DA Image

अगली स्टोरी

Live: रांची में बोले मोदी, 100 दिन में देश ने कामदार और दमदार सरकार का ट्रेलर देखा

मुख्य बातें

Live: रांची में बोले मोदी, 100 दिन में देश ने कामदार और दमदार सरकार का ट्रेलर देखा

PM Modi in Ranchi Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को रांची में झारखंड विधानसभा के एक नव निर्मित भवन का उद्घाटन किया। इस तीन मंजिला इमारत का निर्माण 465 करोड़ रुपये की लागत से हुआ है। प्रधानमंत्री ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री रघुबर दास की मौजूदगी में इस भवन का उद्घाटन किया।। पीएम यहां खुदरा दुकानदार व पेंशन योजना, किसान मानधन, प्रधानमंत्री वन धन योजना और 462 एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय का तोहफा देश के नाम करेंगे। पीएम इससे पहले इसी मैदान से 23 सितंबर 2018 के दिन आयुष्मान भारत योजना देश को समर्पित कर चुके हैं। 

PM Modi in Ranchi Live Updates:

Thu, 12 Sep 2019 02:20 PM IST

प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना से जुड़े 22 करोड़ देशवासी

प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना देश - इन दोनों योजनाओं से 22 करोड़ से ज्यादा देशवासी जुड़ चुके हैं, जिसमें से 30 लाख से अधिक साथी झारखंड के ही हैं। इतना ही नहीं इन दोनों योजनाओं के माध्यम से साढ़े 3 हज़ार करोड़ रुपए से अधिक का क्लेम लोगों को दिया जा चुका है।

Thu, 12 Sep 2019 02:18 PM IST

'खुद को कानून से समझने वाले अदालत से जमानत की गुहार लगा रहे हैं'

जिन लोगों ने ये सोच लिया था कि वो देश के कानून से भी ऊपर उठ चुके हैं, देश की अदालतों से भी ऊपर हैं, वो आज अदालत से जमानत की गुहार लगा रहे हैं। हमारी सरकार हर भारतवासी को सामाजिक सुरक्षा का कवच देने का प्रयास कर रही है। सरकार उन लोगों का साथी बन रही है, जिनको सबसे ज्यादा ज़रूरत है।

Thu, 12 Sep 2019 02:17 PM IST

विकास हमारी प्राथमिकता और प्रतिबद्धता 

मोदी ने कहा कि विकास हमारी प्राथमिकता भी है और प्रतिबद्धता भी है। विकास का हमारा वादा भी है और इरादा भी है। आज देश जितनी तेजी से चल रहा है, उतनी तेजी से पहले कभी नहीं चला।

Thu, 12 Sep 2019 02:15 PM IST

'संसद के कामकाज के श्रेय सभी राजनीतिक दलों को' 

संसद के कामकाज का श्रेय सभी सांसदों, सभी राजनीतिक दलों और उनके नेताओं को जाता है। मेरी तरफ से सभी सांसदों को बधाई, देश वासियों को बधाई।
 

Thu, 12 Sep 2019 02:14 PM IST

इस बार सबसे ज्यादा प्रोडक्टिव संसद सत्र रहा

मोदी ने कहा कि आपने इस बार संसद के सत्र को लेकर भी काफी कुछ सुना होगा, देखा होगा। जिस तरह संसद चली, उसे देखकर आपको अच्छा लगा होगा। ये इसलिए हुआ, क्योंकि इस बार संसद का मानसून सत्र, देश के इतिहास में सबसे ज्यादा प्रोडक्टिव सत्र में से एक रहा है।

Thu, 12 Sep 2019 02:12 PM IST

सचिवालय का नया भवन राज्य के लोगों के सुनहरे भविष्य की नींव

पीएम मोदी ने कहा कि आज का दिन झारखंड के लिए ऐतिहासिक है। आज यहां झारखंड विधानसभा के नए भवन का लोकार्पण और सचिवालय के नए भवन का शिलान्यास भी किया गया है। राज्य बनने के लगभग दो दशक बाद आज, झारखंड में लोकतंत्र के मंदिर का लोकार्पण हो रहा है। ये भवन सिर्फ एक इमारत नहीं है। ये भवन एक ऐसा पवित्र स्थान है जहाँ झारखंड के लोगों के सुनहरे भविष्य की नींव रखी जाएगी।

Thu, 12 Sep 2019 02:09 PM IST

सचिवालय का नया भवन का राज्य के लोगों के सुनहरे भविष्य की नींव

पीएम मोदी ने कहा कि आज का दिन झारखंड के लिए ऐतिहासिक है। आज यहां झारखंड विधानसभा के नए भवन का लोकार्पण और सचिवालय के नए भवन का शिलान्यास भी किया गया है। राज्य बनने के लगभग दो दशक बाद आज, झारखंड में लोकतंत्र के मंदिर का लोकार्पण हो रहा है। ये भवन सिर्फ एक इमारत नहीं है। ये भवन एक ऐसा पवित्र स्थान है जहाँ झारखंड के लोगों के सुनहरे भविष्य की नींव रखी जाएगी।

Thu, 12 Sep 2019 02:05 PM IST

किसान परिवारों के खाते में पहुंचाए गए 21 हज़ार करोड़ 

पीएम ने कहा कि- आज देश के लगभग साढ़े 6 करोड़ किसान परिवारों के खाते में 21 हज़ार करोड़ रुपए से अधिक राशि पहुंच चुकी है।इसमें 8 लाख किसान परिवार झारखंड के भी हैं, जिनके खाते में करीब ढाई सौ करोड़ जमा हो चुके हैं।

Thu, 12 Sep 2019 02:04 PM IST

पूरा किया पीएम किसान सम्मान निधि का वादा

पीाएम मोदी ने कहा कि- मैंने कहा था कि नई सरकार बनते ही पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ देश के हर किसान परिवार को मिलेगा। ये वादा पूरा हो चुका है और अब ज्यादा से ज्यादा किसानों को इस योजना से जोड़ा जा रहा है।
 

Thu, 12 Sep 2019 02:03 PM IST

जम्मू कश्मीर और लद्दाख के विकास का संकल्प है

हमारा संकल्प है, जम्मू कश्मीर और लद्दाख को विकास की नई ऊँचाई पर पहुंचाने का। 100 दिन के भीतर ही इसकी शुरुआत हमने कर दी है।

Thu, 12 Sep 2019 02:01 PM IST

मजबूत किया गया आतंक निरोधी कानून

हमारा संकल्प है, हर घर जल पहुंचाने का। आज देश जल जीवन मिशन को पूरा करने के लिए निकल पड़ा है। हमारा संकल्प है, आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का। पहले 100 दिन में ही आतंक निरोधी कानून को और मजबूत कर दिया गया है।

Thu, 12 Sep 2019 02:00 PM IST

100 दिन में देश ने दमदार सरकार का ट्रेलर देखा

चुनाव के समय मैंने आपसे कामदार और दमदार सरकार देने का वादा किया था। एक ऐसी सरकार जो पहले से भी ज्यादा तेज गति से काम करेगी। एक ऐसी सरकार जो आपकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए पूरी ताकत लगा देगी। बीते 100 दिन में देश ने इसका ट्रेलर देख लिया है।

Thu, 12 Sep 2019 01:58 PM IST

झारखंड को विदेश से भी जोड़ेगा ये जल मार्ग

पीएम ने कहा कि ये जल मार्ग झारखण्ड को पूरे देश से ही नहीं, बल्कि विदेश से भी जोड़ेगा। इस टर्मिनल से यहां के आदिवासी भाई-बहनों को, यहां के किसानों को, अपने उत्पाद अब  पूरे देश के बाज़ारों में और आसानी से पहुँच पाएंगे।इसी तरह, जल मार्ग के कारण, उत्तर भारत से झारखंड समेत पूर्वोत्तर के राज्यों तक अनाज पहुँचाना और भी सरल हो जाएगा।:

Thu, 12 Sep 2019 01:54 PM IST

क्षेत्र को परिवहन का नया विकल्प देगा मल्टी-मॉडल टर्मिनल

आज मुझे साहिबगंज मल्टी-मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन करने का सौभाग्य भी मिला है। ये सिर्फ एक और प्रोजेक्ट नहीं है, बल्कि इस पूरे क्षेत्र को परिवहन का नया विकल्प दे रहा है।

Thu, 12 Sep 2019 01:53 PM IST

झारखंड से हुई आयुष्मान भारत की शुरुआत ृ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां जनता को संबोधित करते हुए कहा कि यहीं झारखंड से दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ एश्योरेंस स्कीमआयुष्मान भारत की शुरुआत हुई थी। पूरे देश के करोड़ों किसानों को पेंशन सुनिश्चित कराने वाली प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना की शुरुआत भी झारखंड से हो रही है। देश के करोड़ों व्यापारियों और स्व-रोजगारियों के लिए राष्ट्रीय पेंशन योजना की शुरुआत भी झारखंड से हो रही है। देश के करोड़ों व्यापारियों और स्व-रोजगारियों के लिए राष्ट्रीय पेंशन योजना की शुरुआत भी झारखंड से हो रही है।

Thu, 12 Sep 2019 12:50 PM IST

इस तीन मंजिला इमारत का निर्माण 465 करोड़ रुपये की लागत से हुआ है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुटे ग्राम में यहां झारखंड विधानसभा के एक नव निर्मित भवन का बृहस्पतिवार को उद्घाटन किया। इस तीन मंजिला इमारत का निर्माण 465 करोड़ रुपये की लागत से हुआ है।
 प्रधानमंत्री ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री रघुबर दास की मौजूदगी में इस भवन का उद्घाटन किया।

Thu, 12 Sep 2019 12:24 PM IST

पीएम मोदी ने झारखंड विधानसभा के नए भवन का उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रांची में झारखंड विधानसभा के नए भवन का उद्घाटन किया

Thu, 12 Sep 2019 10:09 AM IST

कई योजनाओं का करेंगे मोदी आगाज

प्रधानमंत्री मोदी आज रांची के प्रभाततारा मैदान में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना, खुदरा व्यापारिक एवं स्वरोजगार पेंशन योजना एवं एकलव्य मॉडल विद्यालय का शुभारंभ करेंगे। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Live: रांची में बोले मोदी, 100 दिन में देश ने कामदार और दमदार सरकार का ट्रेलर देखा

चुटकुले

ये गूगल मैप वाले ऐसा नहीं बता सकते क्या?

ये गूगल मैप वाले ऐसा नहीं बता सकते क्या कि..


"आगे मोड़ पर RTO खड़ा है,

कृपया अपने डॉक्यूमेन्ट चैक करें या..

यहीं से कट मारें"