supreme court sabrimala rafale and rahul gandhi verdict live updates DA Image
16 दिसंबर, 2019|1:18|IST

अगली स्टोरी

SC ने बड़ी बेंच को सौंपा सबरीमाला केस, राफेल में पुनर्विचार अर्जी और राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना याचिका खारिज

SC ने बड़ी बेंच को सौंपा सबरीमाला केस, राफेल में पुनर्विचार अर्जी और राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना याचिका खारिज

केेरल के सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर दायर समीक्षा याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने इस फैसले को बड़ी बेंच को सौंप दिया है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील को लेकर दायर समीक्षा याचिका को खारिज कर दिया है।  दरअसल 36 राफेल जेट विमानों के सौदे को बरकरार रखने के कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने समीक्षा याचिका दायर की गई थी जिसे कोर्ट ने आज खारिज कर दिया है। वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना याचिका खारिज की।

पढ़ें Supreme Court Verdict Today Live Updates: 

Thu, 14 Nov 2019 11:11 AM IST

राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना याचिका खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना याचिका खारिज की।

Thu, 14 Nov 2019 11:03 AM IST

राफेल में पुनर्विचार अर्जी खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले में दायर पुनर्विचार अर्जी खारिज की।

Thu, 14 Nov 2019 10:55 AM IST

सबरीमाला मामला

सबरीमला मंदिर पर उच्चतम न्यायालय द्वारा दिए गए फैसले के पुनर्विचार की मांग कर रही याचिकाओं पर प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने कहा कि याचिकाकर्ता धर्म और आस्था पर बहस फिर शुरू करना चाहते हैं ।

Thu, 14 Nov 2019 10:51 AM IST

सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी बेंच को सौंपा सबरीमाला मामला

सुप्रीम कोर्ट ने अहम फैसला सुनाया है। सीजेआई ने सबरीमाला मामले को सात जजों की बड़ी बेंच को सौंप दिया है।

 

Thu, 14 Nov 2019 10:49 AM IST

सबरीमाला मामला

सबरीमाला मामला: CJI ने कहा, पूजा स्थलों में महिलाओं का प्रवेश केवल इस मंदिर तक सीमित नहीं है।

Thu, 14 Nov 2019 10:29 AM IST

सबरीमाला फैसला: केरल में संगठनों और श्रद्धालुओं की धड़कने बढ़ीं

उच्चतम न्यायालय द्वारा सबरीमला मंदिर में सभी आयुवर्ग की महिलाओं के प्रवेश की इजाजत के अपने फैसले की समीक्षा के मामले में गुरुवार को फैसला सुनाए जाने से पूर्व केरल में राजनीतिक दलों, दक्षिणपंथी संगठनों और श्रद्धालुओं की धड़कनें तेज हो गई हैं। केरल में पिछले साल शीर्ष अदालत के आदेश को लागू करने के माकपा नीत वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) सरकार के फैसले को लेकर श्रद्धालुओं और दक्षिणपंथी संगठनों के विरोध प्रदर्शन से माहौल गर्मा गया था। 

Thu, 14 Nov 2019 10:20 AM IST

सबरीमला पर दायर 65 याचिकाओं पर फैसला

उच्चतम न्यायालय सबरीमाला मामले में 56 पुनर्विचार याचिकाओं, चार ताजा रिट याचिकाओं और मामला स्थानांतरित करने संबंधी पांच याचिकाओं समेत 65 याचिकाओं पर अपना फैसला सुनाएगा। ये याचिकाएं उसके फैसले के बाद दायर की गई थी। सबरीमाला पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद केरल में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने 28 सितंबर 2018 के उसके फैसले पर पुनर्विचार करने की मांग करने वाली याचिकाओं पर सुनवाई करने के बाद छह फरवरी को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। शीर्ष न्यायालय ने मशहूर अयप्पा मंदिर में 10 से 50 वर्ष की आयु वाली महिलाओं और लड़कियों के प्रवेश पर लगे रोक को हटा दिया था।

Thu, 14 Nov 2019 10:19 AM IST

राफेल सौदे को क्लीन चिट दी थी

शीर्ष अदालत मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा और अरूण शौरी तथा वकील प्रशांत भूषण समेत कुछ अन्य की याचिकाओं पर फैसला सुनाएगी, जिनमें पिछले साल के 14 दिसंबर के उस फैसले पर पुनर्विचार की मांग की गई है जिसमें फ्रांस की कंपनी दसॉल्ट से 36 लड़ाकू विमान खरीदने के केंद्र के राफेल सौदे को क्लीन चिट दी गई थी। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एस. के. कौल और न्यायमूर्ति के. एम. जोसफ की पीठ राजनीतिक रूप से संवेदनशील इस मामले में फैसला सुनाएगी। गौरतलब है कि 14 दिसंबर 2018 को शीर्ष अदालत ने 58,000 करोड़ के इस समझौते में कथित अनियमितताओं के खिलाफ जांच का मांग कर रही याचिकाओं को खारिज कर दिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SC ने बड़ी बेंच को सौंपा सबरीमाला केस, राफेल में पुनर्विचार अर्जी और राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना याचिका खारिज

चुटकुले

मोटू: गणित का सवाल पूछ सकता हूं?

मोटू: गणित का सवाल पूछ सकता हूं?

पतलू: हां पूछो

मोटू: अगर रोहित के पास 500 रुपये हैं, और फिर अंजलि ने उसको हल्की सी मुस्कान दे दी,तो रोहित के पास कितना रुपया बचेगा?