गठबंधन प्रत्याशी सपा के भाई लाल कोल को 54336 मतों से हराया। पिछली बार यह सीट भाजपा ने जीती थी। इस बार यह भाजपा से गठबंधन के तहत अपना दल को मिली थी।

बहराइच लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अक्षयवर लाल ने अपने निकटतम प्रत्याशी सपा—बसपा—रालोद गठबंधन के शब्बीर वाल्मीकि को लगभग एक लाख 28 हजार 669 मतों से हराया।कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री बाई फुले 34383 मत पाकर तीसरे स्थान पर रहीं और अपनी जमानत नहीं बचा सकीं।

दलीय स्थिति पर नजर डालें तो भाजपा ने प्रदेश की 80 में से 62 सीटें जीती हैं। हालांकि वह वर्ष 2014 में प्राप्‍त 71 का आंकड़ा नहीं छू सकी। इसके अलावा बसपा ने 10, सपा ने पांच, अपना दल—सोनेलाल ने दो और कांग्रेस ने एक सीट जीती है।

Thu, 23 May 2019 11:51 PM IST

आजम खां से हारीं जया प्रदा

रामपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के कट्टर नेता आजम खां ने अभिनेत्री व बीजेपी उम्मीदवार जय प्रदा को 1,09,997 वोटों से हराया।

Thu, 23 May 2019 11:47 PM IST hema malini address an public election rally in ranchi

मथुरा सीट से जीतीं हेमा मालिनी

मथुरा लोकसभा सीट से अभिनेत्री व बीजेपी उम्मीदवार हेमा मालिनी ने जीत दर्ज की है। उन्होंने राष्ट्रीय लोक दल के कुंवर नरेंद्र सिंह 293471 वोटों से हराया।

Thu, 23 May 2019 11:34 PM IST

सपा-बसपा गठबंधन ने नगीना और मुरादाबाद सीट में जीत हासिल की

  • नगीना लोकसभा सीट से बसपा के गिरीश चंद्र ने बीजेपी के डॉ. यशवंत सिंह को 1,66,832 वोटों से हराया
  • मुरादाबाद लोकसभा सीट से सपा के डॉ. एसटी हसन ने बीजेपी के कुंवर सर्वेश कुमार को 97878 वोटों से हराया
Thu, 23 May 2019 11:25 PM IST

भदोही से बीजेपी तो बिजनौर से बसपा उम्मीदवार जीते

  • भदोही लोकसभा सीट से बीजेपी के रमेश चंद्र ने बसपा के रंगनाथ को 43,615 वोटों से हराया
  • बिजनौर लोकसभा सीट से बसपा के मलूक नागर ने बीजेपी के भारतेंद्र सिंह को 69,941 वोटों से हराया
Thu, 23 May 2019 11:21 PM IST

अखबपुर, इलाहाबाद, बरेली और बस्ती लोकसभा सीट से भी जीते बीजेपी उम्मीदवार

  • अखबपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के देवेंद्र सिंह 'भोले' ने बसपा की निशा सचान को 2,75,142 वोटों से हराया
  • इलाहाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी ने बसपा के राजेंद्र सिंह को 1,84,275 वोटों से हराया
  • बरेली लोकसभा सीट से बीजेपी के संतोष कुमार ने सपा के भगवत शरण को 1,67,282 वोटों से हराया
  • बस्ती लोकसभा सीट से बीजेपी के हरीश चंद्र ने बसपा के राम प्रसाद चौधरी को 30,354 वोटों से हराया
Thu, 23 May 2019 10:48 PM IST

जौनपुर से बसपा नेता तो केसरगंज से बीजेपी नेता जीते

  • जौनपुर लोकसभा सीट से बसपा के श्याम सिंह यादव ने बीजेपी के कृष्णा प्रताप को 80,936 मतो से पराजित किया।
  • केसरगंज लोकसभा सीट से बीजेपी के बृज भूषण शरण सिंह ने बसपा के चंद्रदेव राम यादव को 2,61,601 मतो से हराया।
Thu, 23 May 2019 10:43 PM IST

श्रावस्ती से बसपा नेता जीते

श्रावस्ती लोकसभा सीट से बसपा के राम शिरोमणि ने भाजपा के दद्दन मिश्रा को 5,320 मतो से पराजित किया। बसपा ने यह सीट भाजपा से छीनी है।

Thu, 23 May 2019 10:40 PM IST pm narendra modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार दूसरी बार वाराणसी संसदीय सीट पर रिकार्ड जीत हासिल की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले से भी ज्यादा मार्जिन से वाराणसी संसदीय सीट जीत ली है। जीत की घोषणा होते ही पीएम मोदी ने ट्वीट कर काशी वालों का आभार जताया। मोदी ने 4 लाख 79 हजार 505 मतों के अंतर से इस बार वाराणसी सीट जीती है। पिछली बार यह अंतर चार लाख वोटों से भी कम था। मोदी ने आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल को 3 लाख 85 हजार 334 मतों से हराया था।

Thu, 23 May 2019 10:18 PM IST

हाथरस, जालौन कौशांबी और खीरी से जीते बीजेपी उम्मदवार

  • हरदोई लोकसभा सीट से बीजेपी नेता राजवीर दिलेर ने समाजवादी पार्टी के रामजी लाल सुमन को 2,60,208 वोटों से हराया
  • जालौन लोकसभा सीट से बीजेपी नेता भानू प्रताप सिंह वर्मा ने बसपा के अजय सिंह को 1,58,377 वोटों से हराया
  • कौशांबी लोकसभा सीट से बीजेपी नेता विनोद कुमार सोनकर ने समाजवादी पार्टी के इंद्रजीत सरोज को 38,722 वोटों से हराया
  • खीरी लोकसभा सीट से बीजेपी नेता अजय कुमार ने समाजवादी पार्टी की डॉ. पूर्वी वर्मा को 2,18,807 वोटों से हराया
Thu, 23 May 2019 10:07 PM IST

हरदोई से बीजेपी नेता जय प्रकाश जीते

हरदोई लोकसभा सीट से बीजेपी नेता जय प्रकाश ने समाजवादी पार्टी की उषा वर्मा को 1,32,474 वोटों से हराया

Thu, 23 May 2019 10:05 PM IST

गोण्डा से बीजेपी नेता कीर्ति वर्धन सिंह जीते

गोण्डा लोकसभा सीट से बीजेपी नेता कीर्ति वर्धन सिंह ने समाजवादी पार्टी के विनोद कुमार को 1,66,360 वोटों से हराया

Thu, 23 May 2019 10:01 PM IST

बुलंदशहर, फर्रुखाबाद और फतेहपुर से बीजेपी उम्मीदवार जीते

  • बुलंदशहर लोकसभा सीट से बीजेपी नेता भोला सिंह ने बसपा के योगेश वर्मा को 2,90,057 वोटों से हराया
  • फर्रुखाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी नेता मुकेश राजपूत ने बसपा के मनोज अग्रवाल को 2,21,702 वोटों से हराया
  • फतेहपुर लोकसभा सीट से बीजेपी नेता निरंजन ज्योति ने बसपा के सुखदेव प्रसाद वर्मा को 1,98,205 वोटों से हराया
Thu, 23 May 2019 09:49 PM IST

बलिया, बंसगांव और बांदा से बीजेपी उम्मीदवार जीते

बलिया लोकसभा सीट से विरेंद्र सिंह (BJP), बंसगांव लोकसभा सीट से कमलेश पासवान (BJP) और बांदा लोकसभा सीट से आर के सिंह पटेल (BJP) ने जीत हासिल की है।
 

Thu, 23 May 2019 09:39 PM IST

अमरोहा से बसपा नेता कुंवर दानिश अली जीते

अमरोहा लोकसभा सीट से बसपा नेता कुंवर दानिश अली ने बीजेपी के कुंवर सिंह तनवर को 63248 वोटों से हराया

Thu, 23 May 2019 08:47 PM IST

बहराइच से बीजेपी नेता अक्षयवर लाल जीते

बहराइच लोकसभा सीट से बीजेपी नेता अक्षयवर लाल जीत ने समाजवादी पार्टी के शब्‍बीर अहमद को 128752 वोटों से हराया

Thu, 23 May 2019 08:40 PM IST

अलीगढ़ से जीते बीजेपी नेता सतीष कुमार गौतम

अलीगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी नेता सतीष कुमार गौतम ने बसपा के डॉ. अजीत बलियान को 229261 वोटों से हराया।

Thu, 23 May 2019 07:02 PM IST

मछलीशहर में भाजपा और बसपा के बीच कांटे की टक्कर चल रही है

मछलीशहर में भाजपा और बसपा के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। कभी भाजपा के बीपी सरोज तो कभी बसपा के टी राम ने बढ़त बनाई। अंतिम रूझान में भाजपा के बीपी सरोज 186 वोट से आगे हैं। तीन बूथ की मतगणना अभी बाकी है।

Thu, 23 May 2019 06:03 PM IST

गोरखपुर सीट से रवि किशन की बड़ी जीत

गोरखपुर लोकसभा सीट पर अभिनेता और बीजेपी उम्मीदवार रवि किशन ने जीत हासिल की है. उन्होंने तीन लाख 6 हजार 64 वोटों के अंतर से जीत हासिल कीहै. 

Thu, 23 May 2019 05:23 PM IST ravi kishan

गोरखपुर में रविकिशन ने तोड़ा योगी का रिकार्ड

2014 में गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र से योगी आदित्यनाथ ने अपने राजनीतिक कॅरिअर का रिकार्ड 5,39,127 वोट पाकर बनाया था। रविकिशन ने अब तक की गणना में 7 लाख वोट पा चुके हैं।

Thu, 23 May 2019 05:19 PM IST

यूपी में पहला नतीजा हुआ घोषित, बहराइच सीट से अक्षयबर लाल जीते

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से चुनाव आयोग ने सबसे पहला नतीजा बहराइच लोकसभा सीट का घोषित किया है। यहां से बीजेपी के अक्षयबर लाल जीत गए हैं। इन्होंने समाजवादी पार्टी के शब्बीर लाल को 128752 वोटों से पराजित किया है।

Thu, 23 May 2019 05:14 PM IST

पूर्वांचल के दस जिलों की 13 सीटों पर भाजपा और गठबंधन के प्रत्याशियों के बीच कड़ा मुकाबला

पूर्वांचल के दस जिलों की 13 सीटों पर भाजपा और गठबंधन के प्रत्याशियों के बीच कड़ा मुकाबला चल रहा है। वाराणसी में भाजपा प्रत्याशी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आजमगढ़ में सपा प्रत्याशी अखिलेश यादव ने बड़ी बढ़त बनाई हुई है। सभी 13 सीटों पर कांग्रेस कहीं लड़ाई में नहीं दिख रही है। दोपहर दो बजे तक एनडीए 6 अौर गठबंधन 7 सीटों पर आगे था। शाम चार बजे स्थिति पलट गई। बलिया में सपा के पिछड़ने के कारण एनडीए 7 और गठबंधन 6 सीटों पर आगे रह गया। इसमें बसपा पांच, भाजपा पांच, सहयोगी अपना दल दो अौर सपा एक सीट पर आगे चल रही थी। शाम चार बजे तक यह थी स्थिति....

वाराणसी लोकसभा सीट से भाजपा आगे
भाजपा नरेंद्र मोदी-598117
सपा शालिनी यादव-178121
कांग्रेस अजय राय-129472

आज़मगढ़ लोकसभा सीट से सपा आगे
सपा अखिलेश 188277
भाजपा निरहुआ 94013

राबर्ट्सगंज लोकसभा सीट से एनडीए आगे
अपना दल पकौड़ी लाल 185861
सपा भाईलाल कोल 161840
कांग्रेस भगवती प्रसाद 14694

बलिया लोकसभा सीट से भाजपा आगे
भाजपा वीरेंद्र सिंह : 362773
सपा सनातन पांडेय : 339780

सलेमपुर लोकसभा सीट से भाजपा आगे
भाजपा रवींद्र कुशवाहा 280375
बसपा आरएस कुशवाहा 206732

गाजीपुर लोकसभा सीट से बसपा आगे
बसपा अफजाल अंसारी 151452
भाजपा मनोज सिन्हा 120132 
कांग्रेस अजीत कुशवाहा 3600

घोसी लोकसभा सीट से बसपा आगे
बसपा अतुल राय 192145
भाजपा हरिनारायन राजभर 163650

लालगंज लोकसभा सीट से बसपा आगे
बसपा संगीता 177716 
बीजेपी नीलम 115586
कांग्रेस पंकज सोनकर 5616

मिर्जापुर लोकसभा सीट से एनडीए आगे
अपना दल अनुप्रिया पटेल 388037
सपा रामचरित्र निषाद 241273
कांग्रेस ललितेशपति 64794

जौनपुर लोकसभा सीट से बसपा आगे
बसपा श्याम सिंह यादव 271518
भाजपा केपी सिंह  219087
कांग्रेस देवव्रत मिश्र 11537

मछलीशहर लोकसभा सीट से बसपा आगे
बसपा टीराम ...325564
भाजपा बीपी सरोज..311827

भदोही लोकसभा सीट से भाजपा आगे 
भाजपा रमेंश बिंद 338696
बसपा रंगनाथ मिश्र  306847
कांग्रेस के रमाकांत  16271

चंदौली लोकसभा सीट से भाजपा आगे 
भाजपा डा. महेन्दनाथ पांडेय 364090
सपा संजय चौहान 353420

Thu, 23 May 2019 05:07 PM IST

श्रावस्ती लोकसभा सीट में 9 लाख वोटों की गिनती में बसपा के राम शिरोमणि वर्मा आगे

बसपा के राम शिरोमणि वर्मा बीजेपी के दद्दन मिश्रा से 9393 वोट से आगे हैं। वर्मा को अब तक 403738 वोट मिले हैं, बीजेपी के दद्दन मिश्रा को 394345वोट और कांग्रेस के धीरेन्द्र प्रताप सिंह को 52411 वोट मिले हैं।

Thu, 23 May 2019 04:52 PM IST

यूपी की इन सीटों पर अब तक के नतीजे

बरेली
भाजपा 129376 वोटों से आगे
भाजपा प्रत्याशी संतोष गंगवार 425299
गठबंधन प्रत्याशी भगवत सरन गंगवार 295923 

आंवला  
भाजपा 75019 वोटों से आगे
भाजपा प्रत्याशी धर्मेंद्र कश्यप 324307
गठबंधन प्रतयाशी रुचिवीरा 249288

शाहजहांपुर 
भाजपा 167601 वोट से आगे
भाजपा प्रत्याशी अरुण सागर 420290
गठबंधन प्रत्याशी अमर चंद्र जौहर 252689

बदायूं
भाजपा 16312 वोट से आगे  
भाजपा प्रत्याशी संघमित्रा 344020
गठबंधन धर्मेंद यादव 327708

पीलीभीत
भजपा 241642 वोट से आगे
भाजपा वरुण गांधी 644193
गठबंधन प्रत्याशी हेमराज वर्मा  402551

लखीमपुर खीरी (लखनऊ मंडल)
भाजपा 151246 वोट से आगे
भाजपा प्रत्याशी अजय मिश्र टेनी 383456
गठबंधन प्रत्याशी पूर्वी वर्मा 232210

धौहरारा (लखनऊ मंडल)
भाजपा 87895 वोट से आगे 
भाजपा प्रत्याशी रेखा वर्मा 326193 
गठबंधन प्रत्याशी अरशद 238298

Thu, 23 May 2019 04:28 PM IST

बरेली में संतोष गंगवार, आंवला में धर्मेंद्र कश्यप आगे 

बरेली लोकसभा 

संतोष गंगवार 347143

भगवत सरन गंगवार 260443

प्रवीन सिंह ऐरन 51561

अंतर 86700

आंवला लोकसभा 

धर्मेन्द्र कश्यप 254164

रुचिवीरा 189649

सर्वराज सिंह 32847

अंतर 64515

Thu, 23 May 2019 03:43 PM IST

पीएम मोदी ने पिछली बार मतों के अंतर का तोड़ा रिकॉर्ड

नरेंद्र मोदी 385,334 मतों से गठबंधन प्रत्याशी शालिनी यादव से आगे। पिछली बार आप के अरविंद केजरीवाल से 371,784 मतों से जीते थे मोदी

नरेंद्र मोदी(भाजपा)-- 545056
शालिनी यादव(सपा-बसपा, सपा प्रत्याशी)-- 159722
अजय राय(कांग्रेस)-- 108745

Thu, 23 May 2019 03:09 PM IST

यूपी की इन सीटों पर अब तक के नतीजे

02:30 बजे तक के नतीजे:

बरेली
भाजपा 75193 वोटों से आगे
भाजपा प्रत्याशी संतोष गंगवार 267947
गठबंधन प्रत्याशी भगवत सरन गंगवार 192754
 
आंवला  
भाजपा 38883 वोटों से आगे
भाजपा प्रत्याशी धर्मेंद्र कश्यप 177554
गठबंधन प्रतयाशी रुचिवीरा 138671

शाहजहांपुर 
भाजपा 112698 वोट से आगे
भाजपा प्रत्याशी अरुण सागर 272841
गठबंधन प्रत्याशी अमर चंद्र जौहर 160143

बदायूं
भाजपा 20012 से आगे  
भाजपा प्रत्याशी संघमित्रा 193713
गठबंधन धर्मेंद यादव 173701
 
पीलीभीत
भजपा 173227 वोट से आगे
भाजपा वरुण गांधी 446021
गठबंधन प्रत्याशी हेमराज वर्मा 272794

लखीमपुर खीरी (लखनऊ मंडल)
भाजपा 92728 वोट से आगे
भाजपा प्रत्याशी अजय मिश्र टेनी 248088
गठबंधन प्रत्याशी पूर्वी वर्मा 155360

धौहरारा (लखनऊ मंडल)
भाजपा 61777 वोट से आगे
भाजपा प्रत्याशी रेखा वर्मा 235632
गठबंधन प्रत्याशी अरशद 173855
कांग्रेस प्रत्याशी जितिन 74678

Thu, 23 May 2019 02:58 PM IST

कन्नौज में डिंपल यादव भाजपा से 3 हजार 396 वोटो से पीछे

कन्नौज में डिंपल यादव भाजपा से 3 हजार 396 वोटो से पीछे
चार लाख 45 हजार 565 वोटों की गिनती के दौरान सपा प्रत्याशी डिंपल यादव अपने निकटम प्रतिद्वंदी भाजपा के सुब्रत पाठक से 3 हजार 396 वोटों से पीछे हो गई हैं। डिंपल को अब तक दो लाख 15 हजार 723 वोट मिले जबकि सुब्रत पाठक को दो लाख 19 हजार 119 वोट मिले हैं।

Thu, 23 May 2019 02:57 PM IST

उन्नाव में भाजपा प्रचंड जीत की ओर

उन्नाव में भाजपा प्रचंड जीत की ओर, साक्षी महाराज 3 लाख 56 हजार वोटों से आगे
11 लाख 27 हजार 945 वोटों की गिनती होने के बाद भाजपा प्रचंड जीत की ओर आगे बढ़ रही है। यहां से भाजपा प्रत्याशी साक्षी माहाराज गठबंधन प्रत्याशी अन्ना महाराज से करीब तीन लाख 56 हजार 248 वोटो से आगे है। साक्षी को अब तक 6 लाख 38 हजार 907 वोट मिले हैं जबकि उनके प्रतिद्वंदी गठबंधन प्रत्याशी अन्ना महाराज को मिले दो लाख 82 हजार 659 वोट मिले।

Thu, 23 May 2019 02:39 PM IST

पूर्वांचल की 13 सीटों पर सुबह आया रुझान दोपहर दो बजे तक उसी तरह बना रहा

पूर्वांचल की 13 सीटों पर सुबह आया रुझान दोपहर दो बजे तक उसी तरह बना रहा। दोपहर दो बजे तक एनडीए-6, गठबंधन-7 सीटों पर अागे था। इसमें बसपा पांच, भाजपा चार, सहयोगी अपना दल दो अौर सपा दो सीटों पर आगे चल रही थी। दोपहर दो बजे तक यह थी स्थिति रही।

वाराणसी लोकसभा सीट से भाजपा आगे
भाजपा नरेंद्र मोदी-363420
सपा शालिनी यादव-109970
कांग्रेस अजय राय-75295

आज़मगढ़ लोकसभा सीट से सपा आगे 
सपा अखिलेश 165980
भाजपा निरहुआ 80614

राबर्ट्सगंज लोकसभा सीट से एनडीए आगे
अपना दल पकौड़ी लाल 163541
सपा भाईलाल 146525
कांग्रेस भगवती प्रसाद 13485

बलिया लोकसभा सीट से सपा आगे
भाजपा वीरेंद्र सिंह : 94086
सपा सनातन पांडे : 132706

सलेमपुर लोकसभा सीट से भाजपा आगे
भाजपा रवींद्र कुशवाहा 86221
बसपा आरएस कुशवाहा 63718

गाजीपुर लोकसभा सीट से बसपा आगे
भाजपा मनोज सिन्हा 74748 
बसपा अफजाल अंसारी 93316
कांग्रेस अजीत कुशवाहा 3600

घोसी लोकसभा सीट से बसपा आगे
भाजपा हरिनारायन राजभर 163650
बसपा अतुल राय 192145

लालगंज लोकसभा सीट से बसपा आगे
संगीता बसपा 137034 
नीलम बीजेपी 92414
कांग्रेस पंकज सोनकर 4339

मिर्जापुर लोकसभा सीट से एनडीए आगे
अपना दल अनुप्रिया पटेल 21979
सपा रामचरित्र निषाद 150041
कांग्रेस ललितेशपति 41049

जौनपुर लोकसभा सीट से बसपा आगे
भाजपा केपी सिंह   114849
बसपा श्याम सिंह यादव 129424
कांग्रेस देवव्रत मिश्र 7395

मछलीशहर लोकसभा सीट से बसपा आगे
भाजपा बीपी सरोज..154831
बसपा टीराम ...177158

भदोही लोकसभा सीट से भाजपा आगे 
भाजपा रमेंश बिंद 222864
बसपा रंगनाथ मिश्र  193768
कांग्रेस के रमाकांत  9870

चंदौली लोकसभा सीट से भाजपा आगे 
भाजपा डा. महेन्दनाथ पांडेय 204163
सपा संजय चौहान 172101

Thu, 23 May 2019 02:38 PM IST

श्रावस्ती लोकसभा सीट पर बसपा के दद्दन मिश्रा 13456 वोटों से आगे

श्रावस्ती लोकसभा सीट पर बसपा के राम शिरोमणि वर्मा भाजपा के दद्दन मिश्रा से 13456 वोट से आगे हैं। यहां कुल पड़ 10 लाख वोटों में से 721582 वोट की गिनती हुई है। इसमें बसपा के राम शिरोमणि वर्मा को 325046, बीजेपी के दद्दन मिश्रा को 311590 और कांग्रेस के धीरेंद्र प्रताप सिंह को 38484 वोट मिले हैं।

Thu, 23 May 2019 02:31 PM IST

उन्नाव में भाजपा प्रचंड जीत की ओर, साक्षी महाराज 3 लाख 56 हजार वोटों से आगे

11 लाख 27 हजार 945 वोटों की गिनती होने के बाद भाजपा प्रचंड जीत की ओर आगे बढ़ रही है। यहां से भाजपा प्रत्याशी साक्षी माहाराज गठबंधन प्रत्याशी अन्ना महाराज से करीब तीन लाख 56 हजार 248 वोटो से आगे है। साक्षी को अब तक 6 लाख 38 हजार 907 वोट मिले हैं जबकि उनके प्रतिद्वंदी गठबंधन प्रत्याशी अन्ना महाराज को मिले दो लाख 82 हजार 659 वोट मिले।

Thu, 23 May 2019 02:10 PM IST

भाजपा की जीत पर मुसलमानों ने बांटी मिठाई

गोंडा जिले में गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत पर मुसलमानों ने भी मिठाई बांट कर जश्न मनाया। मुसलमानों ने मोदी जिंदाबाद के नारे लगाते हुए अपनी खुशी का इजहार किया।

Thu, 23 May 2019 02:08 PM IST

उन्नाव में भाजपा प्रचंड जीत की ओर, साक्षी महाराज 3 लाख 56 हजार वोटों से आगे

11 लाख 27 हजार 945 वोटों की गिनती होने के बाद भाजपा प्रचंड जीत की ओर आगे बढ़ रही है। यहां से भाजपा प्रत्याशी साक्षी माहाराज गठबंधन प्रत्याशी अन्ना महाराज से करीब तीन लाख 56 हजार 248 वोटो से आगे है। साक्षी को अब तक 6 लाख 38 हजार 907 वोट मिले हैं जबकि उनके प्रतिद्वंदी गठबंधन प्रत्याशी अन्ना महाराज को मिले दो लाख 82 हजार 659 वोट मिले।

Thu, 23 May 2019 01:42 PM IST

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों कौन चल रहा है आगे

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर आगे चल रहे उम्मीदवारों की लिस्ट:
1. सहारनपुर हाजी फजलुर रहमान बसपा
2. कैराना तबस्सुम बेगम एसपी 
3. मुजफ्फरनगर संजीव कुमार बाल्यान भाजपाया
4. बिजनौर राजा भारतेन्द्र सिंह भाजपा
5. नगीना गिरीश चंद्र बसपा
6. मुरादाबाद एस टी हसन एसपी
7. रामपुर मोहम्मद आज़म खान सपा
8. संभल डॉ. शफीकुर रहमान बर्क एसपी
9. अमरोहा कुंवर दानिश अली बसपा
10. मेरठ राजेंद्र अग्रवाल भाजपा
11. बागपत डॉ.सत्यपाल सिंह भाजपा
12. गाज़ियाबाद विजय कुमार सिंह भाजपा
13. गौतम बुद्ध नगर महेश शर्मा भाजपा
14. बुलंदशहर भोला सिंह भाजपा
15. अलीगढ़ सतीश कुमार गौतम भाजपा
16. हाथरस राजवीर दलेर भाजपा
17. मथुरा हेमा मालिनी भाजपा
18.आगरा सत्यपाल सिंह बघेल भाजपा
19 फतेहपुर सीकरी राजकुमार चाहर भाजपा
20 फिरोजाबाद चंद्र सेन जादोन भाजपा
21 मैनपुरी मुलायम सिंह यादव सपा
22 एटा राजवीर सिंह भाजपा
23 बदायूं धर्मेंद्र यादव एसपी
24 आंवला धर्मेंद्र कुमार भाजपा
25 बरेली संतोष कुमार गंगवार भाजपा
26 पीलीभीत वरुण गांधी भाजपा
27 शाहजहांपुर अरुण कुमार सागर भाजपा
28 खीरी अजय कुमार भाजपा
29 धौरहरा रेखा वर्मा भाजपा
30 सीतापुर राजेश वर्मा भाजपा
31 हरदोई जय प्रकाश भाजपा
32 मिश्रिख अशोक कुमार भाजपा
33 उन्नाव साक्षी महाराज भाजपा
34 मोहनलालगंज कौशल किशोर भाजपा
          35 लखनऊ राजनाथ सिंह भाजपा
36 रायबरेली सोनिया गांधी कांग्रेस
37 अमेठी स्मृति ईरानी भाजपा
38 सुल्तानपुर चंद्र भद्र सिंह बसपा
39 प्रतापगढ़ संगम लाल गुप्ता भाजपा
40 फर्रुखाबाद मुकेश राजपूत भाजपा
41 इटावा डॉ राम शंकर कठेरिया भाजपा
42 कन्नौज डिंपल यादव सपा
43 कानपुर सत्यदेव पचौरी भाजपा
44 अकबरपुर देवेंद्र सिंह भाजपा
45 जालौन भानु प्रताप सिंह भाजपा
46 झांसी अनुराग शर्मा भाजपा
47 हमीरपुर कुंवर पुष्पेंद्र सिंह भाजपा
48 बांदा आर.के. सिंह पटेल भाजपा
49 फतेहपुर साध्वी निरंजन ज्योति भाजपा
50 कौशाम्बी विनोद कुमार सोनकर भाजपा
51 फूलपुर केशरी देवी पटेल भाजपा
52 इलाहाबाद रीता बहुगुणा जोशी भाजपा
53 बाराबंकी उपेंद्र सिंह रावत भाजपा
54 फैजाबाद लल्लू सिंह भाजपा
55 अम्बेडकर नगर रितेश पांडे बसपा
56 बहराइच अक्षयबर लाल भाजपा
57 कैसरगंज बृज भूषण शरण सिंह भाजपा
58 श्रावस्ती राम शिरोमणि बसपा
59 गोंडा कीर्ति वर्धन सिंह उर्फ राजा भैया भाजपा
60 डुमरियागंज जगदम्बिका पाल भाजपा
61 बस्ती हरीश चंद्र भाजपा
62 संत कबीर नागर भीष्मा शंकर बसपा
63 महाराजगंज पंकज चौधरी भाजपा
64 गोरखपुर रविकिशन भाजपा
65 कुशीनगर विजय कुमार दुबे भाजपा
66 देवरिया रमापति राम त्रिपाठी भाजपा
67 बांसगांव कमलेश पासवान भाजपा
68 लालगंज नीलम सोनकर भाजपा
69 आजमगढ़ अखिलेश यादव सपा
70 घोसी हरिनारायण भाजपा
71 सलेमपुर रविंदर भाजपा
72 बलिया सनातन पांडे एसपी
73जौनपुर श्याम सिंह यादव बसपा
74 मछली शहर भोलानाथ (बी.पी. सरोज) भाजपा
75 गाजीपुर अफजल अंसारी बसपा
76 चंदौली महेंद्र नाथ पांडे भाजपा
77 वाराणसी नरेंद्र मोदी भाजपा
78 भदोही रमेश चंद भाजपा
79 मिर्जापुर अनुप्रिया सिंह पटेल अपना दल (एस)
80 रॉबर्ट्सगंज पखौरी लाल अपना दल (एस)

Thu, 23 May 2019 01:34 PM IST

अमेेठी में राहुल गांधी की प्रतिष्ठा लगी दांव पर

यूपी की अमेठी में बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है. वोटों की गिनती में राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के बीच आगे जाने की होड़ लगी हुई है. अभी स्मृति ईरानी करीब 5 हजार वोटों से आगे हो गई हैं. 

Thu, 23 May 2019 01:30 PM IST

अमेठी से फिर आगे निकलीं स्मृति ईरानी

अमेठी से अब भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी करीब 5 हजार वोटों से आगे चल रही हैं. 

Thu, 23 May 2019 01:29 PM IST

फिरोजाबाद  से सपा के अक्षय यादव आगे हुए

फिरोजाबाद  से सपा के अक्षय यादव आगे हुए

कौन आगे- सपा  4607

भाजपा :139153
सपा : 143760
प्रसपा :27834

Thu, 23 May 2019 12:54 PM IST

इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी आगे

इलाहाबाद: भाजपा की रीता जोशी गठबंधन के प्रत्याशी राजेन्द्र प्रताप सिंह पटेल से 26599 मतों से आगे।
 

Thu, 23 May 2019 12:41 PM IST

गोरखपुर सीट से रवि किशन आगे.

गोरखपुर सीट से रवि किशन करीब 1.5 लाख वोटों से आगे चल रहे हैं.

Thu, 23 May 2019 12:32 PM IST

मथुरा लोकसभा सीट से हेमा मालिनी आगे चल रही हैं.

मथुरा से हेमा मालिनी 34940  वोटों से आगे 

Bjp हेमा मालिनी  - 67485

गठबंधन नरेंद्र सिंह - 32545

कांग्रेस महेश पाठक - 3197

Thu, 23 May 2019 12:23 PM IST

रामपुर में चार चरणों की मतगणना पूरी, आजम खान, जयाप्रदा से 19 हजार वोटों से आगे

रामपुर। पश्चिमी यूपी की हॉट सीट रामपुर लोकसभा क्षेत्र के चार चरण की मतगणना पूरी हो गई है। अभी तक जो अपडेट है उसमें गठबंधन प्रत्याशी आजम खां 19 हजार की बढ़त लिए हुए हैं। रामपुर में काउंटिंग के शुरूआती दौर में भले ही भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा बढ़त लिए हुए थीं लेकिन, च्रकवार जैसे-जैसे मतगणना आगे बढ़ी गठबंधन प्रत्याशी आजम खां बढ़त बना ली है। चार चक्रों के काउंटिंग पूरी हो गई है। जिसमें जयाप्रदा को 61915 वोट मिले हैं जबकि, आजम खां ने 81536 मत प्राप्त किए हैं। उन्हें जयाप्रदा से 19621 वोट अधिक मिले हैं। बात कांग्रेस प्रत्याशी संजय कपूर की करें तो उन्हें महज 8279 वोट मिले हैं।

Thu, 23 May 2019 11:56 AM IST

रवि किशन 87 हजार वोटों से आगे

गोरखपुर से बीजेपी प्रत्याशी रवि किशन 87 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं.

Thu, 23 May 2019 11:50 AM IST

यूपी की इन सीटों पर 11 बजे तक का अपडेट

13 में से 12 सीटों में भाजपा आगे, कन्नौज में डिंपल यादव की भाजपा से कड़ी टक्कर
 

1-कानपुर
सत्तयदेव पचौरी (भाजपा) लगभग 17 हजार वोटों से आगे, कांग्रेस के श्रीप्रकाश जायसवाल 9420 वोट मिले
2-अकबरपुर रनिया
देवेंद्र सिंह भोले (भाजपा) लगभग 22 हाजर वोटों आगे, गठबंधन की निशा सचान 21379 वोट मिले
3-उन्नाव
साक्षी महाराज (भाजपा) 1.42 लाख वोटों से आगे, गठबंधन के अन्ना महाराज 137676 वोट मिले
4-मिश्रिख 
अशोक रावत (भाजपा) 12 हजार  वोटों से आगे, गठबंधन की नीलू सत्यार्थी को 73090
5-फर्रुखाबाद
मुकेश राजपूत( भाजपा) 38 हजार वोटों से आगे, बसपा(गठबंधन) के मनोज अग्रवाल को 48030 वोट मिले। सलमान खुर्शीद नंबर तीन पर  कुल 4391 वोट मिले।   
6-हरदोई
जयप्रकाश रावत (भाजपा) 12 हाजर वोटों से आगे, गठबंधन की ऊषा वर्मा को 16109 वोट मिले। 
7-हमीरपुर-गरौठा
पुष्पेंद्र सिंह चंदेल (भाजपा) 30 हाजर वोटों से आगे, बसपा(गठबंधन) के दिलीप कुमार सिंह को 44016 वोट मिले। 
8-बांदा
आरके सिंह पटेल (भाजपा)42 हजार आगे, गठबंधन के श्यामा चरण को 106536 वोट मिले। 
9-झांसी
अनुराग शर्मा (भाजपा) 50 हजार वोट से आगे, गठबंधन(सपा) श्याम सुंदर को  65792 वोट मिले।  
10-उरई-जालौन
भानु प्रताप शर्मा (भाजपा) 30 हजार वोटों से आगे, गठबंधन(बसपा) अजय सिंह पंकज को  93099 वोट मिले।  
11-इटावा
रामशंकर कठेरिया (भाजपा) 9 हजार वोटों से आगे, गठबंधन(सपा)कमलेश कठेरिया को  73665 वोट मिले।  
12-कन्नौज
डिंपल यादव (सपा) लगभग 5000 वोटों आगे, भाजपा सुब्रत पाठक को 38829वोट मिले। 
13. फतेहपुर
साध्वी निरंजन ज्योति (भाजपा) 65 हजार वोटों से आगे, गठबंधन(बसपा) सुखदेव वर्मा को 80344 वोट मिले।

Thu, 23 May 2019 11:47 AM IST

जानें किन सीटों से कौन है आगे

मेरठ  में गठबंधन भाजपा से 214 वोट आगे
गठबंधन प्रत्याशी याकूब कुरैशी 40646
भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र अग्रवाल 40432
कांग्रेस प्रत्याशी हरेंद्र अग्रवाल 2263

बिजनौर में गठबंधन 259 से आगे 
गठबंधन प्रत्याशी मलूक नागर 7397
भाजपा भातेंद्र 7138

नगीना लोकसभा सीट से गठबंधन आगे 38308
गठबंधन ग्रीशचंद्र 130706
भाजपा यशंवत सिंह 92398

सहारनपुर में गठबंधन भाजपा से आगे 23680 वोटो से आगे 
गठबंधन हाजी फजलूर्रहमान 83194
भाजपा राघव लखनपाल 59514
कांग्रेस इमराम मसूद 47805

बुलंदशहर में भाजपा 50051 से आगे
भाजपा भोला सिंह 107482
गठबंधन योगेश वर्मा 57431

बागपत  में गठबंधन 12646 से आगे
गठबंधन जयंत चौधरी 31829
भाजपा सत्यपाल सिंह 19183


मुजफ्फरनगर में भाजपा 9265 आगे
भाजपा संजीव बालियान 70440
गठबंधन चौधरी अजित सिंह 61175

कैराना लोकसभा सीट पर गठबंधन उम्मीदवार भाजपा से 8851 आगे
गठबंधन से तबस्सुम हसन 85250
भाजपा प्रदीप चौधरी 76399
कांग्रेस हरेंद्र मलिक 14165

Thu, 23 May 2019 11:23 AM IST

फूलपुर में भाजपा आगे

फूलपुर: भाजपा की केशरी देवी पटेल गठबंधन के प्रत्याशी पंधारी यादव से 1619 मतों से आगे।

Thu, 23 May 2019 11:22 AM IST

सुल्तानपुर में तीसरे राउंड के बाद गठबंधन उम्मीदवार 5236 वोट से आगे 

सुल्तानपुर में तीसरे राउंड के बाद गठबंधन उम्मीदवार 5236 वोट से आगे 

सुल्तानपुर लोकसभा सीट के लिए चल रही मतगणना में गठबंधन प्रत्याशी चंद्रभद्र सिंह लगातार बढ़त बनाए हुए हैं। तीसरे राउंड तक उन्होंने भाजपा प्रत्याशी मनेका संजय गांधी से 5236 वोटों से बढ़त बना ली है। तीसरे राउंड तक गठबंधन प्रत्याशी को 48895 और भाजपा प्रत्याशी को 43659    मत हासिल हुआ है। इन्हीं दोनों के बीच लड़ाई चल रही है। 

Thu, 23 May 2019 11:21 AM IST

इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी आगे

इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी लगभग 10 हजार वोटों से आगे चल रही हैं

Thu, 23 May 2019 10:47 AM IST

पीलीभीत से वरुण गांधी आगे चल रहे हैं

पीलीभीत मतगणना अपडेट
1. वरुण गांधी,भाजपा-96382
2. हेमराज वर्मा, महागठबंधन- 58245

Thu, 23 May 2019 10:45 AM IST

दूसरा राउंड की गिनती के बाद यूपी की 13 में से 12 सीटों में भाजपा आगे, कन्नौज में डिंपल यादव शुरू से आगे

दूसरा राउंड की गिनती के बाद यूपी की 13 में से 12 सीटों में भाजपा आगे, कन्नौज में डिंपल यादव शुरू से आगे

कानपुर और बुन्देलखण्ड परिक्षेत्र की 13 सीटों में शुरू से ही बढ़त बनाए भारतीय जनता पार्टी का लगातार वोट प्रतिशत बढ़ता जा रहा है। वहीं, मिश्रिख सीट में शिवपाल सिंह यादव की पार्टी प्रसपा को नोटा में दर्ज वोटों से भी कम वोट मिले हैं। 

1-कानपुर
सत्तयदेव पचौरी (भाजपा) आगे, कांग्रेस के श्रीप्रकाश जायसवाल पीछे
2-अकबरपुर रनिया
देवेंद्र सिंह भोले (भाजपा) आगे
3-उन्नाव
साक्षी महाराज (भाजपा) 62 हजार वोटों आगे
4-मिश्रिख 
अशोक रावत (भाजपा) 9000 वोटों से आगे
5-फर्रुखाबाद
मुकेश राजपूत( भाजपा) आगे, कांग्रेस प्रत्याशी सलमान खुर्शीद काफी पीछे
6-हरदोई
जयप्रकाश रावत (भाजपा) करीब 8000 वोटों से आगे
7-हमीरपुर-गरौठा
पुष्पेंद्र सिंह चंदेल (भाजपा) 11 हाजर वोटों से आगे
8-बांदा
आरके सिंह पटेल (भाजपा) 26 हजार आगे
9-झांसी
अनुराग शर्मा (भाजपा) आगे
10-उरई-जालौन
भानु प्रताप शर्मा (भाजपा) आगे
11-इटावा
रामशंकर कठेरिया (भाजपा) आगे
12-कन्नौज
डिंपल यादव (सपा) लगभग 6000 वोटों आगे
13. फतेहपुर
साध्वी निरंजन ज्योति (भाजपा) 24 हजार वोटों से आगे

Thu, 23 May 2019 10:41 AM IST

पूर्वांचल में गठबंधन को बढ़त, केवल वाराणसी में भाजपा आगे

जानें कौन कहां से आगे चल रहा है-

वाराणसी सीट से भाजपा आगे
भाजपा नरेंद्र मोदी-95021
कांग्रेस अजय राय-18920
सपा शालिनी यादव-34640

आज़मगढ़ सीट से सपा आगे 
सपा अखिलेश 20319
भाजपा निरहुआ भाजपा 12322

गाजीपुर सीट से बसपा आगे
भाजपा मनोज सिन्हा 14400
बसपा अफजाल अंसारी 18614
कांग्रेस अजीत कुशवाहा 461

लालगंज सीट से बसपा आगे
संगीता बसपा 19196 
नीलम बीजेपी 12701
पंकज सोनकर कांग्रेस 578

मछलीशहर सीट से बसपा आगे
भाजपा बीपी सरोज..13059
बसपा टीराम ...14808

मऊ सीट से बसपा आगे
भाजपा हरिनारायन राजभर 31037
बसपा अतुल राय 34201

Thu, 23 May 2019 10:38 AM IST

श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र से बसपा आगे

श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र से बसपा के प्रत्याशी राम शिरोमणि वर्मा भाजपा के प्रत्याशी दद्दन मिश्रा से करीब 10 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं।
 

Thu, 23 May 2019 10:38 AM IST

वाराणसी सीट पर पीएम नरेंद्र मोदी आगे

वाराणसी सीट पर पीएम नरेंद्र मोदी आगे
भाजपा नरेंद्र मोदी-95021
कांग्रेस अजय राय-18920
सपा शालिनी यादव-34640

Thu, 23 May 2019 10:33 AM IST

वाराणसी लोकसभा सीट पर पीएम मोदी आगे

वाराणसी लोकसभा सीट पर राउंड 2 की गिनती के बाद पीएम मोदी आगे
भाजपा नरेंद्र मोदी-53287
कांग्रेस अजय राय-10504
सपा शालिनी यादव-23777

Thu, 23 May 2019 10:31 AM IST

मुरादाबाद सीट पर चौथे राउंड में सपा प्रत्याशी आगे

मुरादाबाद सीट पर चौथे राउंड में सपा प्रत्याशी 9600 से आगे

कुँवर सर्वेश सिंह बीजेपी-10504
एसटी हसन सपा-20104
इमरान प्रतापगढ़ी कांग्रेस-2428

Thu, 23 May 2019 10:30 AM IST

कानपुर और बुन्देलखण्ड परिक्षेत्र की 13 सीटों में से 12 में भाजपा आगे और एक पर सपा

कानपुर और बुन्देलखण्ड परिक्षेत्र की 13 सीटों में से 12 में भाजपा आगे और एक पर सपा
कानपुर: पहले राउंड की मतगणना के बाद के रुझानों के मुताबिक कानपुर-बुन्देलखण्ड की 13 सीटों में 12 पर भाजपा आगे। सिर्फ एक में सपा (गठबंधन) प्रत्याशी डिंपल यादव करीब 6000 वोटों से आगे चल रही हैं। यहां उन्हें भाजपा प्रत्याशी सुब्रत पाठक कड़ी टक्कर दे रहे हैं। वहीं इटावा में भाजपा प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया गठबंधन प्रत्याशी अशोक रावत से मात्र 1000 वोटों से आगे चल रहे हैं। बुन्देलखण्ड की बांदा सीट में मुकाबला रोचक है। यहां भाजपा से पाला बदल कर गठबंधन से चुनाव लड़ रहे श्यामचरण गुप्ता को भाजपा प्रत्याशी कड़ी टक्कर मिल रही है। यहां भाजपा के आरके सिंह पटेल करीब 6500 वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीं फर्रुखाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद पहले राउंड में एक हजार वोट पाकर तीसरे नंबर पर हैं। यहां भाजपा के मुकेश राजपूत गठबंधन प्रत्याशी से 6000 वोटों से आगे चल रहे हैं। इसी प्रकार कानपुर में कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल पहले राउंड में भाजपा प्रत्याशी सत्यदेव पचौरी से करीब 3000 वोटों से पीछे हैं। उधर, फतेहपुर से भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योती करीब 12000 वोटों से आगे चल रही हैं। 


1-कानपुर
सत्तयदेव पचौरी (भाजपा) आगे
2-अकबरपुर रनिया
देवेंद्र सिंह भोले (भाजपा) आगे
3-उन्नाव
साक्षी महाराज (भाजपा) आगे
4-मिश्रिख 
अशोक रावत (भाजपा) 9000 वोटों से आगे
5-फर्रुखाबाद
मुकेश राजपूत( भाजपा) आगे
6-हरदोई
जयप्रकाश रावत (भाजपा) आगे
7-हमीरपुर-गरौठा
पुष्पेंद्र सिंह चंदेल (भआजपा) आगे
8-बांदा
आरके सिंह पटेल (भाजपा) आगे
9-झांसी
अनुराग शर्मा (भाजपा) आगे
10-उरई-जालौन
भानु प्रताप शर्मा (भाजपा) आगे
11-इटावा
रामशंकर कठेरिया (भाजपा) आगे
12-कन्नौज
डिंपल यादव (सपा) लगभग 6000 वोटों आगे
फतेहपुर
साध्वी निरंजन ज्योति (भाजपा) आगे

Thu, 23 May 2019 10:27 AM IST

रुझानों में अब अमेठी सीट पर राहुल गांधी आगे

UP Results LIVE: रुझानों में अब अमेठी सीट पर राहुल गांधी आगे तो स्मृति ईरानी पीछे, जानें किन सीटों पर कौन है आगे

Thu, 23 May 2019 10:17 AM IST

पीलीभीत से वरुण गांधी आगे

पीलीभीत से तीसरे राउंड में भाजपा प्रत्याशी वरुण गांधी 27211 वोटों से महागठबंधन प्रत्याशी हेमराज वर्मा से आगे हैं।

Thu, 23 May 2019 10:16 AM IST

लालगंज सुरक्षित सीट पर पहले राउंड में बसपा आगे

बसपा संगीता आजाद-3817

भाजपा नीलम सोनकर-2887

काग्रेस पंकज मोहन- 118

Thu, 23 May 2019 10:10 AM IST

बागपत लोकसभा सीट से 1983 वोट से बीजेपी आगे

बागपत लोकसभा सीट से 1983 वोट से बीजेपी आगे

आरएलडी के जयंत चौधरी -11147

बीजेपी के डा. सत्यपाल सिंह - 13130
 

Thu, 23 May 2019 10:08 AM IST

दूसरे राउंड की गिनती के बाद प्रतापगढ़ के नतीजे

प्रतापगढ़ दूसरा राउंड के बाद
1 संगमलाल गुप्ता बीजेपी 24783
2 अशोक त्रिपाठी बीएसपी 8404
3 रत्ना सिंह कांग्रेस 10205
अक्षय प्रताप सिंह गोपाल 2418

Thu, 23 May 2019 10:04 AM IST

सुल्तानपुर में मेनका गांधी पीछे

रुझानों में सुल्तानपुर से मेनका गांधी पीछे चल रही हैं. 

Thu, 23 May 2019 10:01 AM IST

बीजेपी 55 सीटों पर आगे.

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर रुझान में बीजेपी 55 सीटों से आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस 1 और गठबंधन 22 सीटों पर आगे.

Thu, 23 May 2019 09:54 AM IST

पीएम नरेंद्र मोदी 20 हजार वोटों से आगे

पीएम नरेंद्र मोदी 20 हजार वोटों से आगे.- एएनआई

Thu, 23 May 2019 09:48 AM IST

रुझानों में बीजेपी का आंकड़ा 50 पहुंचा

उत्तर प्रदेश में रुझानों के मुताबिक, बीजेपी 50 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं महागठबंधन 17 सीटों पर आगे है. कांग्रेस महज 2 सीटों पर आगे है.

Thu, 23 May 2019 09:41 AM IST

बीजेपी 49 सीटों पर आगे

रुझानों में उत्तर प्रदेश की 49 रुझानों में बीजेपी आगे चल रही है. 

Thu, 23 May 2019 09:38 AM IST

गाजीपुर से मनोज सिन्हा पीछे चल रहे हैं

पहले राउंड की गिनती में गाजीपुर लोकसभा सीट से मनोज सिन्हा पीछे चल रहे हैं. 

Thu, 23 May 2019 09:28 AM IST

रुझान में बीजेपी 45 सीटों पर आगे

शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी 45, गठबंधन 11 और कांग्रेस 2 सीटों पर आगे चल रही हैं. 

Thu, 23 May 2019 09:24 AM IST

इलाहाबाद में रीता बहुगुणा जोशी आगे

प्रयागराज: फूलपुर और इलाहाबाद लोकसभा सीटों की मतगणना शुरु हो चुकी है. सबसे पहले पोस्टल बैलेट की शुरु हुई मतगणना. शुरुआती रुझानों में फूलपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी केशरी देवी पटेल आगे चल रहे हैं वहीं इलाहाबाद सीट से भाजपा प्रत्याशी डॉ रीता बहुगुणा जोशी आगे. 


 

Thu, 23 May 2019 09:21 AM IST

यूपी में 42 सीटों पर बीजेपी आगे

शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी 42, गठबंधन 11 और कांग्रेस 2 सीटों पर आगे चल रही हैं. 

Thu, 23 May 2019 09:17 AM IST

इलाहाबाद लोकसभा सीट पर अब तक वोटों की गिनती शुरू नहीं हुई

इलाहाबाद लोकसभा सीट पर अब तक वोटों की गिनती शुरू नहीं हुई है. बताया जा रहा है कि 10 बजे तक रुझान मिलने शुरू हो जाएंगे. 

Thu, 23 May 2019 09:15 AM IST

मुरादाबाद से सपा प्रत्याशी आगे

शुरुआती रुझानों में पहले दो राउंड में मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी 1659 वोट से आगे.
 

Thu, 23 May 2019 09:14 AM IST

वाराणसी से पीएम मोदी 11 हजार वोटों से आगे

शुरुआती रुझान में वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी 11 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. 

Thu, 23 May 2019 09:12 AM IST

कैराना से गठबंधन प्रत्याशी तब्बसुम हसन आगे

कैराना लोकसभा की शामली विधानसभा में पहले चरण में गठबंधन से सपा प्रत्याशी तब्बसुम हसन आगे।

Thu, 23 May 2019 09:10 AM IST

अलीगढ़ में पहले राउंड में भाजपा के सतीश गौतम आगे 

अलीगढ़ लोकसभा सीट पर पहले राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है। पहले राउंड में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सतीश गौतम आगे है। जबकि दूसरे नंबर पर सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी अजीत बालियान चल रहे है। लोकसभा चुनाव का आज निर्णायक दिन है। लोकसभा चुनाव 2019 के सात चरणों में हुए चुनाव के वोटों की देश भर में गिनती चल रही है। दोपहर बाद तक हार-जीत को लेकर स्थिति साफ हो जाएगी। अलीगढ़ में पहले शहर विधानसभा के वोटों की गिनती चल रही है। मतगणना स्थल धनीपुर मंडी मं अलग अलग बूथों के लिए व्यवस्था की गई है। शहर विधानसभा के वोटों में गिनती का पहला राउंड पूरा हो चुका है। पहले राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है। यहां पहले राउंड में भाजपा प्रत्याशी सतीश गौतम आगे है। जबकि दूसरे नंबर पर गठबंधन प्रत्याशी अजीत बालियान चल रहे है। प्रत्याशी का उनके समर्थकों की निगाहें अब दूसरे राउंड पर टिकी है। 

Thu, 23 May 2019 09:07 AM IST

गोंडा और कैसरगंज से भाजपा आगे

गोंडा संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी आगे, कैसरगंज सीट से भाजपा आगे

Thu, 23 May 2019 09:04 AM IST

रुझान: सुल्तानपुर से मेनका गांधी आगे

रुझान: यूपी की सुल्तानपुर सीट से मेनका गांधी आगे चल रही हैं. 

Thu, 23 May 2019 09:02 AM IST

शुरुआती रुझानों में अमेठी से राहुल पीछे, स्मृति ईरानी आगे

शुरुआती रझानों में यूपी की अमेठी लोकसभा सीट से राहुल गांधी पीछे चल रहे हैं. वहीं भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी आगे चल रही हैं. 

Thu, 23 May 2019 08:55 AM IST

यूपी में बीजेपी को टक्कर दे रहा महागठबंधन

रुझान: यूपी में बीजेपी 28 सीटों पर तो सपा-बसपा गठबंधन 8 सीटों पर आगे. कांग्रेस एक सीट पर आगे चल रही है. 
 

Thu, 23 May 2019 08:54 AM IST

रुझान: गोरखपुर से रवि किशन आगे

यूपी: शुरुआती रुझानों में गोरखपुर से भाजपा प्रत्याशी गोरखपुर सीट से आगे चल रहे हैं.

Thu, 23 May 2019 08:53 AM IST

मुजफ्फरनगर से अजित सिंह पीछे चल रहे हैं, वहीं संजीव बाल्यान आगे चल रहे हैं.

मुजफ्फरनगर से अजित सिंह पीछे चल रहे हैं, वहीं संजीव बाल्यान आगे चल रहे हैं. 
 

Thu, 23 May 2019 08:52 AM IST

अलीगढ़ में भाजपा प्रत्याशी सतीश गौतम आगे.

अलीगढ़ पहले राउंड में करीब साढे पांच हजार वोटों से भाजपा प्रत्याशी सतीश गौतम आगे चल रहे हैं। दूसरे स्थान पर गठबंधन प्रत्याशी अजीत बालियान है। 
अभी सटीक गिनती का इंतज़ार है. 
 

Thu, 23 May 2019 08:35 AM IST

यूपी में शुरुआती रुझान में बीजेपी 14 सीटों पर आगे

शुरुआती रुझान में यूपी में बीजेपी 14 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस एक सीट पर. मगर महागठबंधन का खाता भी नहीं खुला.

Thu, 23 May 2019 08:30 AM IST

रुझान में यूपी में बीजेपी आगे

शुरुआती रुझान में उत्तर प्रदेश में बीजेपी 13 सीटों पर आगे चल रही है,  वहीं कांग्रेस भी टक्कर देती दिख रही है. 

Thu, 23 May 2019 08:28 AM IST

इलाहाबाद के मतगणना स्थल पर बिलजी व्यवस्था गड़बड़

इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र के मतगणना स्थल पर इंटरनेट काम नही कर रहा है। इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र के मतगणना स्थल पर बिजली व्यवस्था भी लड़खड़ाई।
 

Thu, 23 May 2019 08:24 AM IST

बदायूं: धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि आज मिलने जा रहा है देश को नया प्रधानमंत्री

बदायूं: धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि आज मिलने जा रहा है देश को नया प्रधानमंत्री
 

Thu, 23 May 2019 08:23 AM IST

यूपी के रुझान में बीजेपी आगे, कांग्रेस पीछे

UP Results LIVE: रुझान में यूपी में बीजेपी 7 सीटें और कांग्रेस 1 सीट पर आगे चल रही है

Thu, 23 May 2019 08:18 AM IST

गोंडा: नतीजों से पहले समर्थक वायरल कर रहे हैं अपने नेता की फोटो

मतगणना शुरू होने से पहले ही विभिन्न दलों के उम्मीदवारों के समर्थक सोशल मीडिया पर अपने अपने प्रत्याशी को जीता बता कर फोटो वायरल कर रहे हैं। पुरानी फोटो के सहारे जीत बताते हुए जश्न मनाने का मैसेज वायरल कर रहे हैं। गोंडा से सपा प्रत्याशी विवादित विनोद कुमार सिंह की हार पहने फोटो वायरल हो रही है। भाजपा के कीर्तिवर्धन और कैसरगंज से बृजभूषण शरण सिंह को भी जीता बता कर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जा रहा है।

Thu, 23 May 2019 08:16 AM IST

बदायूं: सांसद धर्मेंद्र यादव और डीएम के बीच नोकझोंक

बदायूं: आरओ टेबल तक न जाने देने पर सांसद व डीएम में नोकझोंक। डीएम ने दिया नियम का हवाला तो सांसद धर्मेंद्र यादव बोले क्या, ईवीएम बदल लीं। 
इस बात पर डीएम बिफर पड़े। 
 

Thu, 23 May 2019 08:10 AM IST

बुलंदशहर: स्ट्रांग रूम से ईवीएम को मतगणना पंडाल में लाने का कार्य हुआ शुरू. 

बुलंदशहर : जिला निर्वाचन अधिकारी अभय सिंह और एसएसपी एन कोलांची की मौजूदगी में खोला गया स्ट्रांग रूम। स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा के बीच रखी हुई थी ईवीएम। कुछ ही देर में शुरू होगी मतगणना। स्ट्रांग रूम से ईवीएम को मतगणना पंडाल में लाने का कार्य हुआ शुरू. 
 

Thu, 23 May 2019 08:05 AM IST

बदायूं में पोस्टल बैलेट खोले जा रहे हैं.

बदायूं: सुबह 6.30 बजे से मतगणनास्थल पर जाने को कर्मचारी व एजेंटों की लाइन लगी रही।
 साढ़े सात बजे सांसद धर्मेंद्र यादव मतगणना स्थल पहुंचे। अभी पोस्टल बैलेट खोले जा रहे हैं।

Thu, 23 May 2019 07:59 AM IST

यूपी लोकसभा चुनाव के नतीजों के लिए वोटों की गिनती शुरू

यूपी लोकसभा चुनाव के नतीजों के लिए वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. 

Thu, 23 May 2019 07:52 AM IST

अलीगढ़: स्ट्रांग रूम से ईवीएम निकलने की प्रक्रिया हुई शुरू

अलीगढ़: स्ट्रांग रूम से ईवीएम निकलने की प्रक्रिया हुई शुरू, सभी प्रत्याशियों को बुलाया गया, डीएम भी पहुंचे।

Thu, 23 May 2019 07:46 AM IST

वाराणसी में मतगणना स्थल पर प्रत्याशी के एजेंट

वाराणसी : पहड़िया मण्डी में मतगणना स्थल स्थित दौलतपुर आवास विकास कालोनी से गेट नम्बर तीन से प्रवेश करते प्रत्याशी के मतगणना एजेन्ट। भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा अपने कार्यकर्ताओं (मतगणना एजेन्ट) के साथ। 

Thu, 23 May 2019 07:43 AM IST

यूपी के श्रावस्ती में ड्रोन कैमरे से कलेक्ट्रेट गेट की निगरानी हो रही है.

यूपी के श्रावस्ती में ड्रोन कैमरे से कलेक्ट्रेट गेट की निगरानी हो रही है. 
 

Thu, 23 May 2019 07:26 AM IST

नतीजों से पहले बीजेपी उम्मीदवार रवि किशन ने की पूजा.

अभिनेता और गोरखपुर से बीजेपी उम्मीदवार रवि किशन ने नतीजों से पहले पूजा की. बता दें कि वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू होगी.

Thu, 23 May 2019 07:10 AM IST                                                                                                          8

यूपी के बहराइच में मतगणना स्थल का नजारा. 8 बजे से शुरू होगी वोटिंग

यूपी के बहराइच में मतगणना स्थल का नजारा. 8 बजे से शुरू होगी वोटिंग

Thu, 23 May 2019 07:06 AM IST  up lok sabha election result 2019

यूपी के गोंडा में मतगणना स्थल का जायजा लेने पहुंचे कमिश्नर डीआईजी और डीएम

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों के लिए वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू होगी. इससे पहले गोंडा में मतगणना स्थल का जायजा लेने पहुंचे कमिश्नर डीआईजी और डीएम. 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP Election Result 2019: माया-अखिलेश की जोड़ी भी नहीं कर पाई कमाल, BJP की जीत से मुलायम परिवार के कई गढ़ ध्वस्त

शराबी की अंतिम इच्छा

शराबी मरने ही वाला था कि उसके सामने 
भगवान शिव प्रकट हुए।

शिव जी - तुम्हारी कोई अंतिम इच्छा है 
तो बताओ।

शराबी - प्रभु अगले जन्म में दांत चाहे एक ही देना, 
पर लीवर पूरे 32 देना...!!!