Hindi News देश UAE Live: यूएई पहुंचे पीएम मोदी आज 'ऑर्डर ऑफ जायद' से किए जाएंगे सम्मानित

UAE Live: यूएई पहुंचे पीएम मोदी आज 'ऑर्डर ऑफ जायद' से किए जाएंगे सम्मानित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचे। वे वहां पर शीर्ष नेतृत्व के साथ दोनों देशों की मजबूती और क्षेत्रीय मुद्दों पर बात करेंगे। तीन देश फ्रांस, यूएई और बहरीन की...

UAE Live: यूएई पहुंचे पीएम मोदी आज 'ऑर्डर ऑफ जायद' से किए जाएंगे सम्मानित
PM Narendra Modi arrived in Abu Dhabi on the 2nd leg of his 3-nation tour.(MEAIndia/Twitter)
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Rajesh
Sat, 24 Aug 2019 11:04 AM

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचे। वे वहां पर शीर्ष नेतृत्व के साथ दोनों देशों की मजबूती और क्षेत्रीय मुद्दों पर बात करेंगे। तीन देश फ्रांस, यूएई और बहरीन की यात्रा पर निकले पीएम मोदी पेरिस से अबू धाबी पहुंचे हैं।

इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी अबू धाबी की क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नयन के साथ द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर बातचीत करेंगे। उसके बाद वे शाम चार बजे बहरीन के लिए रवाना हो जाएंगे।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया- अबू धाबी पहुंचा हूं। शहजादे शेख मोहम्मद बिन जायद के साथ वार्ता को लेकर आशान्वित हूं और भारत व यूएई के बीच मित्रता के सभी पहलुओं पर चर्चा होगी। यात्रा के दौरान आर्थिक संबंधों को मजबूत बनाना भी एजेंडे में होगा।

पीएम मोदी को यूएई सरकार अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायद' से भी नवाजेगी।इसके बाद मोदी अबू धाबी से बहरीन जाएंगे जहां वह बहरीन के शाह शेख हमाद बिन इसा अल खलीफा से बातचीत करेंगे और जी7 शिखर बैठकों में शामिल होने के लिए रविवार को फ्रांस लौटने से पहले खाड़ी क्षेत्र में सबसे पुराने श्रीनाथजी के मंदिर के पुनरुद्धार की औपचारिक शुरुआत के साक्षी बनेंगे। पीएम मोदी की बहरीन यात्रा इसलिए भी महत्वपूर्ण होगी क्योंकि किसी भारतीय प्रधानमंत्री की इस देश की यह पहली यात्रा होगी।   

ये भी पढ़ें: जानें, Article 370 पर पीएम नरेंद्र मोदी ने UAE में क्या कहा

Click here for Live Updates:

Sat, 24 Aug 2019 10:46 AM

अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बारे में यूएई में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने संयुक्त यूएई में एक इंटरव्यू में कहा कि भारत चार दशक से सीमा पार आतंकवाद की मार झेल रहा है। भारत और यूएई का यह सामान्य हित है कि जो ताकतें मानवता के खिलाफ काम कर रही हैं और आतंकवाद को पनाह दे रही हैं, उन्हें अपनी नीतियां छोड़नी होंगी। उन्होंने खलीज टाइम्स को दिए इंटरव्यू में कहा कि हमने आतंकवाद के खिलाफ जो कदम उठाए हैं, यूएई ने उन्हें समझा है. साझा सुरक्षा को लेकर हमारा जबरदस्त सहयोग है।