DA Image

अगली स्टोरी

मथुरा में बोले मोदी- 2 अक्टूबर तक सिंगल यूज प्लास्टिक से छुटकारा पाना होगा

मथुरा में बोले मोदी- 2 अक्टूबर तक सिंगल यूज प्लास्टिक से छुटकारा पाना होगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के मथुरा में राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम को लॉन्च किया। इसके साथ ही 1059 करोड़ की प्रदेशभर की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास भी किया। पीएम मोदी पं. दीनदयाल उपाध्याय पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय और गो अनुसंधान केंद्र में आयोजित पशुधन आरोग्य मेले में राष्ट्रीय पशुरोग निवारण, देशव्यापी कृत्रिम गर्भाधान और स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का भी शुभारंभ किया। 

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी पशुओं की खुरपका मुंहपका और ब्रसलोसिस बीमारी के राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान को शुरू किया। साथ ही पॉलिथीन खाकर बीमार हुए पशुओं के ऑपरेशन की नवीन तकनीक को पीएम लाइव देखेंगे। विवि के खेल मैदान में आयोजित स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में पीएम स्वच्छता और पर्यावरण कार्यक्रम को लेकर जनता का आह्वान किया। साथ ही 1 जुलाई से शुरू किए गए जलशक्ति अभियान के तहत वर्षा जलसंचयन और भूजल संरक्षण को लेकर भी पीएम मोदी लोगों को जागरूक करेंगे। प्रधानमंत्री केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों को सम्मानित करेंगे।

कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह, पशुपालन एवं डेयरी राज्यमंत्री संजीव कुमार बाल्यान, उप्र पशुधन मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण, ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा, पशुधन राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद, सांसद हेमामालिनी, विधायक कारिंदा सिंह और विधायक पूरनप्रकाश भी रहेंगे।

Wed, 11 Sep 2019 12:40 PM IST

पीएम मोदी ने इस अभियान से जुड़ने का किया आग्रह

मैं देश भर में, गांव-गांव में काम कर रहे हर सेल्फ हेल्प ग्रुप से, सिविल सोसायटी से, सामाजिक संगठनों से, युवक मंडलों से, महिला मंडलों से, क्लबों से, स्कूल और कॉलेज से, सरकारी और निजी संस्थानों से, हर व्यक्ति हर संगठन से इस अभियान से जुड़ने का आग्रह करता हूं: PM मोदी

Wed, 11 Sep 2019 12:36 PM IST

2 अक्टूबर तक सिंगल यूज प्लास्टिक से घरों को करें मुक्त: मोदी

हमें ये कोशिश करनी है कि इस वर्ष 2 अक्तूबर तक अपने घरों को, अपने दफ्तरों को, अपने कार्यक्षेत्रों को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करें: 
 

Wed, 11 Sep 2019 12:36 PM IST

मोदी ने कई योजनाओं का किया शिलान्यास और उद्घाटन

थोड़ी देर पहले ‘स्वच्छता ही सेवा अभियान’ की शुरुआत की गई है। नेशनल एनीमल डिजीज़ कंट्रोल प्रोग्राम को भी लॉन्च किया गया है। पशुओं के स्वास्थ्य, संवर्धन, पोषण और डेयरी उद्योग से जुड़ी कुछ अन्य योजनाएं भी शुरू हुई हैं। इसके अलावा मथुरा के इंफ्रास्ट्रक्चर और पर्यटन से जुड़े कई प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और उद्घाटन भी आज हुआ है। 

Wed, 11 Sep 2019 12:30 PM IST

पर्यावरण और पशुधन भारत के आर्थिक चिंतन का अहम हिस्सा रहा है- मोदी

पर्यावरण और पशुधन हमेशा से भारत के आर्थिक चिंतन का बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है। यही कारण है कि चाहे स्वच्छ भारत हो, जल जीवन मिशन हो या फिर कृषि और पशुपालन को प्रोत्साहन, प्रकृति और आर्थिक विकास में संतुलन बनाकर ही हम सशक्त औऱ नए भारत के निर्माण की तरफ आगे बढ़ रहे हैं। - पीएम मोदी
 

Wed, 11 Sep 2019 12:29 PM IST

ब्रजभूमि ने पूरे विश्व को प्रेरित किया है- मोदी

ब्रजभूमि ने हमेशा से ही पूरे विश्व को, पूरी मानवता को, जीवन को प्रेरित किया है। आज पूरा विश्व पर्यावरण संरक्षण के लिए, रोल मॉडल ढूंढ रहा है। लेकिन भारत के पास भगवान श्रीकृष्ण जैसा प्रेरणा स्रोत हमेशा से रहा है, जिनकी कल्पना ही पर्यावरण प्रेम के बिना अधूरी है: PM मोदी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मथुरा में बोले मोदी- 2 अक्टूबर तक सिंगल यूज प्लास्टिक से छुटकारा पाना होगा

चुटकुले

ये गूगल मैप वाले ऐसा नहीं बता सकते क्या?

ये गूगल मैप वाले ऐसा नहीं बता सकते क्या कि..


"आगे मोड़ पर RTO खड़ा है,

कृपया अपने डॉक्यूमेन्ट चैक करें या..

यहीं से कट मारें"