DA Image

अगली स्टोरी

दिवाली पर केदारनाथ में पूजा के बाद पीएम मोदी ने की परियोजना की समीक्षा

दिवाली पर केदारनाथ में पूजा के बाद पीएम मोदी ने की परियोजना की समीक्षा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को केदारनाथ मदिर में जाकर पूजा अर्चना की। उन्होंने अक्टूबर 2017 में परियोजना की रखी गई आधारशिला की भी समीक्षा की। 2013 में आए आपदा में हुआ भारी तबाही और बाढ़ के चलते हजारों लोग मारे गए थे। इसस पहले, मंगलवार को 5,100 दीये मंदिर के पास जलाए गए थे।

इससे पहले, बुधवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिवाली के मौके पर हर्षिल में आईटीबीपी के डीजी और सेनाध्यक्ष विपिन रावत के साथ मुलाकात के बाद जवानों का हौसला बढ़ाया। उसके बाद पीएम मोदी केदरनाथ मंदिर पहुंचे। पीएम मोदी  केदारनाथ में पुनर्निमाण परियोजना की समीक्षा के बाद पंजाब की सीमा पर जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे। 

ये भी पढ़ें: दिवाली पर हर्षिल पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, जवानों का बढ़ाया हौसला

Live Updates here of PM Modi in Uttarakhand

Wed, 07 Nov 2018 10:54 AM IST

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दिवाली पर देशवासियों को बधाई दीं

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दिवाली के मौके पर देशवासियों को बधाई दी। 


राष्ट्रपति ने एक ट्वीट में कहा, “दिवाली का त्योहार सभी देशवासियों के लिए सुख और समृद्धि लाए। मेरी कामना है कि दीपों का यह पर्व हमारे देश के प्रत्येक घर और परिवार को और समूचे विश्व को आलोकित कर दे।”

नायडू ने श्रृंखलाबद्ध ट्वीट में कहा कि दिवाली बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है।

उन्होंने कहा, “मैं प्रकाश-पर्व दीपावली के शुभ अवसर पर देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। दिवाली बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है और भगवान राम के सद्गुणों के प्रति हमारी आस्था को मजबूत बनाती है।”

नायडू ने कहा, “दीपावली का पर्व संपत्ति, गौरव और समृद्धि की प्रतीक देवी लक्ष्मी से भी जुड़ा है, सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में रहने वाले भारतीय मूल के लोग बड़ी धूमधाम से इस त्योहार को मनाते हैं। मैं कामना करता हूं कि दीपावली का पर्व हमारे जीवन में प्रकाश, शांति, समृद्धि और प्रसन्नता लाए।”

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, “दीपावली की सभी सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई। मेरी कामना है कि प्रकाश का यह पावन पर्व सबके जीवन में सुख, शांति एवं समृद्धि लेकर आए।”

Wed, 07 Nov 2018 10:47 AM IST

सेफ हाउस में 9 मिनट रुके पीएम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना कर रहे हैं। इससे पहले सेफ हाउस में 9 मिनट रुके पीएम।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिवाली पर केदारनाथ में पूजा के बाद पीएम मोदी ने की परियोजना की समीक्षा

पप्पू की मूर्खता

ट्रेन में चेतावनी लिखी थी...
बिना टिकट सफर करने वाले यात्री होशियार...

पप्पू- अच्छा, मतलब जिसने टिकट ली है वो मूर्ख है...