Narendra modi houston visit Live Updates DA Image

अगली स्टोरी

Modi in Houston Live: ह्यूस्टन में ऊर्जा कंपनियों के CEO से मिले मोदी, अमेरिका से पांच टन LNG पर करार

 Modi in Houston Live: ह्यूस्टन में ऊर्जा कंपनियों के CEO से मिले मोदी, अमेरिका से पांच टन LNG पर करार

 Narendra Modi Houston Visit Live Updates: 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका पहुंच चुके हैं। शनिवार को ह्यूस्टन पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारतीय समुदाय के लोगों ने जोरदार स्वागत किया। इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद रहेंगे और मोदी 50,000 से ज्यादा भारतीय-अमेरिकी लोगों को संबोधित करेंगे। रविवार को ह्यूस्टन में एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम में 'हाउडी मोदी कार्यक्रम' का आयोजन होगा। पोप को छोड़कर, किसी निर्वाचित विदेशी नेता के अमेरिका दौरे पर लोगों का यह सबसे बड़ा जमावड़ा होगा। ह्यूस्टन पहुंचने के कुछ घंटे बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार की सुबह एक दर्जन से ज्यादा अमेरिकी ऊर्जा कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों से मुलाकात की। इससे अरबों डॉलर के नए निवेश की संभावना बढ़ी है। दरअसल, ‘मेक इन इंडिया’ के तहत अमेरिकी कंपनियों को भारत में निवेश के लिए राजी करने की योजना पर काम चल रहा है। साथ ही भारत की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए दोनों देशों की कंपनियां मिलकर काम कर सकती हैं। भारत का मानना है कि ऊर्जा क्षेत्र में निवेश से अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने में काफी मदद मिल सकती है। अगले 24 घंटे में ह्यूस्टन में मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ ''हाउडी मोदी कार्यक्रम में भारतीय अमेरिकी समुदाय और उनके निर्वाचित प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे। वह भारत-अमेरिका ऊर्जा भागीदारी को बढ़ावा देने के मकसद से अग्रणी अमेरिकी ऊर्जा कंपनियों के अधिकारियों के साथ मुलाकात करेंगे। ह्यूस्टन के बाद मोदी न्यूयार्क जाएंगे जहां वह 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र को संबोधित करेंगे। मोदी मंगलवार को ट्रंप से न्यूयार्क में मिलेंगे। पिछले चार महीने में दोनों नेताओं की यह चौथी बैठक होगी। न्यूयार्क की बैठक से आगामी वर्षों के लिए दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों की दिशा तय होने की संभावना है। उम्मीद है कि दोनों नेता बढ़ते द्विपक्षीय व्यापार विवाद के समाधान के प्रयास, रक्षा और ऊर्जा समझौते और अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया सहित विभिन्न द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर बातचीत कर सकते हैं। 

 Narendra Modi Houston Visit Live Updates:

Sun, 22 Sep 2019 10:56 AM IST

पीएम मोदी ने ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडितों से मुलाकात की

कश्मीरी पंडित समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ह्यूस्टन में मुलाकात की और जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने के फैसले का स्पष्ट रूप से समर्थन किया।   प्रधानमंत्री कायार्लय (पीएमओ) ने ट्वीट किया, “ह्यूस्टन में, कश्मीरी पंडित समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की। उन्होंने भारत की प्रगति और हर भारतीय के सशक्तिकरण के लिए उठाए जा रहे कदमों का स्पष्ट समर्थन किया।”

Sun, 22 Sep 2019 10:55 AM IST

सिखों और दाऊदी बोहरा समुदाय से मिले पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने ह्यूस्टन में सिखों और दाऊदी बोहरा समुदाय के सदस्यों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। दाऊदी बोहरा समुदाय के सदस्यों ने प्रधानमंत्री से मुलाकात कर और उनके कंधे पर पारंपरिक 'अंगवस्त्रम' लपेटकर उनका सम्मान किया।

पीएमओ ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “दाऊदी बोहरा समुदाय ने ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया। उन्होंने अपने समुदाय के एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मोदी के इंदौर दौरे को याद करने के साथ ही सैयदना साहब के साथ मोदी के जुड़ाव पर प्रकाश डाला।” वहीं, सिख समुदाय के सदस्यों ने नारंगी रंग का 'अंगवस्त्रम' भेंट कर मोदी का सम्मान किया।

Sun, 22 Sep 2019 07:30 AM IST

जानें कैसे ऐतिहासिक होगा यह पल

अगले 24 घंटे में ह्यूस्टन में मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ ''हाउडी मोदी" कार्यक्रम में भारतीय अमेरिकी समुदाय और उनके निर्वाचित प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे। अमेरिका रवाना होने से पहले मोदी ने एक बयान में कहा था कि ह्यूस्टन के कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति की उपस्थिति बहुत महत्वपूर्ण है। ऐसा पहली बार होगा कि मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति भारतीय-अमेरिकी समुदाय के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Modi in Houston Live: ह्यूस्टन में ऊर्जा कंपनियों के CEO से मिले मोदी, अमेरिका से पांच टन LNG पर करार

चुटकुले

आलसी की मेडिकल टर्म

बबलू ने कहा: मेरा घर के किसी काम को करने का मन नहीं करता चाहे वो जितना जरुरी हो। मुझे बताएं समस्या क्‍या है। 

डॉक्टर ने कहा: आप आलसी हैं। 

बबलू ने कहा: अब इसी को मेडिकल टर्म में बताइए, ताकि मैं इसे अपनी बीवी को बता सकूं।