DA Image
26 जनवरी, 2020|4:49|IST

अगली स्टोरी

‘Howdy, Modi’: ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में पीएम मोदी- 70 साल से चला आ रहा 370 हटाया

मुख्य बातें

‘Howdy, Modi’: ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में पीएम मोदी- 70 साल से चला आ रहा 370 हटाया

अमेरिका के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पहुंचने पर मोदी-मोदी के नारे लगे। हाउडी मोदी को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारे साथ वो खास मेहमान मौजूद हैं जिन्हें किसी पहचान की जरूरत नहीं है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप जो कहते है उसे दुनिया गौर से सुनती है। 

ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम के मंच से पीएम मोदी ने कहा  जब मैं इनसे पहली बार मिला था तो ट्रम्प ने मुझे बताया था कि भारत का व्हाइट हाउस में सच्चा मित्र है। उन्होंने कहा कि मैं उनके नेतृत्व, अमेरिका के लिए उनकी चाहत और हर अमेरिकी के लिए उनकी चिंता के कारण राष्ट्रपति ट्रम्प की प्रशंसा करता हूं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं उनके नेतृत्व, अमेरिका के लिए उनकी चाहत और हर अमेरिकी के लिए उनकी चिंता के कारण राष्ट्रपति ट्रम्प की प्रशंसा करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का भारतीय-अमेरिका समुदाय से परिचय कराते हुए उन्हें ''विशेष व्यक्ति बताया।

 

Check here for Live updates:

Sun, 22 Sep 2019 11:53 PM IST

हम भ्रष्टाचार को विदाई देने के लिए कई कदम उठा रहे हैं- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हम भ्रष्टाचार को विदाई देने के लिए कई कदम उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि गांधी जयंति पर भारत खुले में शौचालय से मुक्त हो जाएगा। नई कंपनियों के रजिस्ट्रेशन में आसानी हुई है।

Sun, 22 Sep 2019 11:48 PM IST

पीएम मोदी बोले- हम लक्ष्य ऊंचा बनाते हैं और उसे हासिल करते हैं

ह्यूस्टन में पीएम मोदी ने हम लक्ष्य ऊंचा बनाते हैं और उसे हासिल करते हैं। हमने पांच साल में 11 करोड़ से ज्याद शौचालय बनवाए हैं। गरीबों को कुकिंग गैस दिए। 5 साल में 37 करोड़ एकाउंट खुलवाए हैं।

Sun, 22 Sep 2019 11:30 PM IST

ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री बोले- कार्यक्रम का नाम हाउडी मोदी लेकिन मोदी अकेले नहीं

पीएम मोदी ने कहा इस कार्यक्रम है नाम हाउडी मोदी है लेकिन मोदी अकेले कुछ नहीं है। मैं एक सौ तीस करोड़ भारतीयों के आदेश पर काम करनेवाला एक साधारण व्यक्ति हूं। इसलिए जब आपने पूछा है कि हाउडी मोदी तो मेरा मन कहता है उसका जवाब यही है, भारत में सब अच्छ है।

Sun, 22 Sep 2019 11:23 PM IST

पीएम मोदी बोले- हर अमेरिकी की चिंता करने के लिए ट्रंप की प्रशंसा करता हूं

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं उनके नेतृत्व, अमेरिका के लिए उनकी चाहत और हर अमेरिकी के लिए उनकी चिंता के कारण राष्ट्रपति ट्रम्प की प्रशंसा करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का भारतीय-अमेरिका समुदाय से परिचय कराते हुए उन्हें ''विशेष व्यक्ति बताया।

Sun, 22 Sep 2019 11:22 PM IST

पीएम मोदी ने कहा- ट्रम्प ने मुझे बताया था कि भारत का व्हाइट हाउस में सच्चा मित्र है

जब मैं इनसे पहली बार मिला था तो ट्रम्प ने मुझे बताया था कि भारत का व्हाइट हाउस में सच्चा मित्र है। उन्होंने कहा कि मैं उनके नेतृत्व, अमेरिका के लिए उनकी चाहत और हर अमेरिकी के लिए उनकी चिंता के कारण राष्ट्रपति ट्रम्प की प्रशंसा करता हूं।

Sun, 22 Sep 2019 11:09 PM IST

भारत ने गरीबी से लाखों लोगों को निकाला है, यह अविश्वसनीय है: ट्रम्प

पीएम मोदी की समर्थक विकास नीतियों के परिणामस्वरूप, भारत ने लगभग 300 मिलियन गरीबी दूर की है, और यह एक अविश्वसनीय संख्या है।

Sun, 22 Sep 2019 11:08 PM IST

ट्रम्प ने पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं

राष्ट्रपति ट्रम्प ने पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं और 50,000 भारतीय अमेरिकियों के शामिल होने की खुशी व्यक्त की। ट्रंप ने कहा, "अगर दोबारा चुना जाते हैं, तो व्हाइट हाउस में भारत का एक सच्चा दोस्त होगा।" ट्रम्प ने अपने संबोधन में कहा, "भारत का राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से बेहतर दोस्त कभी नहीं रहा है और पीएम नरेंद्र मोदी को यह पता है।

Sun, 22 Sep 2019 11:07 PM IST

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति ट्रम्प का भारतीय प्रवासियों से परिचय कराया

मोदी ने कहा- "अबकी बार ट्रम्प सरकार" - यह काफी स्पष्ट है। राष्ट्रपति ने मुझे अपने परिवार से मिलाया था। आज, मेरे पास एक अरब से अधिक भारतीयों को अपने परिवार से मिलवाने का अवसर है। देवियों और सज्जनों, मैं आपके सामने प्रस्तुत करता हूं, भारत का एक मित्र, अमेरिकी राष्ट्रपति।

Sun, 22 Sep 2019 11:05 PM IST

शानदार स्टेडियम में ट्रंप का स्वागत करना सौभाग्य: पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि ट्रंप हमारे साथ है। इस शानदार स्टेडियम और सभा में उनका स्वागत करना मेरे लिए सम्मान और सौभाग्य की बात है। मैं कह सकता हूं कि मुझे उनसे मिलने का मौका मिला है। हर बार, मुझे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प: मित्रता, गर्मजोशी, ऊर्जा मिली है। 

Sun, 22 Sep 2019 11:03 PM IST

ट्रंप ने अमेरिका में रह रहे भारतीयों को शुक्रिया कहा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले- मोदी के साथ होना गर्व की बात है। मोदी भारत के लिए शानदार काम कर रहे हैं। मोदी अमेरिका के सच्चे दोस्त हैं। 

Sun, 22 Sep 2019 11:02 PM IST

ट्रम्प ने हर जगह गहरा और स्थायी प्रभाव छोड़ा है: पीएम मोदी

पीएम मोदी बोले- इस महान देश में सर्वोच्च स्थान पाने से पहले ही वह एक घरेलू नाम रहे। सीईओ से लेकर कमांडर-इन-चीफ, स्टूडियो से लेकर वैश्विक मंच तक, राजनीति से लेकर अर्थव्यवस्था और सुरक्षा तक, उन्होंने हर जगह गहरा और स्थायी प्रभाव छोड़ा है।  

Sun, 22 Sep 2019 11:00 PM IST

हाउडी मोदी में बोले पीएम मोदी-अबकी बार ट्रंप सरकार

पीएम मोदी ने ह्यूस्टन में हाउडी मोदी में राष्ट्रपति ट्रंप के साथ मंच साझा किया, बोले- ट्रंप जो कहते हैं दुनिया गौर से सुनती है।
ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम से पीएम मोदी बोले- दो महान देशों के रिश्तों को महसूस किया जा सकता है, ट्रंप का मेरे साथ मंच पर होना दोस्ती का प्रमाण है।

Sun, 22 Sep 2019 10:59 PM IST

अमेरिकी राष्ट्रपति अमेरिका को फिर से महान बनाएंगे: मोदी

पीएम मोदी ने ह्यूस्टन में एनआरजी स्टेडियम को संबोधित करते हुए कहा- "दोस्तों, आज सुबह, हमारे साथ एक बहुत ही खास व्यक्ति है ... उसे किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है,"। पीएम मोदी ने ट्रम्प की प्रशंसा करते हुए कहा, "उन्होंने पहले ही अमेरिकी अर्थव्यवस्था को फिर से मजबूत बना दिया है," यह कहते हुए कि अमेरिकी राष्ट्रपति अमेरिका को फिर से महान बनाएंगे।
 

Sun, 22 Sep 2019 10:58 PM IST

गुड मॉर्निंग अमेरिका !: पीएम मोदी ने ह्यूस्टन की भीड़ का स्वागत किया

ह्यूस्टन स्टेडियम में भीड़ का स्वागत करते पीएम मोदी। इस कार्यक्रम की शुरुआत अमेरिकी राष्ट्रगान के साथ हुई, इसके बाद भारत का राष्ट्रगान हुआ।

Sun, 22 Sep 2019 10:40 PM IST modi in usa

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ह्यूस्टन के NRG स्टेडियम पहुंचे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ह्यूस्टन के NRG स्टेडियम पहुंचे। यहां पहले से मौजूद विदेशमंत्री एस जयशंकर ने उनकी अगुवानी की। ट्रंप प्रधानमंत्री मोदी से मिले और और वीआई पवेलियन की ओर बढ़े। प्रधानमंत्री मोदी और डोनाल्ड ट्रंप का भंगड़े से स्वागत किया गया।

Sun, 22 Sep 2019 09:58 PM IST

अमेरिकी सीनेटर टेड क्रूज़ और जॉन कॉर्निन ने किया अमेरिका-भारत संबंधों का समर्थन 

सीनेटर टेड क्रूज़ और जॉन कॉर्निन दोनों ने अमेरिका-भारत संबंधों के लिए अपने समर्थन की पुष्टि की और पीएम नरेंद्र मोदी का टेक्सास में स्वागत किया।

Sun, 22 Sep 2019 09:32 PM IST howdy

पीएम नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचे

ह्यूस्टन के मेयर सिल्वेस्टर टर्नर भीड़ को संबोधित कर रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी एनआरजी स्टेडियम में ह्यूस्टन पहुंचे। वह जल्द ही सभा को संबोधित करेंगे।

Sun, 22 Sep 2019 09:09 PM IST

भारतीय समुदाय से मिलने के लिए उत्सुक ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा है कि मैं भारतीय समुदाय के प्यारे लोगों के मिलने के लिए उत्सुक हूं।  

Sun, 22 Sep 2019 08:47 PM IST

60 यूएस सांसदों के शामिल होने की उम्मीद 

इस समारोह में 60 अमेरिकी सांसदों के शामिल होने की उम्मीद है, जिनमें जॉन कॉर्निन, टेड क्रूज़, अमी बेरा, राजा कृष्णमूर्ति, ब्रैड शेरमैन और न्यूयॉर्क के गवर्नर एलियट एंगेल शामिल हैं।

Sun, 22 Sep 2019 08:02 PM IST

अमेरिकी सांसद जॉन कॉर्निन एनआरजी स्टेडियम पहुंचे

टेक्सास के लिए अमेरिका के सांसद जॉन कॉर्निन हाउडी मोदी कार्यक्रम के लिए एनआरजी स्टेडियम पहुंचे। पूरा स्टेडियम ढोल नगाड़ों से गूंज रहा है।

 

Sun, 22 Sep 2019 07:42 PM IST

'7 लाख कश्‍मीरी प‍ंडितों की ओर से आपका धन्‍यवाद...'

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कश्‍मीरी प‍ंडितों के प्रतिनिधिमंडल से भी मुलाकात की। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्‍य ने प्रधानमंत्री मोदी का हाथ चूमते हुए कहा, 'सात लाख कश्‍मीरी प‍ंडितों की ओर से आपका धन्‍यवाद...' ।
 

Sun, 22 Sep 2019 07:30 PM IST

हिंदी, अंग्रेजी, स्पेनिश भाषा में होगा प्रसारण

पोप के अलावा किसी अन्य देश के नेता के लिए आयोजित किया गया ये सबसे बड़ा कार्यक्रम है। हाउडी मोदी में पीएम मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शिरकत करेंगे। इस कार्यक्रम का का प्रसारण हिंदी, अंग्रेजी, स्पेनिश भाषा में किया जाएगा। 

Sun, 22 Sep 2019 07:16 PM IST

हाउडी मोदी कार्यक्रम में राष्ट्रपति ट्रंप का रह सकता है 30 मिनट का भाषण

अभी यह पूरी तरह से तय नहीं है कि ट्रंप का भाषण कितने देर का होगा, मगर पीटीआई के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप करीब तीस मिनट तक भारतीय-अमेरिकी को संबोधित कर सकते हैं। उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि वह पीएम मोदी के भाषण तक बैठे रहेंगे। शनिवार की देर शाम व्हाइट हाउस द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक, ट्रंप एनआरजी स्टेडियम में करीब 100 मिनट समय बिताएंगे। 

Sun, 22 Sep 2019 07:14 PM IST

हाउडी मोदी कार्यक्रम में 50 हजार लोगों के पहुंचने का अनुमान

'हाउडी मोदी' शब्द “ हाउ डू यू डू मोदी ” का संक्षिप्त रूप है। इस  कार्यक्रम में करीब 20 देशों और अमेरिका के 48 प्रांतों के लगभग 50,000  लोगों के पहुंचने का अनुमान है। मोदी ने यहां पहुंचने के तत्काल बाद अपने ट्वीट में कहा, “हाउडी  ह्यूस्टन। ह्यूस्टन में यह एक सुनहरा अवसर है। सक्रियता और ऊर्जा से  ओत-प्रोत इस शहर में कार्यक्रमों की श्रृंखला की प्रतीक्षा कर रहा हूं।”

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:‘Howdy, Modi’: ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में पीएम मोदी- 70 साल से चला आ रहा 370 हटाया

चुटकुले

ऑफिस से लौटते समय सब्जी लेते आना

पत्नी ने पति को मैसेज किया :- ऑफिस से लौटते समय सब्जी लेते आना, और हाँ, पड़ोसन ने  तुम्हारे लिए हैलो कहा है।

पति :  कौन सी पड़ोसन ?

पत्नी : कोई नहीं,  मैंने मैसेज के अंत मे पड़ोसन का नाम इसलिए लिखा ताकि मैं निश्चित हो सकूं कि तुमने मेरा पूरा मैसेज पढ़ा लिया।