प्रधानमंत्री मोदी के 69वें जन्मदिन पर बीजेपी कार्यकर्ताओँ में जश्न DA Image

अगली स्टोरी

LIVE: जन्मदिन के मौके पर गांधीनगर में मां से मिले PM मोदी, साथ खाया खाना

मुख्य बातें

LIVE: जन्मदिन के मौके पर गांधीनगर में मां से मिले PM मोदी, साथ खाया खाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंगलवार यानि 17 सितंबर को 69वां जन्मदिन है। इसे मनाने के लिए खास तैयारियां की गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन्मदिन से पहले सोमवार की देर अपने गृह राज्य गुजरात पहुंचे। अपने चहेते नरेंद्र भाई के बर्थ डे के लिए अहमदाबाद शहर सज-धज कर तैयार है। हवाई अड्डे से लेकर राज भवन तक होर्डिंग और बैनर लगे हैं।

17 सितंबर 1950 को वडनगर में उनका जन्म हुआ था। पीएम मोदी के बर्थ डे पर पूरे गुजरात में नर्मदा महोत्सव मनाया जा रहा है। क़रीब 5000 जगहों पर नर्मदा की आरती होगी। इसके लिए खास तौर पर केवड़िया में कार्यक्रम किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में उपस्थित रहने के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया है।

Tue, 17 Sep 2019 12:48 PM IST

पीएम मोदी ने भगवान विश्वकर्मा को किया याद

पीएम मोदी ने कहा कि आज ही निर्माण और सृजन के देवता विश्वकर्मा जी की जयंती भी है। नए भारत के निर्माण के जिस संकल्प को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं, उसमें भगवान विश्वकर्मा जैसी सृजनशीलता और बड़े लक्ष्यों को प्राप्त करने की इच्छाशक्ति बहुत आवश्यक है। उन्होंने आगे कहा कि आज जब मैं आपसे बात कर रहा हूं तो सरदार सरोवर बाँध और सरदार साहब की दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा, दोनों ही उस इच्छाशक्ति, उस संकल्पशक्ति के प्रतीक हैं।
 

Tue, 17 Sep 2019 12:46 PM IST

केवड़िया में विकास, प्रकृति और पर्यटन की एक ऐसी त्रिवेणी बह रही है- मोदी

एक तरफ सरदार सरोवर बांध है, बिजली उत्पादन के यंत्र हैं तो दूसरी तरफ एकता नर्सरी, बटर-फ्लाई गार्डन जैसी इको-टूरिज्म से जुड़ी बहुत ही सुंदर व्यवस्थाएं हैं। इन सबके बीच सरदार पटेल जी की भव्य प्रतिमा जैसे हमें आशीर्वाद देती नजर आती है। मैं समझता हूं कि केवड़िया में विकास, प्रकृति और पर्यटन की एक ऐसी त्रिवेणी बह रही है, जो सभी के लिए प्रेरणा है।: PM मोदी

Tue, 17 Sep 2019 12:40 PM IST

प्रकृति हमारा आभूषण है- मोदी


हमारी संस्कृति में हमेशा माना गया है कि पर्यावरण की रक्षा करते हुए भी विकास हो सकता है। प्रकृति हमारे लिए आराध्य है, प्रकृति हमारा आभूषण है। पर्यावरण को संरक्षित करते हुए कैसे विकास किया जा सकता है, इसका जीवंत उदाहरण अब केवड़िया में देखने को मिल रहा है। - पीएम मोदी
 

Tue, 17 Sep 2019 12:40 PM IST

आज के दिन मां नर्मदा का दर्शन मेरे लिए सौभाग्य की बात: मोदी

नमामि देवी नर्मदे महोत्सव में पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि  “आज के दिन मां नर्मदा के दर्शन का अवसर मिलना, पूजा-अर्चना का अवसर मिलना, मेरे लिए बहुत बड़ा सौभाग्य है”।
 

Tue, 17 Sep 2019 12:36 PM IST

पीएम मोदी बोले- आगे जनसागर और पीछे जलसागर का दृश्य

पीएम मोदी ने अपने जन्मदिन पर केवडिया में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने गुजराती भाषा में लोगों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि एक जमाने में मुझे फोटोग्राफी का शौक था। मगर अब छूट गई। आज मेरा मन कर रहा है कि ये दृश्य कैमरे में कैद कर रहा हूं। यहां का दृश्य ऐसा है जैसे आगे जनसागर है और पीछे जलसागर। पीएम मोदी ने कहा कि कैमरामैन वालों ने मेरी फोटो बहुत खींच ली, अब इस दृश्य की तस्वीर ले लें। 

Tue, 17 Sep 2019 12:29 PM IST

कुछ देर में जनसभा को संबोधित करेंगे मोदी

अपने जन्मदिन पर गुजरात दौरे पर गए पीएम मोदी कुछ देर में केवडिया में जनसभा को संबोधित करेंगे। 

Tue, 17 Sep 2019 08:35 AM IST

सरदार सरोवर बांध पहुंचे पीएम मोदी, कुछ देर में करेंगे नर्मदा नदी की पूजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवड़िया में सरदार सरोवर बांध पहुंच गए हैं। यहां वह नर्मदा नदी की पूजा अर्चना करेंगे और फिर सरदार डैम का जायजा लेंगे और फिर मंदिर में जाएंगे। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:LIVE: जन्मदिन के मौके पर गांधीनगर में मां से मिले PM मोदी, साथ खाया खाना

चुटकुले

पत्नी ने, पति से पूछा -- क्या मैं बहुत मोटी लग रही हूं?

आईने के आगे खड़ी पत्नी ने, अपने पति देव से पूछा -- क्या मैं बहुत मोटी लग रही हूं? 

 पति ने सोचा और बेकार के झगड़े  से बचने के लिए कहा-- बिल्कुल भी नहीं !!!

 पत्नी ने खुश होकर रोमांटिक होकर कहा-- "ठीक है फिर मुझे अपनी बाहों में उठा कर फ्रिज तक ले चलो। मैं आइसक्रीम खाऊंगी!"

 स्थिति को बेकाबू होते देख पति ने कहा --"रुकजा, ....मैं फ्रिज ही ले आता हूं!"